व्हिस्लिंग वुड्स इंटरनेशनल की मास्टर क्लास में शामिल हुई फुक्रे रिटर्न्स की टीम

1 min


क्या लोगों को हँसाना आसान है? स्क्रीन पर प्रोजेक्ट करने के लिए एक कॉमेडी कितनी आसान है? हास्य अभिनेता के लिए समय कितना महत्वपूर्ण है? फिल्म फुक्रे रिटर्न्स की प्रतिभाशाली टीम ने व्हिस्लिंग वुड्स इंटरनेशनल (डब्ल्यूडब्ल्यूआई) के छात्रों के साथ बातचीत करते हुए विशेष और जटिलताओं की पेशकश की जो फिल्म को एक सफल सफलता बनाने में आईं।

लेखक और निर्देशक, मृगदीप सिंह लांबा और प्रतिभाशाली अभिनेता वरुण शर्मा ने अपनी पूर्वकथा की जीत के कारण दर्शकों की उम्मीदों पर निर्भर रहने की अपनी अनूठी कहानी का हवाला दिया। उत्स्फूर्त अभिनेता ने उल्लेख किया, “असली फुक्रे मृगदीप है। उन्होंने फिल्म में चित्रित सभी पात्रों का सही मिश्रण प्रस्तुत किया।”

छात्रों के साथ लक्षण वर्णन पर चर्चा करते हुए, मृगदीप ने विभिन्न वास्तविक जीवन के अनुभवों के बारे में बताया जो उन्होंने मांगा। उन्होंने कहा कि पहली फिल्म अधिक यथार्थवादी थी, जबकि अगली कड़ी को एक काल्पनिक दृष्टिकोण के साथ प्रस्तुत किया गया था। उन्होंने फिल्मों में संवाद कैसे महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, यह विस्तार से बताया।

मृगदीप ने सह-लेखक विपुल विग के साथ वार्तालाप को लिखने और फिल्म के लिए लिपि के रूप में उसी का इस्तेमाल करने के बारे में बताया। एक मुख्य निर्देशक और पटकथा लेखक के सहायक निर्देशक से उनकी यात्रा पर टिप्पणी करते हुए, उन्होंने कहा कि सफल होने के लिए ध्यान और दृढ़ संकल्प एक के सपने को हासिल करने में बड़ी भूमिका निभाता है। कॉमिक टाइमिंग के महत्व को समझाते हुए उन्होंने कहा, “कॉमेडी सचमुच मुश्किल है, आपको अपने पेट की भावना के साथ जाना है। कुछ अद्भुत चुटकुले हैं, लेकिन वे माध्यम से नहीं आते हैं। कुछ बेहतर होते हैं, जबकि कुछ गिर जाते हैं।”

अभिनेताओं ने जो विभिन्न कदम उठाए हैं, वरुण ने कहा कि अभिनेताओं के बीच उग्र सुधार, गुणात्मक अनुसंधान और अच्छे रसायन शास्त्र ने उन्हें एक ठोस तरीके से वर्णों को पेश करने में मदद की। एक छात्र ने एक समग्र विकास और विकास के बारे में एक प्रश्न को संबोधित करते हुए कहा कि एक अभिनेता का पालन करने की जरूरत है, वरुण ने कहा, “किसी विशेष शैली का नाम लेना मुझे कोई काम नहीं है। हर समय कुछ कर रहें- यह थियेटर, विज्ञापन फिल्में, अलग-अलग फिल्मों को देखिए, आदि। ये एक अभिनेता के समग्र विकास के लिए ये सब सीसा करते हैं। “

मास्टर क्लॉस पर टिप्पणी करते हुए वरुण ने कहा, ” व्हिस्लिंग वुड्स इंटरनेशनल में आने के लिए हमेशा उत्कृष्ट होता है। मैं संस्थान की मेजबानी करने के लिए बहुत आभारी हूं। यह जिज्ञासु और प्रतिभाशाली छात्रों के साथ अद्भुत बातचीत कर रहा था। ये सत्र विद्यार्थियों के लिए सीखने के लिए आवश्यक हैं। प्रक्रिया और छात्रों के साथ बातचीत करते समय, मैं इस डोमेन में अपनी खुद की यात्रा को पुनर्जीवित कर सकता था। ” मृगदीप ने कहा, “मैं फुक्रे की रिहाई के बाद एक मास्टरक्लास के लिए उपस्थित था और अब वापस आना अच्छा लगता है और यह छात्रों के साथ मिलकर बहुत ही सुखी है। इस संस्थान में आने से बहुत पुराना याद आती है, कुछ साल पहले, मैं सवाल पूछता था। अब दूसरी तरफ एक अलग लग रहा है। ” विश्व चैम्पियनशिप के उपाध्यक्ष चैतन्य चिंचलीकर द्वारा सत्कार की सराहना करते हुए मेहमानों के साथ जानकारीपूर्ण सत्र समाप्त हो गया।

Varun Sharma
Varun Sharma, Mrigdeep Singh Lamba
Varun Sharma, Mrigdeep Singh Lamba
Varun Sharma, Mrigdeep Singh Lamba, Rahul Puri
Varun Sharma, Mrigdeep Singh Lamba
Rahul Puri, Varun Sharma, Mrigdeep Singh Lamba, Meghna Ghai Puri
Varun Sharma, Mrigdeep Singh Lamba
Varun Sharma, Mrigdeep Singh Lamba

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram परa जा सकते हैं.

SHARE

Mayapuri