दिलीप कुमार को सांस लेने में तकलीफ होने के बाद हिंदुजा हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया

1 min


Dilip Kumar

दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार, जिन्हें सांस फूलने की शिकायत के बाद रविवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इसकी जानकारी डॉक्टर जलील पारकर ने मीडिया को दी थी।

दिलीप कुमार की पत्नी और अदाकारा सायरा बानो ने बताया था कि उन्हें हिंदुजा अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सायरा बानो ने बताया था कि सांस लेने में तकलीफ के बाद हम दिलीप साहब को सुबह 8.30 बजे खार रोड के अस्पताल ले गए। डॉक्टर उनका इलाज कर रहे हैं और हमने कुछ टेस्ट करवाए हैं, हमें रिपोर्ट का इंतजार है। साथ ही दिलीप कुमार के लिए प्रार्थना करने को कहा।

बाद में दिलीप कुमार के ट्विटर हैंडल से सायरा बानो ने ट्वीट किया। इसमें लिखा था, ‘दिलीप साहब को नियमित जांच के लिए गैर-कोविड पीडी हिंदुजा अस्पताल खार में भर्ती कराया गया है। उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। डॉ. नितिन गोखले के नेतृत्व में स्वास्थ्य कर्मियों की एक टीम उनकी देखभाल कर रही है। कृपया साहब को अपनी दुआओं में रखें और कृपया सुरक्षित रहें।”

98 वर्षीय अभिनेता को पिछले महीने भी अस्पताल में भर्ती कराया गया था और बाद में उन्हें छुट्टी दे दी गई थी।

दिलीप कुमार, जिनका असली नाम मोहम्मद युसूफ खान है, भारतीय सिनेमा के बेहतरीन अभिनेताओं में से एक माने जाते हैं। उन्हें आखिरी बार 1998 की फिल्म किला में देखा गया था।

SHARE

Pragati Raj