दुलक़ुएर सलमान स्टारर ‘कुरुप’ कल (12 नवंबर) दुनिया भर में 1500+ स्क्रीन पर रिलीज होगी

1 min


कुरुप, मलयालम अभिनेता अभिनीत एक वास्तविक जीवन से प्रेरित अपराध नाटक, जिसकी अखिल भारतीय प्रशंसक बढ़ती जा रही है, दुलक़ुएर सलमान, 12 नवंबर, 2021 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी, जबकि अधिकांश बैंक योग्य सितारे लापरवाही से सुरक्षित खेल रहे हैं। महामारी के बाद ओवर-द-टॉप (ओटीटी) प्लेटफॉर्म तक।

कुरुप मलयालम, तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और हिंदी जैसी कई भाषाओं में दुनिया भर में 1500+ स्क्रीन पर रिलीज होगी। लंबे अंतराल के बाद सिनेमाघरों के फिर से खुलने के साथ, दर्शक बड़े पर्दे के अनुभव और ध्वनि प्रभावों का आनंद लेने के लिए सिनेमाघरों में वापस आ रहे हैं।

साल की सबसे बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक, कुरुप ने महामारी के बाद सिनेमाघरों में फिल्में देखने के उत्साह को फिर से जगा दिया है। कुरुप की नाटकीय रिलीज़ थिएटर क्षेत्र के पुनरुद्धार को एक बड़ा प्रोत्साहन देगी, जो कोविद -19 की शुरुआत के बाद संकट से जूझ रहा था।

भारत में महामारी के बाद एक भव्य वैश्विक नाटकीय रिलीज के लिए जाने वाली फिल्म दूसरी दक्षिण भारतीय फिल्म है। दुनिया भर के सिनेमाघरों को तूफान से लेते हुए, कुरुप भौगोलिक बाधाओं को तोड़ने वाली पहली मलयालम फिल्म बनकर उभरी है। दुनिया भर के फिल्म प्रेमी कुरुप की रिलीज का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

भारत के सबसे लंबे समय तक वांछित भगोड़े सुकुमार कुरुप के जीवन से प्रेरित, जिस पर हत्या और खुद की मौत का आरोप लगाया गया था, यह फिल्म श्रीनाथ राजेंद्रन द्वारा निर्देशित है। क्राइम ड्रामा में इंद्रजीत सुकुमारन, सनी वेन, शाइन टॉम चाको, शोभिता धूलिपाला, अनुपमा परमेस्वरन और शिवाजीथ पद्मनाभन सहित एक तारकीय कलाकार भी हैं।

दुलक़ुएर सलमान की अपनी प्रोडक्शन फिल्म वेफरर फिल्मों और एम-स्टार एंटरटेनमेंट द्वारा सह-निर्मित, कुरुप की नाटकीय रिलीज को महामारी के कारण कई बार स्थगित किया गया था। जबकि एक ओटीटी रिलीज की योजना बनाई गई थी, मलयालम मेगास्टार ममूटी की सलाह पर, फिल्म के निर्माताओं ने एक नाटकीय रिलीज का विकल्प चुनने का फैसला किया। इस फैसले से फिल्म के लिए चमत्कार होने की उम्मीद है।

“सकारात्मक प्रतिक्रिया कुरूप की नाटकीय रिलीज के लिए जाने के हमारे निर्णय की पुष्टि करती है। हम देश भर के फिल्म प्रेमियों और सिनेमा प्रेमियों के आभारी हैं जिन्होंने हमारे प्रयासों को स्वीकार किया और अच्छे सिनेमा का समर्थन किया। हमें यह देखकर खुशी हो रही है कि कुरुप अपनी मनोरंजक कहानी और चिकना के साथ है। उत्पादन मूल्य महामारी के बाद के चरण में बड़े पर्दे पर फिल्में देखने के उत्साह को पुनर्जीवित कर रहा है,” दुलक़ुएर सलमान ने कहा।

कुरुप पहली भारतीय फिल्म है जिसने तीन अपूरणीय टोकन (एनएफटी) जारी किए हैं जिसमें डिजिटल कलाकृति और दुलक़ुएर सलमान और श्रीनाथ राजेंद्रन द्वारा हस्ताक्षरित एक मुद्रित पोस्टर शामिल है। फिल्म का ट्रेलर 10 नवंबर को दुबई के बुर्ज खलीफा में दिखाया गया था, जिससे यह दुनिया की सबसे ऊंची इमारत पर प्रदर्शित होने वाली पहली मूल मलयालम फिल्म बन गई।

SHARE

Mayapuri