‘सुपर डांसर चैप्टर 3’ में खुलासा डिस्को किंग मिथुन दा ने ‘डिस्को डांसर’ के 64 बीट को केवल एक टेक में रिकॉर्ड किया था

1 min


सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन के किड्स डांस रियलिटी शो सुपर डांसर चैप्टर 3 के आगामी एपिसोड में सदाबहार, ‘डिस्को किंग’ मिथुन चक्रवर्ती शो के सेट पर नजर आएंगे और बॉलीवुड उद्योग में अपनी महत्वपूर्ण यात्रा की कुछ दिलचस्प कहानियों को उजागर करेंगे। जज- शिल्पा शेट्टी कुंद्रा, अनुराग बसु, और गीता कपूर  के साथ सभी प्रतियोगियों ने 90 के दशक के समय की शैली में तैयार होकर और मिथुन दा के यादगार और आकर्षक गानों पर प्रदर्शन करके उस समय को जीवंत किया। जबकि सभी प्रतियोगियों ने अपने ‘सुपर से ऊपर वाले’ प्रदर्शन से दर्शकों और जजों को उनके आउट-ऑफ-द-बॉक्स अवधारणाओं के साथ चकित कर दिया, जिन्होंने मिथुन दा की पुरानी यादें ताजा कर दी।

हमारे अपने श्गली बॉयश् – 9 साल के तेजस और उनके सुपर गुरु तुषार ने मिथुन दा के बहुत लोकप्रिय गीत ‘डिस्को डांसर’ पर प्रदर्शन किया, जिस दौरान मिथुन दा उनके ऊर्जावान प्रदर्शन से काफी प्रभावित थे, और उन्होंने इस गीत के बारे में कम ज्ञात तथ्यों का खुलासा किया। जबकि तेजस और तुषार ने इस धमाकेदार प्रदर्शन के लिए बार-बार अपनी मूव का अभ्यास किया था, मिथुन दा ने खुलासा किया कि उन्होंने पूरे गीत को एक बार में रिकॉर्ड किया जिसमें 64 बीट्स शामिल थे। एक बातचीत के दौरान इस बेहतरीन पल का वर्णन करते हुए, उन्होंने उल्लेख किया, “निर्देशक वीर सुभाष और बप्पी दा ने मेरी सफलता में बहुत बड़ा योगदान दिया। सुभाष बहुत अच्छी तरह से जानते थे कि मैं एक टेक में पूरे गाने को रिकॉर्ड कर सकता हूं और इसलिए, वह यह सुनिश्चित करते थे कि हर कोई इसके बारे में जानता हो।” इसके अलावा, मिथुन दा के अन्य लोकप्रिय गीत जैसे “याद आ रही है” जो कि शिल्पा का पसंदीदा गीत है और ष्ए ओ आष् भी एक टेक में रिकॉर्ड किया गया था।

आगे, शो में, मिथुन दा ने उल्लेख किया कि दुनिया में ऐसी कोई जगह नहीं है जहाँ उन्हें पहचाना नहीं गया है। वह पूरी दुनिया में जहां भी जाते हैं रूस, फ्रांस, मिस्र, तुर्की या अल्जीरिया हो, उन्हें अपार सराहना मिलती है। जिस पर शिल्पा ने दोहराया, ‘‘एक बार जब मैं यूक्रेन गई थी, तब मिथुन दा के प्रशंसकों में से एक ने मुझसे कहा था कि वह बॉलीवुड गीतों से प्यार करता है और गीत जिमी जिमी का बहुत बड़ा प्रशंसक है।’’

सुपर डांसर चैप्टर 3 देखिए, हर शनिवार-रविवार को रात 8ः00 बजे केवल सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये