‘मायापुरी एक ब्रैंड है, जिसे किसी ऐड की जरूरत नहीं ’- दीपेश भान

0 63

 आपका अब तक का सफर कैसा रहा?

– मैं दिल्ली से हूं और कॉलेज के फाइनल एग्जाम्स के बाद मैंने थिएटर करना शुरू किया और फिर सोचा की मुंबई जाएंगे और जैसा कि सब सोचते हैं की पहले ऑडिशन के बाद ही मूवी मिल जाएगी और फिर यहाँ आकर जब सच्चाई से सामना होता है तब पता लगता है कि कितना फर्क है सोचने में और करने में. लेकिन भगवान का शुक्र है की उसने कभी मेरी हिम्मत नहीं टूटने दी और मेरा स्ट्रगल चलता रहा और आज मुझे मुंबई में रहते हुए 15 साल हो गये हैं और हाल ही में मैंने अपना खुद का घर भी लिया है यहाँ। मैं ये कहना चाहूंगा कि आपको अपनी क्षमता पता होनी चाहिए और उस पर भरोसा भी होना चाहिए. भगवान में आप विश्वास रखो तो वो आपको हर मुसीबत से निकाल देता है और मैंने यहाँ पर कई मोड़ देखे हैं, बुरा टाइम भी देखा है और अच्छा टाइम भी देखा है और मैं यहीं मानता हूं कि बस भरोसा रखना और अगर वो नहीं टूटा तो भगवान आपको कभी नहीं टूटने देगा. धीरे-धीरे फिर मैं एडिट 2 प्रोडक्शन हाउस के साथ जुड़ा आज से 8-9 साल पहले और आज मैं इनका चौथा शो कर रहा हूं और ये मेरे लिए एक प्रोडक्शन हाउस नहीं बल्कि एक फैमिली की तरह है और इनके जो डायरेक्टर है शशांक बाली, उनसे भी मैंने बहुत कुछ सीखा है और मैं उनकी तरह बनना चाहता हूं इतना बड़ा मुकाम है उनके पास लेकिन ना उनमें कोई गुस्सा है, ना किसी बात का बुरा मानते हैं और ना ही किसी को छोटा समझते हैं तो उनका उनका बड़प्पन है जो मैं उनसे सीखना चाहता हूं।

 ‘भाबीजी घर पे हैं’ में आपको रोल कैसे मिला?

 – ये किस्मत की बात है, 3 मार्च 2015 में शायद इसका पहला टेलीकास्ट हुआ था और हम अप्रैल में जुड़े थे। साथ में तब मेरा एक शो चल रहा था बिग मैजिक पर। तो 1ेज अप्रैल का दिन था और सबने कहा की ये शो बंद होने वाला है, तो कॉमेडी ये थी कि सबको लग रहा था कि अप्रैल फूल बनाया जा रहा है। लेकिन जब फाइनल हो गया शाम तक की हाँ सच में शो बंद हो रहा है तो अप्रैल फूल सही में ही बन गया था हमारा। फिर शशांक सर से बात हुई फिर सर ने कहा कि आ जाओ और सर की और भगवान की कृपा से मुझे ये शो मिल गया. इस शो से जो नाम और शोहरत मिली है, उस से दोनों हाथ जोड़ कर ऊपर वाले का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं।

 आपकी ज़िन्दगी में क्या बदलाव आये हैं इस शो के बाद?

– भाबीजी से पहले जितने भी शो करते थे तो एक नाम नहीं था और बाकी लोगों के साथ जब लोग फोटो खिचाते थे, ऑटोग्राफ लेते थे तो सोचते थे कि हमारे साथ ये सब कब होगा? तो भाबी जी के बाद जितना मिला है, उतना बहुत है. और मैंने जो भी भगवान से माँगा है बहुत ही दिल से माँगा है और भगवान ने दिया भी है. और आज ये दिन आ गया है कि रोज़ हमारे सेट पर बहुत लोग आते हैं और हर एक किरदार के फैंस है आज तो। ये देख कर बहुत अच्छा लगता है तो दिल से भगवान को थैंक्स कहना चाहता हूं कि इस मुकाम पर ले आये हैं आज हमें।

 आप अपने प्रोड्यूसर्स के बारे में क्या कहना चाहते हैं?

– प्रोड्यूसर्स के बारे में मैं ये कहना चाहूंगा कि बहुत ही अच्छे प्रोड्यूसर्स हैं। जैसा हमने सुना है कि शो जब बंद हो जाता है तो चेक नहीं मिलते लेकिन हमने अभी तक चार शो किये और फिर भी हमें प्रॉपर टाइम से सारी पेमेंट मिली है और संजय सर बहुत मस्त है एकदम, जिम वगैरह जाने वाले बन्दे हैं तो उनका जो ऐटिट्यूट है बिल्कुल आर्मी वाला लगता है। तो बहुत पसंद है मुझे उनका वो ऐटिट्यूट।

 आपका फेवरेट करैक्टर कौन है इस शो में?

– मेरा फेवरेट करैक्टर है विभूति जी का क्योंकि वो बहुत सारे शेड्स प्ले करते है और काफी सीनियर हैं वो काफी गहराई में जा कर काम करते हैं और इतने समय से काम कर रहे हैं तो हमें बहुत कुछ सीखने को मिलता है उनसे तो मेरे फेवरेट वही है।

 मायापुरी की कुछ ख़ास यादें ?

दीपेश भान- मायापुरी तो मैं बचपन से देखता आ रहा हूं और तब से देख रहा हूं जब पढ़ना भी नहीं आता था तो मैं तब सिर्फ फोटोज देखा करता था और फिर धीरे-धीरे जब समझ आया तब पढ़ने लगा मैं यहीं कहूंगा कि तब भी इसका दौर था और आज भी इसका दौर है और हमेशा रहेगा। जैसे एक अच्छे ब्रांड को ऐड करने की ज़रूरत नहीं होती वैसे मुझे लगता है की मायापुरी को भी कोई ऐड करने की ज़रूरत नहीं हैं, ये तब भी थी, अब भी है और आगे भी रहेगी।

 इस शो के फैंस के लिए कोई मैसेज?

दीपेश भान- मैं बस यही कहना चाहूंगा कि आप ‘भाबी जी घर पे हैं’ देखते रहिये और हँसते रहिये, खुश रहिये, यहाँ रहिये या ग़ाज़ियाबाद रहिये लेकिन हमेशा खुश रहिये और हँसी बांटिये, ख़ुशी बांटिये. मंदिर, मस्जिद जाने से भी अच्छा है कि आप किसी रोते हुए को हँसा दीजिये तो आपकी पूजा पूरी हो जाती है।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

Advertisement

Advertisement

Leave a Reply