डिज्नी की बेहद सफल एनीमेटेड फिल्म फ्रोज़न का हिन्दी, तमिल और तेलुगू में डिज्नी चैनल पर होगा प्रसारण

1 min


बहुत कुछ ही फिल्में ऐसी होती हैं, जो हमें लंबे समय तक याद रहती हैं और 2013 में आई शानदार एनिमेशन फिल्म डिज्नी की फ्रोज़न एक ऐसी ही फिल्म थी या शायद इससे भी अधिक लोकप्रिय। फिल्म ने पूरी दुनिया में एक लहर पैदा की थी और हर छोटी बच्ची तबसे ’एल्सा’ और ’एना’ जैसा बनने का सपना देखने लगी। एल्सा की थीम पर आधारित जन्मदिन की पार्टियों से लेकर कपड़ों तक हर जगह यह किरदार छाया था। और अब यह रोमांच दिसंबर में भारत का रुख करेगा। दरअसल डिज्नी चैनल द्वारा फ्रोज़न को हिंदी में प्रदर्शित करने की तैयारी पूरी की जा रही है और एल्सा के किरदार को बॉलीवुड की सुपरहिट गायिका सुनिधि चैहान आवाज देंगी। इस प्रतिष्ठित फिल्म में उनका साथ देंगी- ऐश्वर्या मजमूदार, जोकि प्रिंसेज एना के किरदार को अपनी आवाज देने जा रही हैं। उल्लेखनीय है कि ऐश्वर्या 2008 में अमूल स्टार वॉयस ऑफ इंडिया की विजेता का खिताब जीत चुकी हैं। जादुई बात यह है कि ’लेट इट गो’ गाने को अब हिंदी में बनाया गया है, जिसके बोल ’फना हो’ हैं। बेहद सफल गाने के भारतीय स्वरूप के साथ अब एरेंडेल का मोहक साम्राज्य भारत में सभी को अचंभित कर देगा। यह साल फ्रोज़न की रिलीज की दूसरी वर्षगांठ है। इसका उत्सव मनाने के लिए फिल्म को न केवल हिंदी में बल्कि तमिल और तेलुगू में भी डब किया गया है।

एल्सा के किरदार को आवाज दे रहीं सुनिधि चौहान ने कहा, ‘‘यह मेरे लिये सपनों का किरदार है। एल्सा एक प्रतिष्ठित किरदार है और भारत में अपने दर्शकों के लिये इस किरदार को आवाज देना वाकई में शानदार अनुभव है। मुझे व्यक्तिगत तौर पर यह फिल्म काफी पसंद है और डिज्नी ने जब मुझसे एल्सा को आवाज देने के लिये सम्पर्क किया, तो मैं काफी खुश हुई। मुझे फिल्म की डबिंग शुरू होने का बेसब्री से इंतजार है।‘‘

Disney

एना की भूमिका को अपनी अवाज से और अधिक आकर्षक बना रहीं सिंगिंग सेंसेशन ऐश्वर्या मजमूदार ने कहा, ‘‘फ्रोज़न मेरी पसंदीदा फिल्मों में से एक है। आप समझ ही सकते हैं कि जब मुझसे प्रिंसेज एना के किरदार को आवाज देने के लिए संपर्क किया गया तो मैं कितनी उत्साहित हुई थी। इसके साथ ही सुनिधि चैहान जैसी हस्ती के साथ काम करना मेरे लिए सपना पूरा होने जैसा है।‘‘ यह बहुत अच्छी बात है कि डिज्नी द्वारा फिल्म को हिन्दी में डब किया जा रहा है। इससे भारत में अंग्रेजी नहीं जानने वाले बच्चों तक भी इस फिल्म को पहुंचाने में मदद मिलेगी। इसके साथ ही यह फिल्म बच्चों को अपना जादू महसूस करने का मौका देगी। फ्रोज़न अब तक की सबसे प्रतिष्ठित फिल्मों में से एक है और पूरी दुनिया की छोटी बच्चियां एल्सा जैसा बनने की इच्छा रखती हैं और अब समय आ गया है जब भारत की नन्हीं परियां फ्रोज़न के जादू से आकर्षित हों।

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये