युवा पीढ़ी के नायक अंशुमन झा की कामयाबी पर दोहरा जश्न,

1 min


मिडनाइट दिल्ली और हम भी अकेले तुम भी अकेले ने प्रतिष्ठित IIFB 2021 में स्थान हासिल किया

ऐसा कम ही होता है कि किसी फिल्म को दुनिया भर में रिलीज होने के बाद क्लोसज़िंग नाइट फिल्म के रूप में आमंत्रित किया जाता है। लेकिन ‘हम भी अकेले, तुम भी अकेले’ को बोस्टन में बड़े पर्दे पर 26 सितंबर को  आईआईएफएफबी 2021 (IIFB 2021) में क्लोज़िंग नाइट पिक्चर के रूप में दिखाया जाएगा।

बहुमुखी प्रतिभा के धनी अंशुमान झा अपने बोल्ड सिनेमाई विकल्पों के लिए जाने जाते हैं। उनकी अगली रिलीज़ ‘मिडनाइट दिल्ली’ जो एक साल से अधिक समय से सेंसर के साथ फँसी हुई थी, ने प्रतिष्ठित आईआईएफएफबी (IIFFB) और शिकागो साउथ एशियन इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में स्थान हासिल किया है। फिल्म इस महीने के अंत में इन दोनों फिल्म फेस्टिवल्स में होने वाली प्रतियोगिता का हिस्सा होगी। राकेश रावत द्वारा निर्देशित, यह फिल्म दिल्ली के कुख्यात सीरियल किलर की वास्तविक जीवन की अपराध कथा है, जो निर्दोष लोगों पर  उनके मुंह में ब्लेड से हमला करता था और बाद में उसे उसके अपराधों के लिए गिरफ्तार कर लिया गया था। अंशुमन ने इस भूमिका के लिए काफी खोजबीन और तैयारी की है।

अंशुमन की फिल्में अमेरिका में फेस्टिवल की होड़ में हैं। उनकी पिछली रिलीज ‘हम भी अकेले तुम भी अकेले’ को, आईआईएफएफबी (IIFFB) बोस्टन 2021 के लिए चुना गया है। फिल्म 26 सितंबर को फेस्टिवल की समापन रात में प्रदर्शित की जाएगी। यह एक दुर्लभ उपलब्धि है क्योंकि रिलीज के बाद बहुत कम फिल्मों का आधिकारिक चयन होता है। लेकिन फिल्म सामाजिक रूप से प्रासंगिक कॉन्टेंट और एलजीबीटीक्यू (LGBTQ) पात्रों के संवेदनशील चित्रण के कारण ऐसा करने में सफल रही है। अंशुमन अपनी दोनों फिल्मों का प्रतिनिधित्व करने के लिए बोस्टन जाने वाले हैं।

इस फिल्म पर अंशुमान झा कहते हैं, ‘मिडनाइट दिल्ली’ एक खास फिल्म है। दिल्ली में यह एक रात की कहानी है। यह किरदार ‘ब्लेडमैन’, मुझे कुछ अंधेरी जगहों पर ले गया। फिल्म को एक मंच देने के लिए मैं आईआईएफएफबी (IIFFB) और   सीएसएआईएफएफ (CSAIFF) का आभारी हूं। जहां तक ‘हम भी अकेले, तुम भी अकेले’ का सवाल है, मुझे खुशी है कि यह ‘बोस्टन’ में बड़े पर्दे पर प्रदर्शित होगी, जिसका ओरिजनली यही मकसद था। आशा है कि बोस्टन में एलजीबीटीक्यू LGBTQ समुदाय इसे उसी प्यार के साथ प्रदर्शित करेगा जैसा कि ओटीटी पर 10 मिलियन से अधिक दर्शकों का प्यार मिला है।


Mayapuri