दिशा पाटनी के साथ मायापुरी की Exclusive बातचीत

1 min


0

दिशा पाटनी का Exclusive Interview

दिशा पाटनी ने तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री से फिल्म,” लोफर में वरुण तेज के साथ काम किया. उसके बाद बॉलीवुड की ओर अपना रुख किया. एम.एस.धोनी- अ अनटोल्ड स्टोरी (2016) में एक बहुत ही बेहतरीन रोल कर बॉलीवुड निर्माता/निर्देशकों को अपना टैलेंट दिखा, उन्होंने यह साबित कर दिया की वो बॉलीवुड के लिए ही बनीं हैं। जैकी चैन के साथ चाइनीज एक्शन कॉमेडी-कुंग फू योग कर इस चाइनीज फिल्म को बॉक्स-ऑफिस की सबसे बेहतरीन चाइनीज़ फिल्म बनाने में दिशा ने कोई कोर कसर नहीं छोड़ी. पिछले साल (2019) में सलमान खान के साथ  फिल्म,” भारत” में भी दिशा ने छोटा लोकिन पावर पैक्ड रोल किया.” एस के एफ “फिल्म्स में उन्होंने मानों अपनी एक जगह बना ली हो। अब दिशा अपनी अगली फिल्म में अपने किसिंग पोस्टर से ही बहुत फेमस हो चली है.।

प्रमोशन के दौरान मायापुरी के साथ दिशा पाटनी की खास बातचीत के कुछ अंश…

दिशा के लिए मलंग के किसिंग पोस्टर को करना कितना आसान या मुश्किल था ?

यह किसिंग सीन करना मेरे लिए बहुत ही चैलेंजिंग था. पहले हम इसे बड़ी सिंपल तरीके से करना चाह रहे थे। लेकिन हम इस सीन को उस आसान तरह से नहीं कर पाए. वह नैचुरल सा नहीं लग रहा था। अतः मैंने उसे अपने घुटनों के बल बैठ कर करना चाहा। किन्तु मैं कुछ ज्यादा लम्बी हूँ अतः घुटनों के बल बैठकर यह सीन हम सही ढंग से परफॉर्म नहीं कर पाए. फिर जैसा पोस्टर में आप देख रहे हैं, उसे मैंने अपने जिमनास्टिक्स के बल-बूते पर अच्छी तरह से कर लिया।

अपनी अगली फिल्म,मलंग’ को आप कैसे देखती है ?

मैंने अभी, इस बारे में कुछ नहीं सोचा है। लेकिन, हाँ मुझे थ्रिलर एवं एक्शन फ़िल्में करना बहुत पसंद है। आशा करती हूँ लोगों को ,”मलंग पसंद आएगी ,यह थ्रिलर-एक्शन फिल्म है, जो कुछ समय बाद पर्दे पर आ रही है।

फिल्म में बाइक चलाने का अनुभव कैसा रहा ?

बाइक चलाने में मुझे बहुत मजा आया। लेकिन, ये अंडर वाटर सर्फिंग करना कुछ खतरनाक था। हमने इसकी ट्रैंनिंग भी नहीं ली। काइट [kite] जो की बहुत ह्यूज भी थी, इसको लॉन्च करने के लिए हमें दो दिन की ट्रैंनिंग भी लेनी पड़ी। आप हार्नेस से बंधे होते हैं और अगर आप हवा के सामने आ जाएं तो आप रोड या किसी पेड़ से भी टकरा सकते हैं। जो कुछ भी रहा बहुत अच्छा अनुभव रहा।

बचपन में पानी से जुड़ी यानी स्विमिंग इत्यादि से जुड़ी कोई यादें शेयर कीजिये ?

मुझे आज भी याद है जब में 6-7 साल की रही होंगी, मेरे पापा मुझे स्विमिंग के लिए ले जाया करते. वो रोजाना मुझे ऊपर से पानी में धक्का दे दिया करते। लेकिन एक दिन उन्होंने मुझे पानी में खुद कूदने को कहा। यह 30 फ़ीट गहरा स्विमिंग पूल था. जैसे ही मैंने छलांग लगायी में सीधे नीचे पहुंच गयी और बेहोश भी हो गयी. मेरे बाजू में जो व्यक्ति तैर रहा था वह भी नया ही था, सो उसकी वजह से भी मैं पानी में डूब गयी. खैर, जैसे-तैसे मुझे होश आया और मैं जैसे-तैसे ऊपर की ओर पहुंची। वह एक भयानक हादसा ही था। इसके बाद से मुझे तैराकी करने में डर लगने लगा था।

अनिल कपूर के साथ काम करने का अनुभव कैसा रहा ?

यह एक सपने को जीने जैसा अनुभव रहा। मैंने बचपन में मिस्टर इंडिया फिल्म देखी थी और उनके साथ काम कर रही थी तब मुझे उनकी मिस्टर इंडिया फिल्म कि यादें तारो-ताजा सी हो गयी। वो आज भी उस समय से ज्यादा फिट और जवान लगते हैं। वह आज भी अपने काम में बहुत इन्वॉल्व रहते हैं। इतने बड़े स्टार/एक्टर होने के बावजूद वह हमेशा अपना और बेस्ट देने की कोशिश करते है। यही सोचते रहते हैं कि वह हर सीन को कैसे सुधारें।

क्या आपको एडवेंचर स्पोर्ट पसंद है ?

जी हाँ, मुझे एडवेंचर स्पोर्ट बहुत ही पसंद है। मैं ऊंचाई से आराम से कूद सकती हूँ और मुझे यह सब करना अच्छा लगता है।

दिशा अपने गुणों के बारे में हाईलाइट कीजिये ?

टॉम-बॉय की तरह ही हूँ. लेकिन, मैं थोड़ी शर्मीली सी हूँ। और जब भी स्कूल में कोई तंग करता या मारता मेरी बहन जो अब फ़ौज में है, वह उनसे मेरा बदला निकाल लिया करती। मैं एक सिंपल घरेलू टाइप व्यक्तित्व रखती हूँ। मुझे पार्टी इत्यादि में जाना ज्यादा पसंद नहीं है । लेकिन, अब बॉलीवुड का हिस्सा बन, मैंने यहाँ के तौर तरीके थोड़े बहुत अपना लिए हैं। मेरे स्कूल फ्रेंड्स ही मेरे क्लोज फ्रेंड्स हैं।

आप सेक्सी टैग को कैसे लेती हैं ?

मैं इस बारे में क्या ही बोलूं. मुझे इतना पता है क्यूंकि मेरे पिताजी पुलिस में कार्यरत थे और मेरे सभी रिश्तेदार  सरकार में काम काज करते है। सो सभी लड़के मेरे पास आने से डरते थे। किसी ने भी स्कूल या कॉलेज में मुझे ऐसे टैग्स देने की जुर्रत नहीं की है। वैसे अब मुझे यह टैग अगर कोई देता है, तो बतौर कॉम्पलिमेंट थैंक्स कह दूंगी।

50 साल के सलमान खान के साथ फिल्म,” भारत में काम किया, क्या कहना चाहेंगी आप ?

अच्छा लगा सलमान सर के साथ काम करके. वैसे देखा जाये तो मैंने 60 साल के जैकी चेन के साथ भी एक चाइनीज फिल्म में काम किया है। यह हमारा काम है और सच पूछो तो ,सलमान सर ,तो बहुत ही इन्वॉल्व रहते हैं अपने काम को लेकर। जो कोई,  भी उनसे कोई भी मदद लेने आता है, वह बिना किसी हिचक के उन्हें हेल्प करते हैं और उनके घर से सभी के लिए स्वादिष्ट खाना भी बन कर सेट पर पहुँचाया जाता है। वह हर तरह से फिल्म को हमेशा उसी एंगल से देखते है -कि उनके फैंस को कैसे उनकी फिल्म पसंद आये. सेट पर भी वह इसी उधेड़ बुन  में लगे रहते है। वह एक बेह्तरीन एक्टर तो हैं ही लेकिन बेहतरीन ह्यूमन बीइंग भी हैं।

दिशा फिल्म,” राधे” का हिस्सा भी हैं, तो अब क्या वो सलमान खान प्रोडक्शंस में हमेशा जुड़ीं रहेंगी ?

यह मुझे नहीं मालूम है। पर हाँ फिल्म,” राधे” का हिस्सा भी हूँ ,अच्छा लग रहा है। यह कह सकती हूँ कि सभी  को,”एस के ऍफ़” में काम मिलेगा और हमेशा एक ही हीरोइन को क्यूँकर कोई भी प्रोडक्शन लेगा ?

ये भी पढ़ें- कंगना रनौत अब बनेंगी एयरफोर्स पायलट

Mayapuri