दो सितारे जिन्होंने सोशल मीडिया को छोड़ दिया- अली पीटर जॉन

1 min


ऐसा नहीं है कि सोशल मीडिया के काम करने के तरीके से हर स्टार खुश या संतुष्ट भी है। उनमें से कम से कम 2 बड़े सितारे हैं जो सोशल मीडिया का हिस्सा थे और अचानक अपने कारणों से छोड़ने का फैसला किया।

आमिर खान को शुरू में सोशल मीडिया का हिस्सा बनने के लिए प्रोत्साहित किया गया था, लेकिन उन्होंने महसूस किया कि सोशल मीडिया का उनके या उनके द्वारा बनाई जा रही फिल्मों के लिए कोई सकारात्मक उपयोग नहीं हो रहा है। इसलिए, मार्च 2021 में, उन्होंने एक घोषणा की कि वह सोशल मीडिया से दूर जा रहे हैं और उनका जल्द ही लौटने का कोई इरादा नहीं है। उन्होंने कहा, वह अब मीडिया के माध्यम से दर्शकों के साथ संवाद करेंगे, जैसा कि वह तब से करते आ रहे हैं जब उन्होंने एक अभिनेता के रूप में काम किया और फिल्मों का निर्माण और निर्देशन शुरू करने के बाद भी।

यह एक ऐसा समय था जब आमिर अपने फायदे के लिए सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर सकते थे क्योंकि वह अपनी सबसे महत्वाकांक्षी फिल्म “लाल सिंह चड्ढा“ बना रहे थे।

वह अपने फायदे के लिए सोशल मीडिया का भी इस्तेमाल कर सकते थे जब उन्होंने किरण राव के साथ अपने अलगाव और तलाक की घोषणा करके सभी को चैंका दिया। लेकिन, सिद्धांतवादी आमिर खान अपने फैसले पर कायम रहे और जो कुछ भी कहना चाहते थे उसे कहने के लिए केवल प्रिंट और टीवी माध्यम का इस्तेमाल किया। उन्होंने आगे कहा कि उनकी सभी नई गतिविधियों के बारे में केवल मीडिया में बात की जाएगी, न कि सोशल मीडिया में। उनके पास सोशल मीडिया के खिलाफ कुछ भी नहीं था, लेकिन उन्होंने कहा कि वह अपनी दुनिया में थे, जहां से उन्हें एक ऐसी दुनिया में जाना मुश्किल था, जिसके बारे में वह बहुत कम जानते थे।

दीपिका पादुकोण दूसरी स्टार हैं जिन्होंने सोशल मीडिया पर धमाकेदार शुरुआत की और काफी सक्रिय रहीं। लेकिन, यह महामारी के चरम के दौरान था कि उसने सोशल मीडिया छोड़ने का फैसला किया, लेकिन उसने अपने अनगिनत अनुयायियों से लॉकडाउन के दौरान सुरक्षित रहने के लिए सभी एहतियाती उपाय करने का अंतिम अनुरोध किया और शायद वह आखिरी बार था जब उसने सोशल मीडिया का इस्तेमाल किया था।

यूं तो फिल्म इंडस्ट्री में झुंड की तरह चलना लाजीब है और एक रिवाज भी है। लेकिन कुछ लोग होते हैं जो रिवाज़ों को तोड़ने में यकीन करते हैं

SHARE

Mayapuri