तुम अच्छी आर्टिस्ट हो, मुझे लेट मिली, ये मेरे लिए बड़ी बात है- दीपिका कक्कड़

1 min


लिपिका वर्मा

दीपिका कक्कड़ जन्म 6 अगस्त

दीपिका कक्कड़ सिमर ससुराल का…टेलीविजन  शो से एक हाउसहोल्ड नाम बन गयी थी। डांस रियलिटी शो ,“झलक दिखला जा“ में भी अच्छा ख़ासा डांस परफॉर्मेंस कर सबका मन जीत लिया था दीपिका ने। अब एकता कपूर के टेलीविजन शो “क़यामत की रात“ से स्टार प्लस पर बालाजी टेलीविजन कृत पेशकश में लीड किरदार में नजर आ रही हैं। बहुत जल्द जे पी दत्ता की आने वाली वॉर फिल्म “पलटन“ में भी एक महत्वपूर्ण भूमिका में नजर आने वाली है दीपिका। शोएब इब्राहिम जो की दीपिका के -को  स्टार रहे, “ससुराल सिमर का“ में उनसे 2015 में दोस्ती कर 2018 में शादी भी कर ली। आपको बता दें रौनक सैमसन से दीपिका की पहली शादी 2013 में हुई और 2015 में डाइवोर्स भी हो गया।

दीपिका कक्कड़ से लिपिका वर्मा की बातचीत के कुछ अंश पेश है –

बालाजी टेलीफिल्म में काम अब मिला क्या कहना है आपको ?

 मैं हमेशा से चाहती थीं कि एकता कपूर के शो का हिस्सा बनूं और मुझे ख़ुशी है कि मुझे देर से सही अब यह मौका मिल गया है।

आपकी शादी अभी हाल ही में अपने सह कलाकर शोएब के साथ गांव में हुई, उस बारे में कुछ बोले ?

“ससुराल सिमर का“ शो के बाद मैं अपनी गृहस्थ जीवन में व्यस्त हो गई थीं और मैं अपना घरेलू  जीवन काफी एन्जॉय करती रही हूँ। मुझे अपनी ननद के साथ शॉपिंग करना और घर में कुकिंग करना बहुत ही पसंद है. मेरी शादी शोएब से उनके गांव जाकर हुई थी। मुझे सचमुच गांव में शादी करने में एक अलग ही आनंद मिला। वहां के लोगों ने मुझे बहुत प्यार दिया। और यहाँ के बनावटीपन से दूर हमारी यह शादी बहुत ही सिंपल और आनन्दमय तरीके से हुई। मुझे शादी की हर एक रस्म बहुत अच्छी लगी क्योंकि मेरी नन्द और बाकी सारे रिश्तेदारों का जो प्यार मिला वही मेरे लिए बहुमूल्य है।

“क़यामत की रात“ हॉरर शो कर रही हो। क्या हॉरर जैसे हादसों से आपको डर नहीं लगता है ?

जी बिल्कुल हॉरर शो का हिस्सा तो बनी हूँ, मुझे ऐसी कहानियों से डर बहुत लगता है। कई बार तो मुझे अकेले रहने में भी डर लगता है। और कहीं अकेले जाने में भी मुझे बहुत डर लगता है। मैं कभी हॉरर फिल्में भी नहीं देखती हूँ।

आप निर्माता/निर्देशक -जे पी दत्ता की फिल्म ‘पलटन’ का भी हिस्सा है क्या कहना चाहेंगी आप ?

मैं इस बात से बहुत खुश हूँ कि मैं जेपी दत्ता की फिल्म का हिस्सा हूँ, यह मेरी डेब्यू फिल्म है। सबसे बड़ी बात यह है कि मैंने इस रोल को पाने के लिए स्ट्रगल नहीं किया। उन्होंने सामने से मुझे कॉल किया। जे पी दत्ता की फिल्म ‘पलटन’ में काम कर फौजियों के अनुभव को और नजदीकियों को देखने को मिला। हालांकि मेरे पिताजी खुद एक फौजी रहे हैं सो मैं आर्मी बैकग्राउंड में ही पली बड़ी हूँ। सो मुझे सब जानकारी है फौजियों के बारे में।

View this post on Instagram

Funn filled time spent with the #paltanfamily !!! 😍😍😍😍 #wethepaltan #paltanbrunch

A post shared by Dipika (@ms.dipika) on

जेपी दत्ता के साथ काम करने के अनुभव हमारे साथ शेयर करे ?

जेपी दत्ता कभी आपको स्क्रिप्ट नहीं देते हैं। वह अपने एक्टर को सेट पर आने के बाद ही स्क्रिप्ट देते हैं। वह अपने एक्टर को हमेशा रॉ ही लाना पसंद करते हैं। तो जब आप सेट पर पहुँचते हैं तभी वो आपको सब कुछ बताते हैं। डायलॉग वहां सेट पर ही लिखे जाते हैं। वहीं पर आपको सीन करना है।  उन्हें नेचुरल रिएक्शन चाहिए। उन्हें नहीं चाहिए कि आप एक्टिंग करो। और मेरे लिए ये बड़ी बात थी कि उन्होंने मेरे काम को बहुत सराहा। फिल्म के लास्ट डे जब फिल्म पैक अप हो रही थी तो उन्होंने मुझसे कहा कि तुम अच्छी आर्टिस्ट हो, मुझे लेट मिली!! तो मेरे लिए यह बड़ी बात है। ‘पलटन’ में किये गए अपने दस दिन के बिताए पलों को मैं उम्र भर याद रखूंगी।

अपने किरदार के बारे में कुछ बतायें ?

मैं गुरमीत चौधरी की मंगेतर का किरदार निभा रही हूँ। मुझे इससे पहले कभी भी फिल्मों के ऑफर  नहीं आये थे।

View this post on Instagram

😊

A post shared by Dipika (@ms.dipika) on

आपकी बोल्ड सीन करने की सीमा रेखा कहाँ तक है ?

मैं इस बात को लेकर स्पष्ट हूं कि न तो मैं बोल्ड सीन कर सकती हूं न ही मैं स्किन शो कर सकती हूं। इस बात को लेकर मैं पहले दिन से स्पष्ट हूं। इसलिए मैं छोटे परदे पर ही खुश हूं। मुझे साफ़ सुथरा काम ही करना है।

आज टेलीवजन के अभिनेताओं को फिल्मों में भी काम मिल रहा है। क्या कहना चाहेंगी आप इस बारे में ?

 कुछ समय पहले तक टीवी को फिल्म स्टार्स भी नीचे समझते थे, कि ये तो टीवी एक्टर्स हैं। लेकिन अब दुनिया बदली है और वही फिल्म स्टार्स इसे पसंद करने लगे हैं और वह खुद भी छोटे परदे पर काम कर रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ हम मेहनत ज्यादा करते हैं। फिल्म आप आराम से शूट करते हो. आपका मूड नहीं हैं तो टाइम लेकर करते हैं। टीवी में तो ऐसा नहीं होता है। हर दिन आपको काम करना ही है। मैं यह मानती हूँ एक टीवी एक्टर कहीं भी सर्वाइव कर सकता है। टीवी में आप हार्ड वर्कर भी हो जाते हैं।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 


Like it? Share with your friends!

Lipika Varma

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये