जानें क्या है #Dollypartonchallenge… क्यों छाया है बॉलीवुड सेलेब्स पर इसका जादू?

1 min


आए दिन सोशल मीडिया पर कुछ ना कुछ नया देखने को मिलता ही है। वहीं इन दिनों #Dollypartonchallenge( डॉली पार्टन चैलेंज) का क्रेज़ इस कदर लोगों पर हावी है कि सोशल मीडिया साइट्स पर इस चैलेंज को लेकर जमकर पोस्ट की जा रही है। इस चैलेंज की शुरूआत अमेरिकी सिंगर डॉली पार्टन के नाम पर हुई है लेकिन अब आम लोगों के साथ-साथ बॉलीवुड सेलेब्स के सिर भी इस चैलेंज का जादू खूब चढ़ा है। क्रिकेटर्स के अलावा बॉलीवुड सेलिब्रेटी भी ये चैलेंज ले रहे हैं और सोशल मीडिया पर पोस्ट कर रहे हैं। हाल ही में प्रियंका चोपड़ा ने भी ये चैलेंज एक्सेप्ट किया और अपनी चार तस्वीरों का कोलाज बनाकर पोस्ट किया।

क्या है #Dollypartonchallenge ?

अगर आपको नहीं पता है कि #Dollypartonchallenge आखिर है क्या तो हम आपको बता देते हैं। दरअसल, इस चैलेंज में अपने चार फोटोज़ का कोलाज बनाकर उन्हे अलग-अलग सोशल मीडिया एप्लीकेशन जैसे – लिंकडिन, फेसबुक, इंस्टाग्राम और टिंडर का नाम देकर अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर शेयर किया जाता है। इसकी शुरूआत 22 जनवरी को अमेरिकी सिंगर डॉली पार्टन ने की थी। उन्होने अपने चार फोटोज़ का कोलाज बनाकर उन्हे अलग अलग सोशल साइट्स का नाम देकर अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया था। लेकिन लोगों को ये स्टाइल इतना पसंद आया कि देखते ही देखते इसे कॉपी किया जाने लगा।

चलिए आपको बताते हैं कि अब तक किन-किन बॉलीवुड सेलिब्रेटी ने ये चैलेंज पूरा किया है।

दिलजीत दोसांझ ने लिया था चैलेंज

आपको बता दें कि सिंगर और एक्टर दिलजीत दोसांझ ने इस चैलेंज को एक्सेप्ट करते हुए चार तस्वीरें डाली थीं। वहीं उन्होने अपनी इस पोस्ट पर बड़ा ही मज़ेदार कैप्शन भी दिया। उन्होने लिखा – “हुस्न के लाखों रंग कौन सा रंग देखोगे”

आयुष्मान ने पोस्ट की पांच तस्वीरें       

वहीं आयुष्मान खुराना ने भी बिना कोई कैप्शन दिए अपने फोटो शेयर की है। लेकिन खास बात ये है कि उन्होने चार की जगह पांच तस्वीरें शेयर की हैं। जिनमें से एक तस्वीर उनके बचपन की है। उन्होने फेसबुक, लिंकडिन, इंस्टाग्राम, टिंडर के साथ-साथ पांचवी कैटेगरी मूवीज़ की बनाई है।

सारा अली खान ने भी चार अलग-अलग तस्वीरें की हैं पोस्ट

सारा अली खान ने भी अपनी चार खूबसूरत फोटोज़ शेयर करते हुए ये चैलेंज बखूबी पूरा किया है। सारा ने कैप्शन दिया – “अलग-अलग व्यक्तित्व लेकिन सारा अब भी वही है”

आप भी इस तरह पूरा कर सकते हैं ये चैलेंज

अगर आप भी इस #Dollypartonchallenge को पूरा करना चाहते हैं तो यकीनन कर सकते हैं लेकिन इसके लिए आपको एक  एडिटिंग टूल की ज़रूरत होगी जिसे आप गूगल प्ले स्टोर या एप्पल स्टोर पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। गूगल प्ले स्टोर पर आप ये फ्री एप डाउनलोड कर सकते हैं यहां आपको एक से ज्यादा ऑप्शन मिल जाते हैं। जिनकी मदद से आप अपने चार फोटोज़ का कोलाज बना सकेंगे और उसे पोस्ट कर ये चैलेंज पूरा कर पाएंगे।

और पढ़ेंः शर्लिन चोपड़ा की ये तस्वीर हो रही है सोशल मीडिया काफ़ी वायरल

 


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये