‘‘अक्षय कुमार के साथ हीरोईन बनने का मेरा सपना पूरा हुआ..’’- मधुरिमा तुली

1 min


देहरादून, उत्तराखंड में पली बढ़ी तथा ‘मिस उत्तरांचल’ चुनी जाने के बाद मुंबई की तरफ रूख करने वाली मधुरिमा तुली अब तक दक्षिण की चार फिल्में करने के अलावा कुछ हिंदी फिल्में व टीवी सीरियलों में भी अभिनय कर चुकी हैं. इन दिनों वह फिल्म ‘बेबी’ को लेकर अति उत्साहित हैं, जिसमें उन्हें अक्षय कुमार की हीरोईन बनने का मौका मिला है.

52fd5070-b127-4992-b67e-54bf91a9df80Wallpaper2

अपने अब तक के कैरियर को किस मुकाम पर पाती हैं?

देहरादून जैसे छोटे शहर से और गैर फिल्मी माहौल से आकर मुंबई और खासकर बालीवुड में सर्वावाइब करना आसान नहीं है. ऐसे में मुझे जो यहाॅं काम करने का मौका मिला, उससे मैं बहुत खुश हॅूं. ‘मिस उत्तरांचल’ का खिताब जीतने के बाद मैंने मुंबई की तरफ रूख किया था. यहां आकर मैंने किशोर नमित कपूर से अभिनय की ट्रेनिंग हासिल की. इस बीच कुछ विज्ञापन फिल्में की. फिर मुझे 2004 में तेलगू फिल्म ‘‘सथथा’’ में अभिनय करने का मौका मिला. अब तक में दो तलगू, एक तमिल व एक कन्नड़ फिल्म के अलावा ‘‘बचना ऐ हसीनो’, ‘सिगरेट की तरह’, ‘वार्निंग’ जैसी कुछ हिंदी फिल्मों के अलावा ‘कस्तूरी’, ‘झांसी की रानी’, ‘रंग बदलती ओढ़नी’, ‘परिचय’ और ‘कुमकुम भाग्य’ सीरियलों में अभिनय कर चुकी हूँ. इस तरह से देखा जाए, तो मैं लगतार काम करते आयी हूँ. कभी भी घर पर खाली नहीं बैठी. अब मुझे अक्षय कुमार के साथ नीरज पांडे निर्देशित फिल्म ‘‘बेबी’’ करने का मौका मिला है. इस फिल्म को लेकर मैं बहुत उत्साहित हूँ.

फिल्म ‘‘बेबी’’क्या है और इसमें आपका अपना किरदार क्या है?

फिल्म के बारे में विस्तार से बताना मेरे लिए संभव नहीं है. पर यह फिल्म आतंकवाद को लेकर है. इसमें मैंने अंडरकवर एजेंट अजय (अक्षय कुमार) की पत्नी अंजली का किरदार निभाया है. अंजली एक स्ट्रोंग वुमैन है. अपने पति के लिए बहुत ही ज्यादा सपोर्टिव है. वह बड़ी से बड़ी मुसीबत आने पर कमजोर नहीं पड़ती. क्योंकि उसे इस बात का अहसास है कि यदि मैं कमजोर पडूंगी, तो मिशन पर गए हुए मेरे पति कमजोर पड़ जाएंगे. वह हमेशा अपने पति को अहसास दिलाती है कि वह उसके साथ है.

ei-235179

फिल्म ‘बेबी’ में अक्षय कुमार, अनुपम खेर, राणा दुगबत्ती, तापसी पन्नू सहित कई कलाकार हैं. इनके बीच खो जाने का डर नहीं लगा?

मुझे इस बात का डर था और अभी भी है. लेकिन जब मैंने फिल्म ‘बेबी’ में काम करना स्वीकार किया था, उस वक्त मैंने सोचा कि फिल्म का निर्माण टी सीरीज जैसा बड़ा प्रोडशन हाउस कर रहा है. फिल्म का सब्जेक्ट बहुत पसंद आया. स्क्रिप्ट बहुत अच्छी है. मेरा किरदार भी काफी स्ट्रोंग है. ऐसा किरदार है, जो लोगों की नजर में आएगा. इसके साथ साथ मुझे अक्षय कुमार के अपोजिट काम करने का मौका मिल रहा था. इससे मेरा सपना पूरा हुआ. अक्षय कुमार की हीरोईन बनना मेरा सपना था.

फिल्म ‘बेबी’ करने के अनुभव क्या रहे?

बहुत ही सुंदर अनुभव रहे. मैने काम करते हुए एन्जॉय किया. सेट पर अक्षय कुमार से मुझे बहुत कुछ सीखने को मिला. सेट पर अक्षय कुमार हमेशा हंसी मजाक के मूड़ में रहते थे. जोक्स सुनाया करते थे. फिल्म के निर्देशक नीरज पांडे भी कमाल के इंसान और तकनीशियन हैं.

आप एक तरफ फिल्में कर रही हैं.तो दूसरी तरफ टीवी पर भी काम कर रही हैं?

मुझे किसी भी माध्यम पर काम करने से परहेज नहीं है. टीवी बहुत बड़ा माध्यम बन चुका है. टीवी की ‘रीच’ बहुत हो गयी है. टीवी सीरियल में अभिनय करते ही पूरे देश से ही नहीं, बल्कि विश्व के कई देशों से प्रतिक्रियाएं मिलती है. टीवी के चाहने वाले बहुत हैं. कश्मीर से भी लोग मेरे काम की प्रशंसा करते हुए संदेश भेजते हैं. बीच में कुछ कश्मीरी भी हमारे एक सीरियल के सेट पर मुझसे मिलने आए थे. मुझे जब भी टीवी पर कोई अच्छा सा किरदार निभाने का मौका मिलता है, वह मैं कर लेती हूँ. पर मैं टीवी पर बहुत लंबे-लंबे किरदार नहीं निभाती. अब तक टीवी पर ज्यादातर कैमियो ही किए हैं. लोग मुझे टीवी पर काफी पसंद करते हैं.

आपने ‘‘सिगरेट की तरह’’ जैसी फिल्म क्यों की थी?

मुझे किसी भी फिल्म को करने की कोई रिग्रेट नहीं है. उस वक्त इस फिल्म का नाम तय नहीं था. फिल्म बनते-बनते गड़बड़ हुई. जबकि कहानी अच्छी थी.

आपने फिल्म ‘‘वार्निंग’’ में थोड़ा सा बोल्ड किरदार निभाया था?

बोल्ड नहीं ग्लैमरस किरदार था. मैं न्यूडिटी में यकीन नहीं करती. मैं न्यूड नहीं हो सकती. फिल्म की स्क्रिप्ट की जरूरत हो, तो बिकनी सीन करने से परहेज नही होगा. स्वीमिंग पुल के अंदर साड़ी या सूट पहनकर तो नहीं जाउंगी. यदि सीन की मांग हो तो मैं टकली भी हो सकती हूं.

किस तरह की फिल्में करना ज्यादा पसंद हैं?

मुझे हर तरह का सिनेमा करना है. काॅकटेल, जब वी मेट, हम आपके है कौन, फैशन जैसी फिल्में भी करना चाहूंगी.

-शान्तिस्वरुप त्रिपाठी


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये