क्या बॉलीवुड देश के हर मुद्दे को प्रमोशन के लिए इस्तेमाल करता है?

1 min


JNU में रविवार को छात्रों और टीचर्स पर हुए हमलों की घटना पूरे देश समेत सभी बॉलीवुड सेलिब्रेटीज को नजर आई। इसी के साथ बॉलीवुड की बड़ी-बड़ी हस्तियां हमले के विरोध में मैदान में उतरी। खबर है कि मंगलवार को एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण भी जेएनयू पहुची और छात्रों के साथ विरोध करती नजर आई। घटना काफी दुखद थी। जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी में 50 नकाबपोशों ने छात्रों और टीचर्स के साथ मारपीट की और यूनिवर्सिटी में तोड़फोड़ मचाई। मगर इससे भी ज्यादा दुखद और गंभीर घटना राजस्थान के कोटा में 110 नवजातों की मौत है। मगर इस दुखद घटना पर किसी बॉलीवुड हस्ती का ध्यान नही गया। यानि कह सकते है कि सेलिब्रेटिज उन विवादों में अपनी राय और समर्थन करते है जिसमें वह जल्दी से सुर्खियों में आ सके। इसी के साथ यह भी कहना उचित हो सकता है कि बॉलीवुड के सेलीब्रेटीज देश के सभी मुद्दों को प्रमोशन के लिए इस्तेमाल करते है।

110 बच्चों की मृत्यु पर सभी ने साध रखी है चुप्पी

हैरानी की बात यह है कि कोटा में 110 बच्चों की मौत के बाद, ऐसी ही एक ओर घटना गुजरात में भी हुई जिसमें 196 बच्चों की मौत हुई। मगर इस घटना पर भी किसी बॉलीवुड सेलीब्रेटी का ध्यान नही गया और ना ही किसी राजनेता का। देश के विभिन्न राज्य जैसे राजस्थान के ‘बूंदी’ में बच्चों की मौत की एक नई घटना सामने आई। लेकिन इन बच्चों की दुखद मृत्यु पर कोई भी सेलीब्रेटी शोक जताता हुआ नजर नही आया।

अगर JNU की बात की जाए तो आम जनता से लेकर सभी बॉलीवुड के सेलिब्रिटीज विरोध करते नजर आ रहे है, बॉलीवुड हस्तियों में स्वरा भास्कर, शबाना आजमी, तापसी पन्नू, अनुराग कश्यप, रितेश देशमुख, दिया मिर्जा और अनेक स्टार ने इस हमले की निंदा की है। आइए देखें JNU हमलें पर बॉलीवुड सितारों के ट्वीटस…

फिल्म निर्माता अनुराग कश्यप

अभिनेत्री रवीना टंडन

अभिनेत्री तापसी पन्नू

दीया मिर्जा

संगीतकार विशाल ददलानी

अभिनेत्री स्वरा भास्कर

 अभिनेत्री शबाना आजमी

आगे जानें – पहले तो दिल्ली आने से मना कर दिया था, अब कर रही हैं जेएनयू…


Like it? Share with your friends!

Hasmine saifi

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये