क्या एक्वामैन हमें आज के आधुनिक भगवान शिव की याद दिलाता है?

1 min


जैसा कि वार्नर ब्रदर्स पिक्चर्स भारत में 14 दिसंबर को अपनी फिल्म एक्वामैन रिलीज करने जा रही है, वहीं इसके अगले सप्ताह इसकी इंटरनेशनल रिलीज है, उन्हें फैन्स की ओर से कुछ बहुत ही रोचक बातें होती दिखाई दे रही हैं। भारत के फैंस एक्वामैन के विजुअल प्रेजेंटेशन को महासागर में बसे आज के आधुनिक भगवान शिव के रूप में देख रहे हैं!

फैंस ने रोचक तरीके से बताया कि महासागर की दुनिया का राजा होने के बावजूद, एक्वामैन के किरदार के अंदर शारीरिक मजबूती, ताकत, संतुलन और दृढ़ संकल्प दिखाया गया है जो भगवान शिव, जिन्हें देवों के देव महादेव कहा जाता है उनकी विशेषताएं हैं। वे दोनों ही मानसिक और शारीरिक रूप से दृढ़ विश्वास की पहचान कराते हैं और आस्था में सत्यता के प्रतीक कहलाते हैं।

लंबा सीधा त्रिशुल जो कि दोनों का ही पसंदीदा हथियार है, समानता का एक और उदाहरण प्रस्तुत कर रहा है। फैंस द्वारा जो एक और दोनों में समान बात देखी गई है वह यह है कि दोनों का संबंध महासागर की उत्पत्ति से है दृ एक ओर एक्वामैन उसके लिए पैदा होता है और दूसरी ओर भगवान शिव की जटाओं में से गंगा बहती हैं।

वाकई ऐसी बहुत सी समानताएं हैं जिनके कारण भारतीय फैंस एक्वामैन को लेकर उत्साहित है। इस सुपरहीरो को पहली बार भारत में अंग्रेजी के साथ ही साथ हिंदी, तमिल और तेलगु जैसी स्थानीय भाषाओं में दिखाया जाना, भारत में इसकी सफलता के पूर्वानुमान का एक उपयुक्त कारण साबित होता है।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये