बड़ा खुलासा! सोनी सब के ‘शुभ लाभ-आपके घर में’ की दिव्‍या ने सविता को दिखाया अपना देवी लक्ष्‍मी अवतार

1 min


सोनी सब के विचारोत्‍तेजक शो ‘शुभ लाभ –आपके घर में’ ने एक मध्‍यमवर्गीय परिवार के संघर्षों की कहानी से दर्शकों का ध्‍यान अपनी ओर आकर्षित करना जारी रखा है। इस शो की कहानी में दर्शकों को यह दिखाने की कोशिश की गई है, वे अपने दैनिक जीवन में भक्ति और आध्‍यात्‍म के बीच किस तरह संतुलन बनाकर रख सकते हैं। इस शो में दर्शक लंबे समय से उस पल का इंतजार कर रहे थे, जब सविता (गीतांजलि टिकेकर ) की मुलाकात देवी लक्ष्‍मी से होगी और आखिरकार अब उनका इंतजार खत्‍म होने वाला है।

अपने परिवार के लिये एक समृद्ध और खुशहाल जीवन की सविता की उम्‍मीदों पर पानी फिरने के बाद वह बहुत दुखी हो जाती है। परिवार में शादी के बाद आईं खुशियां जल्‍दी ही समाप्‍त हो जाती हैं, क्‍योंकि रोहित (मिथिल जैन) को गिरफ्तार कर लिया जाता है। सविता देवी लक्ष्‍मी के मंदिर जाती है और उन्‍हें अपनी समस्‍यायें बताती हैं एवं उनसे शिकायत करती है कि आखिर क्‍यों उसकी जिंदगी में चीजें मनमुताबिक नहीं होती हैं। उसी पल, सविता की जिंदगी हमेशा के लिये बदलने वाली है, क्‍योंकि वह लक्ष्‍मी मां को पहली बार देखती है और उसे पता चलता है कि उसकी करीबी सहेली दिव्‍या (छवि पांडे) असल में देवी लक्ष्‍मी है। यह जानकर वह दंग रह जाती है।

देवी लक्ष्‍मी को अपने सामने देखकर सविता की क्‍या प्रतिक्रिया होगी? आखिर ऐसा क्‍या हुआ कि दिव्‍या को अपनी सच्‍चाई सविता के सामने जाहिर करनी पड़ी?

गीतांजलि टिकेकर, जोकि सविता का किरदार निभा रही हैं, ने कहा, ”आगामी एपिसोड्स की शूटिंग करना काफी रोमांचक रहा, क्‍योंकि सविता की मुलाकात आखिरकार मां लक्ष्‍मी से हो जाती है। सविता की जिंदगी में काफी उतार-चढ़ाव रहे हैं और हर बार कुछ न कुछ ऐसा हो जाता है, जिससे सविता को निराश एवं चिंतित होना पड़ता है। लेकिन इन सबके बावजूद देवी लक्ष्‍मी पर उसका अटूट विश्‍वास बना हुआ है। कहानी में चीजें पूरी तरह से बदलने वाली हैं, क्‍योंकि उसे पता चल जाता है कि उसकी सबसे अच्‍छी सहेली दिव्‍या असल में देवी लक्ष्‍मी है। अब यह देखना दिलचस्‍प होगा कि सविता आगे क्‍या करेगी, क्‍योंकि उसका देवी लक्ष्‍मी पर अटूट विश्‍वास है और जब मां लक्ष्‍मी खुद उसके सामने आयेंगी, तो वह दंग रह जायेगी।”

दिव्‍या के रूप में देवी लक्ष्‍मी का किरदार निभा रहीं छवि पांडे ने कहा, ”सेट पर शूटिंग करने में काफी मजा आया, क्‍योंकि सविता की मुलाकात आखिरकार देवी लक्ष्‍मी से हो जाती है और उसे पता चल जाता है कि लक्ष्‍मी मां ने उसकी एक अच्‍छी सहेली दिव्‍या के रूप में अवतार लिया है। देवी लक्ष्‍मी को सविता पर पूरा विश्‍वास है और उन्‍हें लगता है कि यदि सविता उनके बताये सिद्धांतों का पालन करेगी, तो वह बहुत अच्‍छा कर सकती है और सही रास्‍ते पर चल सकती है। हालांकि, सविता अक्‍सर आसान रास्‍ता चुनने के चक्‍कर में रास्‍ते से भटक जाती है। उनके बीच की बातचीत को देखना बेहद दिलचस्‍प होने वाला है और दर्शक देखेंगे कि देवी लक्ष्‍मी आखिरकार सविता से क्‍या कहना चाहती हैं।”

देखते रहिये शुभ लाभ-आपके घर में‘, हर सोमवार से शनिवार, रात 9:30 बजे सिर्फ सोनी सब पर

SHARE

Mayapuri