डू लिटिल (Dolittle) रिव्यु : जानवरों ने फिल्म को मनोरंजक बना दिया है

1 min


0
Do little review, Do little review hindi, Do little review mayapuri, Do little ratings
ख़ैर बात रॉबर्ट डाउनी जूनियर की फिल्म की हो और फिल्म में कोई कमी रह जाये, ऐसा तो बोहोत कम देखने को ही मिलेगा। डू लिटिल (Dolittle) में भी रॉबर्ट डाउनी जूनियर ने ये साबित कर दिया है की वो हॉलीवुड के सबसे महंगे एक्टर्स की लिस्ट में शामिल होने के लिए पूरी तरह से योग्य है।

कहानी

ये फिल्म डॉक्टर जॉन डूलिटिल के इर्द-गिर्द घूमती है। उन्हें और उनके जानवरों के लिए इंग्लैंड की रानी उन्हें एक बड़ी जगह देती हैं, क्योंकि उन्हें पता है कि डूलिटिल उसका अच्छे से ख्याल रखेंगे। पत्नी की मौत के बाद डूलिटिल इंसानों से दूर जानवरों के साथ वहीं रहने लगता है। लेकिन एक दिन डूलिटिल के पास खबर आती है कि रानी बेहद बीमार हैं और इलाज के लिए खास तौर पर उन्हें ही बुलाया गया है। ईडन के पेड़ पर उगने वाला रहस्यमय फल ही उन्हें बचा सकता है। ऐसे में डूलिटिल उस फल की तलाश में निकल पड़ते हैं और इसी के साथ शुरू होता है एडवेंचर। इस एडवेंचर में डॉ. डूलिटिल के साथ जानवरों के अलावा एक इंसान टॉमी स्टबिन्स भी है, जिनका किरदार हैरी कॉलेट ने निभाया है।

अवलोकन

फिल्म को शुरू से ही मज़ेदार बनाने में सभी किरदारों ने कोई कसर नहीं छोड़ी है , जानवरों ने फिल्म को और मनोरंजक बना दिया है। फिल्म में हास्य की कोई कमी नहीं है, फिल्म शुरू से आखिर तक आपको बांधकर रखती है। कुछ जानवर जैसे एक गिलहरी, एक गोरिल्ला और एक भालू आपको ठहाके लगाकर हंसने पर मजबूर कर देते हैं। बच्चों के साथ-साथ बड़ों को भी ये फिल्म काफी पसंद आएगी।

एक्टिंग

रॉबर्ट डाउनी जूनियर ने फिल्म में जबरदस्त एक्टिंग की है। जानवरों के साथ उनकी बातचीत और इंसानों को लेकर उनकी चिड़न काफी मजाकिया है। आयरनमैन के बाद रॉबर्ट को डॉ. डूलिटिल के रूप में देखना काफी अच्छा एक्सपीरियंस रहा। उन्होंने इस किरदार के साथ पूरी तरह न्याय किया है। वहीं हैरी कॉलेट भी स्टबिन्स के किरदार में काफी जमे हैं। उन्होंने डूलिटिल के एसिसटेंट का किरदार बखूबी निभाया।


Mayapuri