क्या आप जानते हैं सबसे पहले बॉलीवुड के किस अभिनेता को ऑफर हुआ था ‘बाहुबली’ में कटप्पा का रोल ?

1 min


बाहुबली कटप्पा रोल

बॉलीवुड के इस अभिनेता को ऑफर हुआ था सुपरहिट फिल्म ‘बाहुबली’ में कटप्पा का रोल

मशहूर निर्देशक एसएस राजामौली की ‘बाहुबली’ फ्रैंचाइजी को भारतीय सिनेमा के इतिहास की बेस्ट फिल्मों में से एक में गिना जाता है। यह फिल्म भारत ही नहीं बल्कि भारत के बाहर भी काफी पॉप्युलर है। ‘बाहुबली: द बिगिनिंग’ और बाहुबली 2 ने बॉक्स ऑफिस के सारे रेकॉर्ड्स तोड़ चुकी है। फिल्म में प्रभास यानि महेंद्र बाहुबली के किरदार से साथ ही फिल्म के बाकी किरदार भी काफी फेमस हुए। जिसमें कटप्पा का किरदार भी काफी फेमस हुआ और वो उन किरदारों में से है, जो हमेशा याद रखा जाएगा।

पहले इस अभिनेता को ऑफर हुआ था कटप्पा का किरदार

जब ‘बाहुबली: द बिगिनिंग’ सिनेमाघरों में रिलीज हुई तब कटप्पा को लेकर एक सवाल भी काफी वायरल हुआ था और वो था- कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा? कटप्पा का किरदार ना सिर्फ फेमस हुआ, बल्कि यह किरदार निभाने वाले एक्टर की काफी तारीफ भी हुई। लेकिन, क्या आप जानते हैं कि कटप्पा का किरदार पहले बॉलीवुड के सीनियर एक्टर संजय दत्त को ऑफर किया गया था, लेकिन ये बात नहीं बन पाई।

बाहुबली कटप्पा रोल

Source – Pinterest

इसके बाद कटप्पा का किरदार एक्टर सत्यराज ने निभाया और इसे काफी पसंद भी किया गया। बताया जाता है कि जब कटप्पा के रोल के लिए संजय दत्त से संपर्क किया गया था तो उस समय वह जेल में अपनी सजा काट रहे थे। इस कारण उन्होंने यह रोल छोड़ दिया था, लेकिन अगर संजय दत्त कटप्पा का किरदार निभाते तो कैसा लगता… वैसे संजय दत्त कई बार नेगेटिव किरदार निभा चुके हैं, ऐसे में संजय दत्त भी कटप्पा के किरदार पसंद आ सकते थे। इससे पहले संजय ने ‘अग्निपथ’ में कांचा चीना और ‘पानीपत’ में अहमद शाह अब्दाली का किरदार निभाया था। बताया जाता है कि शिवगामी का किरदार भी पहले दिवंगत श्रीदेवी को ऑफर किया गया था।

हाल ही में फिल्म बाहुबली: द बिगिनिंग की रिलीज को पांच साल पूरे हुए। फिल्म के 5 साल पूरे होने पर बाहुबली यानि प्रभास ने इंस्टाग्राम पर कुछ तस्वीरें और वीडियो भी शेयर की। फिल्म में राणा दग्गुबती, राम्या कृष्णनन, अनुष्का शेट्टी, तमन्ना भाटिया, सत्यराज और नासिर मुख्य भूमिकाओं में थे।

ये भी पढ़ें- लखनऊ में शिल्पा शेट्टी के नाम पर करोड़ों की धोखाधड़ी का आरोप, केस दर्ज


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये