जानिए, क्यों तनिष्क से निराश हुईं दिव्या दत्ता

1 min


बॉलीवुड एक्ट्रेस दिव्या दत्ता ने तनिष्क के एकत्व ज्वैलरी विज्ञापन को हटाने पर निराशा जताई है. दिव्या दत्ता ने इस विज्ञापन को अपनी आवाज दी थी. उन्होंने कहा कि ये विज्ञापन उनको काफी पसंद था. यह विज्ञापन भारत की संस्कृति को दर्शाता है.

बॉलीवुड एक्ट्रेस दिव्या दत्ता ने तनिष्क से नाराजगी जाहिर की है. दरअसल तनिष्क ने एकत्व ज्वैलरी विज्ञापन हटा दिया है और इस विज्ञापन में दिव्या दत्ता की आवाज़ थी. एक्ट्रेस ने कहा है कि यह विज्ञापन मेरे दिल को करीब  था.

divya dutta

तनिष्क का यह एकत्वम ज्वैलरी विज्ञापन विवादों से घिरा हुआ है. इस विज्ञापन को लेकर बॉलीवुड इंडस्ट्री में गुट बन गए. किसी ने इसे भारतीय संस्कृति का हिस्सा बताया तो वहीं किसी ने इसे लव जिहाद का नाम दे दिया. इस विज्ञापन का जमकर विरोध हुआ. इतने विरोध के बाद आखिरकार कंपनी ने इस विज्ञापन को हटा दिया है. इसलिए इस विज्ञापन में अपनी आवाज देने वाली एक्ट्रेस दिव्या दत्ता निराश हुई और कहा कि कंपनी को इसे नहीं हटाना चाहिए था.

आइए जानते है, आखिर ऐसा क्या था इस विज्ञापन  में…

दरअसल तनिष्क के इस विज्ञापन में एक मुस्लिम परिवार अपनी बहू की गोद भराई एक दक्षिण भारतीय परंपरा से कर रहा है. यह वीडियो 45 सेकंड का है और इसके बैकग्राउंड में दिव्या दत्ता ने आवाज दी थी.

सोशल मीडिया पर भी इस विज्ञापन का विरोद्ध किया गया. किसी यूजर ने लिखा कि वह दिव्या दत्ता के खिलाफ नहीं है लेकिन गलत तो गलत है. एक्ट्रेस ने इस कमेंट पर रिएक्ट किया और लिखा, लेकिन सर क्या हम भाईचारे को बढ़ावा नहीं दे सकते?  हम सभी भारतीय हैं. यहीं हमारी आत्मा है, भिन्नता में एकता है… बचपन में सुनते थे. ऐसे तो कितने विज्ञापन होते थे. कोई कुछ नहीं कहता था पर चलें सबके अपने विचार.

तनिष्क ने इस विज्ञापन को लेकर बयान भी जारी किया और कहा है कि एकत्वम कैंपेन के पीछे का विचार चुनौतियों के इस दौर में अलग-अलग संस्कृति, स्थानीय संस्कृति, परिवार के लोगों और अकेले रहने वालों को एक साथ लाने के लिए सेलिब्रेट करना था.


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये