क्या आप जानते हैं धर्मेन्द्र की यह बात 

1 min


क्या आप जानते हैं की आज जो सितारे आपको बॉलीवुड के आकाश पर चमकते दिखाई देते हैं वो भी अपने शुरूआती दिनों में कितनी मुश्किलों का सामना करते थे .बात धर्मेन्द्र के संघर्ष के दिनों की है। धर्मेन्द्र दिन भर निर्माताओं के दफ्तर के चक्कर लगाते और रात को कमरे पर आकर सो जाते। यह कमरा वे अपने एक  दोस्त के साथ शेयर करते थे ताकि कमरे का किराया आधा आधा  हो जाये । तंगहाली के कारण धर्मेन्द्र बस या ट्रेन में सफर नहीं कर पैदल ही चलते थे।
AdTech Ad
एक बार हालत इतनी खराब थी  कि धर्मेन्द्र के पास खाने के भी पैसे नहीं बचे। दिन भर मीलों चलने के बाद वे रूम पर पहुंचे और भूख के मारे बुरा हाल हो रहा था। सामने टेबल पर धर्मेन्द्र के दोस्त ने ईसबगोल पेट साफ़ करने वाली दवा रखा हुआ था। कुछ और न दिखा तो  धर्मेन्द्र ने भूख मिटाने के लिए ईसबगोल की भूसी ही खा ली।  भूख के मारे वो पूरा डिब्बा चट कर गए।
सुबह हालत खराब हो गई। धर्मेन्द्र और उनका दोस्त डॉक्टर के यहां पहुंचे और सारा मामला बताया। तब डॉक्टर ने कहा कि इन्हें भरपूर खाना खिलाओ, यही इनका इलाज है। आज वही धर्मेन्द्र के घर  कोई आ जाये सही बिना खाने वो वापस नही जाने देते,और वो एक ऐसे सितारे हैं  जो आज भी जमीन से जुड़े हैं और मेहमानवाजी के लिए प्रसिद्ध हैं।

Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये