वैश्विक महामारी के दौरान, करन आनंद ने दैनिक मज़दूरों से बातचीत करके उनकी वास्तविक पीड़ा को महसूस करने की कोशिश कीं।

1 min


भारत कोरोनोवायरस के खिलाफ लड़ाई में एक चिंताजनक स्थिति में है देश में कोरोनोवायरस रोगियों की संख्या में भारी वृद्धि को देखकर इसका अंदाज़ा लगाया जा सकता है। सिर्फ अगस्त में 2 मिलियन से अधिक नए कोरोनोवायरस रोगियों की रिपोर्ट सामने आई और पुणे शहर की स्थिति काफी खराब है – जो कि सबसे अधिक COVID -19 मामलों वाला शहर बन गया है। स्थिति को सामान्य होने और सभी को अपने – अपने क्षेत्रों में पैर वापस जमाने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ रहा है।

हाल ही में बॉलीवुड अभिनेता करन आनंद ने कोरोनोवायरस प्रभाव के बारे में सच्चाई जानने के लिए अपने सिक्योरिटी गार्ड के साथ एक बातचीत की, बातचीत के बाद करन आनंद ने कहा, ” आज मैंने बिल्डिंग के वॉचमैन से बात की तब मुझे अहसास हुआ कि मैट्रो सिटी में ज्यादातर लोग फ्लैट में रहते है जिनकी सुरक्षा की बागडोर सेक्युरिटी गार्ड के हाथो में होती है। यह गार्ड अपनी महीनो-सालों तक अपनी फैमिली से दूर रहकर हम लोगो की रक्षा करते है। और महामारी के चलते इतना जोखिम उठाना बहुत बड़ी बात है , सही मायने में इन्हे कोरोना वॉरियर कहा जाए तो गलत नहीं होगा। पूरी बिल्डिंग में अगर एक भी कोरोना पेशेंट निकल जाता है तो उनकी तो इनकी जिम्मेदारी और भी बढ़ जाती है। अपने बीवी-बच्चोँ से दूर ,अपने गाँव से दूर दुसरो की सेवा में निःस्वार्थ भाव से लगे हुए है। आज इस सभी से बात करके ,इनके जस्बे को देखकर मैं काफी खुश हो गया और साथ ही दुःख भी था की इनकी कोई सुध नहीं ले रहा है। जबकि यह समाज का बहुत ही महत्वपूर्ण हिस्सा है। ”

अभिनेता करन आनंद ने ,’गुंडे’ , ‘किक’ , ‘कैलेंडर गर्ल्स’, ‘बेबी’ जैसे कई बॉलीवुड फिल्म्स में काम करके अपनी पहचान बनाई हैं। असल में उन्हें पहचान फ़िल्म ‘बेबी’ में निभाए गए उनके किरदार से मिली। हाल ही में उन्होंने मधुर भंडारकर की फ़िल्म ‘कैलेंडर गर्ल्स’ में कैमियो रोल किया था। जिसके बाद उन्होंने ‘लुप्त ‘ में प्रमुख किरदार निभाया, जिसे सराहा गया। 2019 में आई फिल्म रंगीला राजा में युवराज के किरदार को प्रसंशको का काफी प्यार मिला। अपनी सफलता के बाद, उन्हें कई प्रस्ताव मिले हैं। जिनको लेकर वे विचार कर रहे है और बहुत जल्द लॉकडाउन के ख़त्म होते ही वे अपनी आने वाली योजनाओं की घोषणा करेंगे।  हाल ही में उन्होंने लॉकडाउन पर आधारित अपनी फिल्म ‘इट्स ओवर’ की शूटिंग पूरी की। यह जल्द ही रिलीज होगी।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये