दिलीप कुमार और सायरा बानो की 53वीं सालगिरह

1 min


बॉलीवुड इंडस्ट्री के ट्रेजेडी किंग के नाम से जाने जाये वाले दिलीप कुमार और अपने हुस्न का जादू चलाने वाली सायरा बानु आज के दिन अपना 53वीं  सालगिरह मन रहे हैं।आज भी इन दोनों के प्यार की मिसाल सभी लोग देते है।दिलीप कुमार एक ऐसे अदाकार थे जिनपे देश-विदेश की कई लड़कियां जान छिड़कती थीं, लेकिन उन्हें लाखो की भीड़ में अपनी बीवी सायरा बानो पर दिल आया था।आपको बता दे की सायरा दिलीप कुमार से 22 साल छोटी थीं। शादी के समय दिलीप की उम्र 44 थी, जबकि सायरा की 22 साल।

12 साल की उम्र से ही सायरा दिलीप को दीवानों की तरह चाहती थीं। लेकिन सायरा ने अपने प्यार का इजार उस वक्त किया जब वो सिर्फ 22 साल की थी और वही दिलीप कुमार 44 साल के थे । दो बार प्यार में नाकामयाब रहे दिलीप सायरा में कोई दिलचस्पी नहीं दिखा रहे थे। उम्र के फर्क के चलते भी दिलीप इस रिश्ते से कतरा रहे थे लेकिन वह इस बात से अच्छी तरह वाकिफ थे कि सायरा उनसे बेइंतेहा मोहब्बत करती हैं। दिलीप साहब के प्यार में सायरा इस कदर दीवानी थीं कि उन्होंने दिलीप कुमार को एम्प्रेस करने के लिए उर्दू और पार्सियन तक सीखा। उन्होंने दिलीप साहब की पसंद और नापसंद के बारे में भी जाना।सायरा के प्यार को देखते हुए दिलीप कुमार को भी उनसे बेइन्ताह मोहब्बत होगयी।और आख़िरकार 1966 में दोनों ने किसी को बिना बताए शादी कर ली।

जब भी बॉलीवुड सितारों की प्रेम कहानियों की बात की जाती है तो सायरा बानो और दिलीप कुमार का नाम सबसे पहले लिया जाता है। शादी के इतने साल बाद भी सायरा और दिलीप का रिश्ता उतना ही मजबूत है.

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये