अपने नए कार्यक्रमों के साथ पूरी तरह से तैयार है दूरदर्शन

1 min


दूरदर्शन नेशनल इस अक्टूबर में बड़ी संख्या में नए कार्यक्रम – एक डेली सोप, दो क्राइम शो और भव्य सप्ताहान्त संगीत रियेलिटी शो शुरू करने जा रहा है। अपर महानिदेशक कार्यक्रम दीपा चंद्रा ने कहा कि प्राइम टाइम में तरोताजा सामग्री शामिल करने के लिए हमारा दूसरा चरण 19 अक्टूबर से प्रारंभ हो रहा है।

दूरदर्शन नेशनल प्रत्येक तिमाही में नए कार्यक्रमों को दिखाने की वचनबद्धता को ध्यान में रखते हुए अपने जोशीले एवं व्यावसायिक, नाटकीय और ताजा कार्यक्रमों के साथ दर्शकों को अपनी ओर मोड़ने में तथा टेलीविजन दर्शकों को आकर्षित करने के लिए तैयार है।

HKS_1047(1)

19 अक्टूबर से प्रत्येक सोमवार तथा मंगलवार रात्रि 10.30 बजे आईपीएस डायरी और 21 अक्टूबर से प्रत्येक बुधवार और गुरुवार को रात्रि 10.30 बजे ‘मशाल’ के प्रदर्शन के साथ वास्तविक घटनाओं पर आधारित दो नए क्राइम शो से चैनल अपने प्राइम टाइम स्लॉट में एक नई खुशबू बिखेर रहा है।

आईपीएस डायरी में पूर्ववर्ती 1980 के दशक की ‘उड़ान’ की ख्याति प्राप्त कविता चौधरी की भांति एक विख्यात और लोकप्रिय चेहरा होगा। वह एक सेवानिवृत्त प्रसिद्ध अधिकारी के रूप में प्रस्तुति दे रही हैं और अपने साथ कुछ मर्मभेदी आपराधिक मामले लाएंगी।

HKS_1151

26 अक्टूबर से अपराह्न् 9:30 बजे एक डेली सोप (अलबेली कहानी प्यार की) शुरू किया जा रहा है। यह एक गुजराती ग्रामीण लड़की की कहानी है जिसका विवाह उच्चवर्गीय संयुक्त परिवार में हुआ है। किस प्रकार यह ग्रामीण लड़की सौम्य धनी लड़के के साथ मेल-जोल रखती है और रोमांस तथा गलतियां करती है। इसे कहानी में बताया गया है।

सप्ताहन्त बोनान्जा जिसे डीडी नेशनल इस अक्टूबर में एक गायन रियेलिटी कार्यक्रम ‘सुर सागर’ लाएगा। इसमें 20 बैंड समूहों और 20 गायकों के बीच इनामी प्रतियोगिता रखी गई है। 31 अक्टूबर से प्रारंभ होने वाला यह कार्यक्रम गर्मजोशी के साथ नए कार्यक्रमों की बड़ी श्रृंखला पूरी करता है। प्रसिद्ध संगीतकार लेस्ली लेविस , गायकों जैसे शिल्पा रो और सोहं चक्रवर्ती जैसे दिग्गज जजस से रंजित सूरसागर रियेलिटी शोज़ की भीड़ में एक ताज़ा हवा की तरह होने वाला है, जहाँ बॉलीवुड के गीतों के बजाय नए कंपोज़ किये हुए गीतों को दिखाया जायेगा।

HKS_1118

कार्यक्रमों की सावधानी से की गई स्लॉटिंग के बारे में अपर महानिदेशक दीपा चंद्रा ने कहा कि हमारा उद्देश्य मेट्रो शहरों और साथ ही सम्पूर्ण भारत के बी और सी श्रेणी के शहरों के लक्षित समूह पर अपनी पकड़ बनाना है। हाल ही में किए गए शोध के अनुसार हमारा लक्ष्य समूह 15 से 30 वर्ष के आयु समूहों के पुरुषों और महिलाओं दोनों में सजग युवाओं का है। अत: हम इस उत्सव सीजन में रूचिकर कार्यक्रम प्रस्तुत कर रहे हैं।

 

 

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये