फिल्म ‘ओमर्टा’ में असली टेररिस्ट अटैक की फुटेज दिखायेंगे हंसल मेहता

1 min


हंसल मेहता ने ओमर्टा को यथासंभव प्रामाणिक बनाने के लिए हर संभव प्रयास किया है। फिल्म को प्रामाणिक बनाने के लिए अधिकांश फिल्में शॉट फुटेज पर भरोसा करती हैं, लेकिन ओमर्टा के लिए, निर्देशक एक अतिरिक्त कदम उठाया है।

आतंकवादी उमर सईद शेख की जिंदगी पर आधारित एक थ्रिलर ओमर्टा, पोस्टर शुरू होने के बाद से अब तक लहरों को बना रही है। ट्रेलर में राजकुमार राव की तीव्र दिखने और वास्तविक जीवन की जगहें दर्शकों को और अधिक चाहते हैं। हंसल मेहता का कहना है, यह राज्य प्रायोजित आतंकवाद के बारे में एक खुलासा है। फिल्म निर्माताओं ने फिल्म के हर पहलू को विश्वसनीय बनाने के लिए गहन अनुसंधान के माध्यम से चलाया।

हालांकि, अच्छे शोध करने के बावजूद, हंसल मेहता ने कभी कुछ भी नहीं किया है, उसने कई स्रोतों से वास्तविक जीवन फुटेज खरीदा है। उमर शेख पूरी दुनिया में कई आतंकवादी हमलों के पीछे एक मास्टरमाइंड थे। मेहता के शोध ने शेख और खतरनाक आतंकवादी ओसामा बिन लादेन और 9/11 के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर हुए हमलों के बीच संबंधों को उजागर किया

इस फुटेज में 9/11 के हमले और पूरे सूत्रों के अन्य क्लिपों से कंधार हमला, मीडिया फुटेज का दृश्य शामिल है। फुटेज पर खर्च की गई राशि अज्ञात है, लेकिन सूत्र विश्वसनीय हैं।

“जब फिल्म की बात आती है, तो सब कुछ विश्वसनीय होना चाहिए। यह सुनिश्चित करने के लिए कि हम इसे वैसे ही रखते हैं यथासंभव वास्तविक, हमने वास्तविक फुटेज खरीदा। यह फिल्म विश्व इतिहास से विभिन्न महत्वपूर्ण घटनाओं को शामिल करती है मुझे ये वीडियो विभिन्न एजेंसियां ​​खरीदनी थीं वे वर्षों से बिट्स और टुकड़ों में खरीदे गए थे।”

 ओमर्टा हमारे समय के सबसे खतरनाक आतंकवादियों में से एक की भयावह वास्तविक कहानी है। लंदन और भारत के असली स्थानों में गोली मार दी, हंसल मेहता की ओमर्टा पाकिस्तान के प्रायोजित आतंक के वास्तविक और वर्तमान खतरे को उजागर करती है। 9/11 के विश्व व्यापार केंद्र के हमलों, मुंबई आतंकवादी हड़ताल और अमेरिकी पत्रकार डेनियल पर्ल, ओमर्टा की क्रूर हत्या का इतिहास सहित हाल के इतिहास में कुछ सबसे ख़तरनाक आतंकवादी हमलों के बारे में बुना हुआ एक रोमांचकारी है जो एक बुरे दिमाग की यात्रा में दिखता है। इस फिल्म ने टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2017 में उत्कृष्ट समीक्षाओं के लिए प्रीमियर किया, जिसमें बुसान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल और मुंबई फिल्म फेस्टिवल 2017 में समापन फिल्म के रूप में एक बहुत ही सफल स्क्रीनिंग थी।


➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram परa जा सकते हैं.

SHARE

Mayapuri