दिव्यांका की ऑफबीट हॉबी

1 min


टेलिविजन कलाकारों की जिंदगी में अक्सर काम के लंबे घंटे और खूब सारा मेलोड्रामा होता है। लेकिन आखिर वे इस तनाव को दूर करने के लिये क्या करते हैं। उनकी कुछ ऑफबीट हॉबीज होती हैं जो उन्हें सहज महसूस करने में मदद करती है।
ये है मोहब्बतें की खूबसूरत अभिनेत्री दिव्यांका त्रिपाठी को सिलाई और टेलरिंग का शौक है। वह कपड़ों की शौकीन हैं और अक्सर अपने स्टाइलिस्ट को अपने कपड़े कुछ खास तरह से तैयार करने के निर्देश देती हैं। उन्हें अपने पूजा कक्ष में बसे देवताओं के लिये कपड़े सिलना बहुत पसंद है।

divyanka-tripathi-hobby (1)

इस पर टिप्पणी करते हुये उन्होंने कहा, ‘‘मैं भोपाल में पली बढ़ी हूं जहां हर त्योहार पर भगवान की मूर्तियों के लिये नये कपड़े बनवाने की परंपरा है। मां दुर्गा के लिये साड़ी और भगवान कृष्ण के लिये कुर्ते से लेकर मैं सब कुछ बना लेती हूं। मुझे यह पूरी प्रक्रिया पसंद है, कपड़े खरीदने से लेकर उनमें सितारे लगाने तक मुझे बहुत पसंद है। मुझे पर्स, पाउच और बटुए बनाना भी पसंद है। मुझे घर को सजाना भी पसंद है। मैं सजावट की दुकानों पर जाकर घर को सजाने की चीज़ें खरीदना पसंद करती हूं। मैं सजावटी सामान भी बनाती हूं। एक बार मेरी मां भोपाल में नदी के किनारे से कुछ सी शेल्स लायीं। वह इन्हें मुंबई लायीं और मैंने उसे गोल्डेन कलर के ऑयल पेंट कर दिया। मैंने इन्हें अपने मेंटल पीस पर एक कतार में रखा है। ये बहुत खूबसूरत लगते हैं और लोग अक्सर मुझसे पूछते हैं कि मैंने इन्हें कहां से लिया।’’

SHARE

Mayapuri