प्यार, नफरत और ताकत की कहानी है ‘शब’     

1 min


फिल्म ‘आई एम’ के लिए नेशनल अवॉर्ड अपने नाम कर चुके प्रसिद्ध निर्देशक ओनिर अपनी नई फिल्म ‘शब’ के साथ एक बार फिर दर्शकों के सामने आ रहे हैं। अपनी इसी रोमांटिक ड्रामा फिल्म का प्रमोशन करने के लिए प्रोड्यूसर संजय सूरी एवं फिल्म की लीड जोड़ी अर्पिता चटर्जी और आशीष बिष्ट के साथ दिल्ली आए थे। इस दौरान सभी काफी उत्साहित नजर आए। बता दें कि ओनिर हटकर विषयों पर फिल्म बनाने के लिए जाने जाते हैं। इस बार भी वह एक अलग विषय पर ‘शब’ लेकर आए हैं।

फिल्म के बारे में पूछने पर उन्होंने बताया कि ‘शब’ की कहानी रियल इंसिडेंट्स से इंस्पायर्ड है, जो लोगों के साथ होते हैं। एक लड़का एक्टर या राइटर बनना चाहता है और ग्लैमर वल्र्ड में एंट्री पाना चाहताहै। यह सपना हर किसी का होता है, लेकिन चकाचैंध भरे शहर में कैसे उसकी जिंदगी बदल जाती है, यही फिल्म में दिखाने का प्रयास किया गया है। कहानी में एक्टर आशीष बिष्ट मोहन के किरदार में हैं, जोएक छोटे शहर से बड़े शहर अपने सपनों को सच करने निकल पड़ता है, लेकिन उसे नहीं पता होता कि यह शहर ही उसका सपना बदल देगा।

इस फिल्म को ‘शब’ नाम देने के बारे में पूछने पर उन्होंने बताया कि ‘शब’ का मतलब है रात और इस फिल्म की करीब 80 फीसदी शूटिंग रात में की गई है। इसका कारण है कि हम सपने रात में देखते हैंऔर रात में ही हम अपने सपनों को सच करने के बारे में भी ज्यादा सोचते हैं। अगर ध्यान दिया जाए तो हम अंधेरे में जाते हैं, तो कुछ देर तो अंधेरा रहता है, लेकिन बाद में उस अंधेरे में भी थोड़ी रोशनी नजरआने लगती है। इसलिए रात में फिल्म की शूटिंग की गई है, जिससे कहानी की सार्थकता दिखाई जा सके। वहीं फिल्म के निर्माता होने के अनुभव के बारे में संजय सूरी ने बताया कि इस फिल्म को लेकर सभी की जर्नी काफी शानदार रही है। उन्होंने कहा उनका योगदान काफी विचार-विमर्श से भरा हुआ है और एकप्रोसेस की तरह है। इसलिए निर्माता के रूप में उनके योगदान को परिभाषित करना काफी मुश्किल है। फिल्म का टाइटल उन्होंने ही सुझाया, फिल्म के खत्म होने तक काफी सुझाव दिए, लेकिन आखिरीफैसला डायरेक्टर का ही होता है।

फिल्म के मुख्य कलाकार अर्पिता और आशीष काफी उत्साहित नजर आए क्योंकि यह दोनों इसी फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखने जा रहे हैं। अभी तक काफी ऐड में काम कर चुके मॉडल आशीष बिष्ट नेबताया कि यह उनकी पहली फिल्म है और उनका अनुभव बेहतरीन रहा। उन्हें बहुत कुछ सीखने को मिला। वह अपने असली जिंदगी और पर्दे पर अपने किरदार की जिंदगी मैं काफी समानताएं मानते हैं।उनकी यह फिल्म सपने और लक्ष्य के बारे में है, उसी तरह से उनकी जिंदगी में भी वही सपने और लक्ष्य हैं।  दूसरी ओर अर्पिता का कहना है कि यह फिल्म बेहद खूबसूरत है और वह अपनी टीम के साथ साथसभी लोगों के लिए दिल से शुक्रगुजार हैं। बंगाल में प्रसिद्ध होने के बाद बॉलीवुड में यह उनकी पहली फिल्म है।

इस फिल्म में रवीना टंडन भी हैं, जो कि एक बेहद सेंसुअल अवतार में दिखाई देंगी। उन्हें भी इस फिल्म की स्क्रिप्ट काफी पसंद आई और उन्होंने अपने किरदार के साथ पूरा न्याय किया। इस फिल्म कीकहानी कॉफी शॉप में काम करने वाली लड़की रैना और मॉडल मोहन की है, जो एक-दूसरे से बहुत प्यार करते हैं, लेकिन उनकी लव लाइफ में काफी उथल-पुथल मच जाती है, जब मोहन की जिंदगी में उसकीमेंटर सोनल, जो कि फैशन इंडस्ट्री में काफी बड़ा नाम है, की एंट्री होती है। कुल मिलाकर यह कहानी प्यार, नफरत और ताकत के बीच घूमती है। इस फिल्म को संगीत जाने-माने संगीतकार मिथुन ने दिया हैऔर यह 14 जुलाई को रिलीज होने वाली है।

Sanjay Suri
Ashish Bisht, Arpita Chatterjee,, Onir, Sanjay Suri
Ashish Bisht, Arpita Chatterjee,, Onir, Sanjay Suri
Arpita Chatterjee
Ashish Bisht
Sanjay Suri
Onir
Arpita Chatterjee

Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये