‘ड्रीम में एंट्री’ और ‘ना दूजा कोई’ जैसे हिट गाने देने वाली सिंगर ज्योतिका टांगरी ने अपना अगला सिंगल ‘ज़िन्दगी’ किया रिलीज़*

1 min


ज्योतिका टांगरी के लेटेस्ट रिलीज़ गानों पर नजर डालें और उसे देखकर हर बॉलीवुड सिंगर वही सफलता पाना चाहेगा। उनका हाल ही में रिलीज हुआ गाना ‘ना दूजा कोई’ जिसमें रकुल प्रीत सिंह नजर आयी, गाने ने रिलीज के एक ही हफ्ते में 27 मिलियन आर्गेनिक व्यूज पूरे किये। उसके बाद ज्योतिका ने सोशल मीडिया स्टार निशा गुरगैन के साथ अगला गाना रिलीज किया ‘नखरे’ . यह गाना पिछले हफ्ते रिलीज हुआ था और गाने ने 1.2 मिलियन आर्गेनिक व्यूज पूरे किये।

और राखी सावंत पर फिल्माया गाना ‘ड्रीम में एंट्री’ की क्या ही बात करे ?जब से गाना रिलीज हुआ है, वह सभी चार्ट्स पर अपनी जगह बनाये हुए है (25 मिलियन व्यूज एंड काउंटिंग) अब वर्सटाइल सिंगर अपने अगले सिंगल ज़िन्दगी के साथ वापिस आयी है जो अभी रिलीज हुआ है। यह रोमांटिक गाना सच्चे प्यार की बात करता है और गाने में बिग बॉस की पूर्व कंटेस्टेंट सना सुल्तान खान और मनदीप गुज्जर नजर आ रहे है।

ज्योतिका एक महीने के अंदर एक के बाद एक हिट गाना देकर काफी खुश है। लेकिन अब वह रुकना नहीं चाहती और आगे और बढ़ना चाहती है। उन्होंने कहा, “मैं जिन लोगों से मिली और जो जो मौके मुझे मिले, उसमे मैं बहुत लकी रही हूँ। जब मैं मुंबई शिफ्ट हुई थी तो मैं अलग अलग कंपोजर के लिए डेमो और स्क्रैच रिकॉर्ड करती थी। मैंने उसको स्ट्रगल के तौर पर नहीं देखा। मैं म्यूजिक एन्जॉय करती हूँ। मैंने कुछ भी एक्सपेक्ट नहीं करती थी और न ही किसी कंपोजर को कॉल करके पूछती थी गाने को लेकर। मुझे मालूम था एक दिन मुझे फ़ोन जरूर आएगा कि मेरी आवाज़ सेलेक्ट हो गयी है। अभी तक का सफर बहुत खूबसूरत रहा है।”

ज्योतिका ने एक सिंगिंग रियलिटी टीवी कंटेस्टेंट के तौर पर अपना करियर शुरू किया और आज वह म्यूजिक चार्ट्स को रूल कर रही है। उन्होंने कई हिट गाने ऑडियंस को दिए है जैसे राजकुमार राव और कृति खरबंदा की फिल्म ‘शादी में जरूर आना’ का गाना ‘पल्लू लटके’ , सिद्धार्थ मल्होत्रा और परिणीति चोपड़ा की फिल्म ‘जबरिया जोड़ी’ का गाना ‘खड़के ग्लासी’ और सैफ अली खान की फिल्म ‘जवानी जानेमन’ का गाना ‘गल्लां करदी’.उनके पंजाबी गाने ‘तू भी रोयेगा’ और ‘डायमंड दा हार’ भी काफी हिट हुए।

ज्योतिका जिन्हें 2018 में अपने गाने पल्लू लटके के लिए ज़ी सिने अवार्ड फॉर बेस्ट फीमेल प्लेबैक सिंगर से नवाजा गया था, उन्होंने बात करते हुए कहा, “मैं जब भी गाना गाती हूं, पूरे दिल से गाती हूँ जिस से वह लोगों से कनेक्ट कर सके। अगर किसी गाने को इतने ज्यादा व्यूज मिल रहे है इसका मतलब वह लोगों से कनेक्ट हुआ है।”

अब उनका गाना ‘ज़िन्दगी’ रिलीज हुआ है और उन्हें पूरा यकीन है कि भी ऑडियंस से पूरी तरह से कनेक्ट होगा। ज्योतिका जो हिंदुस्तानी क्लासिकल म्यूजिक में 15 साल के लिए ट्रेंड है, उन्होंने कहा, “इस गाने की सबसे ख़ास बात है इसकी म्यूजिकल टीम। इसी म्यूजिकल टीम के साथ हमने क्यों गाने को लेकर इंस्टा रील बनायीं थी और कमाल किया था। कुमार ने यह गाना लिखा है और सुशांत -शंकर ने इससे कंपोज़ किया है।”

गाने के usp के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, “गाने का जॉनर मुझे पसंद आया। यह गाना सच्चे प्यार करने वालों की फीलिंग बताता है। जहाँ एक इंसान प्यार में है, और दूसरा नहीं, ऐसे में रिश्ता टॉक्सिक बन जाता है। मुझे पूरा यकीन है इस गाने के माध्यम से वह दर्द समझा जायेगा।”

म्यूजिक इंडस्ट्री में नेपोटिज्म को लेकर उन्होंने कहा, “क्योंकि मैं एक म्यूजिशियन हूँ, मैं चाहती हूँ हर गाने के साथ जस्टिस होना चाहिए। यह मैटर नहीं करता उसे किसने गाया है। इंडस्ट्री में ग्रुप है। मैं भी अपने ही लोगों के साथ जैम करती हूँ लेकिन इसका मतलब यह नहीं है की बहार से कोई म्यूजिशियन यहाँ नहीं आ सकता या उनकी एंट्री बैन है।”

ज्यादा लोग नहीं जानते है कि ज्योतिका 21 भाषाओं गा सकती है। इस टैलेंट की वजह से वह 2013 में अपने पहले रियलिटी शो ‘एंटरटेनमेंट के लिए कुछ भी करेगा’ में गयी थी और उन्हें वहा परफ़ॉर्मर ऑफ़ द डे का अवार्ड भी मिला था।

ज्योतिका ने कहा, “एक समय था जब मेरा नाम गूगल पर टाइप करने पर कुछ नहीं आता था और अब सोशल मीडिया पर हर जगह मेरे गाने ट्रेंड होते है और उन पर रील्स बनती है। यह सब देखकर मुझे बहुत ख़ुशी मिलती है।”

SHARE

Mayapuri