ED ने करीना कपूर के कज़न अरमान जैन को भेजा समन, आवास की भी ली गई तालाशी

1 min


अरमान जैन

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने करीना कपूर के कज़न अरमान जैन को मनीलॉन्ड्रिंग मामले में तलब किया है। अरमान जैन, विहांग सरनाईक के करीबी हैं जिनसे पहले ईडी ने पूछताछ की थी। विहांग, शिवसेना के विधायक के बेटे, प्रताप सरनाईक के बेटे हैं। विहांग और अरमान के व्हाट्सएप चैट सामने आने के बाद ईडी ने कथित तौर पर समन जारी किया था। तीन दिन पहले ईडी ने मुंबई में भी उसके आवास पर तलाशी की थी।

इस बीच, शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक के एक सहयोगी अमित चंदोले को पिछले साल नवंबर में धन शोधन निवारण अधिनियम (Prevention of Money Laundering Act) के तहत एक मामले में गिरफ्तार किया गया था, जिसमें सुरक्षा सेवाएं प्रदान करने वाली एक फर्म और अन्य शामिल थे। उनकी जमानत याचिका को विशेष पीएमएलए न्यायाधीश ए ए नंदगोन्कर ने खारिज कर दिया।

खबर के अनुसार टॉप्स ग्रुप को MMRDA से साइट्स की सिक्योरिटी का बड़ा कॉन्ट्रैक्ट मिला था लेकिन एक अधिकारी ने आरोप लगाते हुए कहा कि जितने सिक्योरिटी गार्ड्स आधिकारिक तौर पर बताए गए थे उतने वहां नहीं थे। इसके कारण सरनाईक जिन्होंने टॉप्स ग्रुप को यह कॉन्ट्रैक्ट दिलाया था उनकी मुसीबत बढ़ गई। इस मामले को लेकर प्रताप सरनाईक और उनके छोटे बेटे पुरवेश से भी पुछताछ की गई थी।


Like it? Share with your friends!

Pragati Raj

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये