एकता कपूर ने ‘‘आल्ट बालाजी’’के रोमांटिक वेब सीरीज‘‘बेबाकी’’को किया लांच

1 min


इश्क एक ठंडी हवा का झोंका नहीं, तूफान होता है! इसका अहसास ‘‘ऑल्ट बालाजी’’ और ‘‘जी 5 क्लब’’ की वेब सीरीज ‘‘बेबाकी’’में कुशल टंडन व शिवज्योति राजपूत के बेबाक प्रेमी के तौर पर देखकर होता है।यॅूं भी कहते हैं कि अगर प्यार में पागलपन न हो, तो वह प्यार नहीं होता! सही मायनों में प्यार वही है, जो किसी नियम-कानून को न माने। दर्शकों ने जब पहली बार इस शो का नाम सुना था, यह तभी से चर्चामें है। प्रशंसक इस शो के टीजर, ट्रेलर, गानों और पोस्टर के जरिए इस प्रेम कहानी के बारे में काफी कुछ जान चुके हैं।तभी तो दर्षक लंबे समय से इसका इंतजार कर रहा था।

लंबे इंतजार को खत्म करते हुए ‘‘ऑल्ट बालाजी’’ और ‘‘जी 5 क्लब’’ ने आखिरकार रोमांटिक ड्रामे वाली वेब सीरीज ‘‘बेबाकी’’ को तीस अगसत को लाॅंच कर दिया।इसकी शानदार सिनेमैटोग्राफी,आत्मा को छू लेने वाला संगीत और बांधकर रखने वाली एक कहानी नजर आएगी.यह प्यार, दोस्ती, भाईचारे और यहां तक कि नफरत भरे रिश्तों की कहानी है.कहानी में मौजूद किरदारों और परिवार के जरिए दर्षक को यह पता चलता है कि जिंदगी में जो सबसे मजबूत रिश्ते होते हैं, वह सबसे ज्यादा नाजुक भी होते हैं और जो लोग आपके सबसे नजदीक होते हैं,वह आपको सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचा सकते हैं.

वेब सीरीज ‘‘बेबाकी’’ की कहानी के केंद्र में षिमला में रह रहे सूफियान अब्दुल्ला(  कुषल टंडन)और कायनात साहनी (षिवज्योति  राजपूत) हैं.दोनों का मिजाज अलग होने के साथ ही दोनों ही समान रूप से मजबूत और जिद्दी शख्सियत के मालक हैं। शिमला की मनोरम वादियों में फिल्माई गई यह कहानी दो जुदा किस्म के लेकिन मजबूत शख्सियत रखने वाले किरदारों की जिंदगी के इर्द-गिर्द घूमती है, जिनको नजदीक लाती है पत्रकारिता की दीवानगी।

इस प्रेम कहानी में तकदीर बेशक उन्हें एक-दूसरे के पास ला रही हो, लेकिन वह यह नहीं समझ पा रहे हैं कि यह प्यार है या नफरत। दोनो की जिंदगी आराम से कट रही थी, लेकिन फिर उनकी जिंदगियों ने एक अप्रत्याशित मोड़ लिया। दरअसल,यहां सूफियान के भाई समान दोस्त इम्तियाज (करन जोटवानी) का उनकी जिंदगी में प्रवेश होता है,जिससे तीनों के बीच के रिश्तों में समस्याएं पैदा होने लगती हैं। इन तीन शानदार कलाकारों के अलावा सीरीज में प्रतीक सहजपाल, ईशान धवन, माहिर पंढी,सलोनी वोरा, अदिति वत्स और जुहैना अहसान के अलावा कृतिका देसाई,सुचित्रा पिल्लई,अनन्या खरे,मोहित चैहान, समीर मल्होत्रा और इंद्रनील भट्टाचार्य जैसे वरिष्ठ कलाकार भी हैं।

भरपूर रोमांस के अलावा बेबाकी में आत्मा को छू लेने वाले गीत हैं,जिन्हें इंडस्ट्री के मशहूर संगीतकारों ने गाया और संगीतबद्ध किया है।अखिल सचदेवा और असीस कौर द्वारा बेहद मधुर अंदाज में गाया गया लोकप्रिय गीत ‘गलियां’पहले ही दर्शकों को भावुक कर उनका दिल जीत चुका है। रिलीज किए गए दूसरे गानों में गौरव गुलेरिया का ‘इंतेहां’ और ‘रब्बा खैर करी’ हैं, जिन्हें मशहूर प्लेबैक गायिका रिचा शर्मा और दिग्विजय सिंह परियार ने गाया है।

शो के लॉन्च के बारे में कुशल टंडन ने कहा, ‘‘मुझ पर भरोसा करने और अपना सर्वश्रेष्ठ करने को प्रेरित करने के लिए मैंने एकता मैम का हमेशा शुक्रिया किया है। मुझे याद है कि जब उन्होंने मुझे फोन करके सूफियान का किरदार ऑफर किया, तब मैंने तुरंत ही हामी भर दी थी। सूफियान और मैं एक जैसे हैं।इसलिए इस किरदार को बखूबी निभाना मेरे लिए आसान था। इस शो में मेरा किरदार और दर्शकों की प्रतिक्रियाएं दोनों ही शानदार रही हैं। दरअसल, अब वक्त आ गया है कि उनको वह पेश किया जाए, जिसका वे काफी समय से बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। मुझे उम्मीद है कि उन्हें हमारा यह शो उन्हें पसंद आएगा।’’

इस वेब सीरीज के बारे में बात करते हुए शिव ज्योति राजपूत कहती हैं, ‘पिछले कुछ वर्षों में भारत में ओटीटी स्पेस का जिस तरह से विस्तार हुआ है, उसे देखते हुए मैंने दो अग्रणी ओटीटी प्लेटफॉर्म्स के साथ अपना डेब्यू करने के अवसर को लपक लिया। इन दो ओटीटी प्लेटफॉर्म्स का बाजार में हिस्सा और व्यूअरशिप के अलावा, शो की कहानी और इसमें मेरा किरदार मुझे काफी दिलचस्प लगा।इसलिए मैंने डिजिटल की दुनिया में अपने आदर्श डेब्यू के बारे में फैसला करने में देर नहीं लगाई। अपने इस किरदार के जरिये मुझे भावनाओं को व्यक्त करने, एक्टिंग व ड्रामा की कला व शिल्प को समझने में मदद मिली। कायनात का किरदार निभा कर मुझे काफी अच्छा लगा। मैं यह देखने के लिए उत्सुक हूं कि मेरे फॉलोअर्स और दर्शक इस शो और इसमें मेरी भूमिका के बारे में क्या कहते हैं। आशा करती हूं कि मैं उनकी उम्मीदों पर खरी उतरूं।’’
करन जोटवानी कहते हैं, ‘मैं खुद को सौभाग्यशाली मानता हूं कि शो के लॉन्च होने से पहले ही मुझे दर्शकों का इतना प्यार मिल रहा है। अपने किरदार को मिल रही इन जबर्दस्त प्रतिक्रियाओं को देखकर मुझे हैरत भी हो रही है। मुझे अपने किरदार से प्यार है और मुझे भरोसा है कि दर्शकों को कई उतार-चढ़ाव वाले इस शो में काफी ड्रामा देखने को मिलेगा।’’

वेब सीरीज‘‘बेबाकी’’ में सूफियान अब्दुल्ल के जुनून, कायनात की ताकत व प्यार तथा इम्तियाज के गरिमामय प्रेम का अनुभव नजर आता है।तो वहीं तीन भावुक करने वाले परिवार भी हैं।इसके पहले सीजन के पहले आठ एपिसोड दोनों ‘‘जी 5’और ‘आल्ट बालाजी’ इन दोनों डिजिटल प्लेटफॉम्र्स पर 30 अगस्त से ही स्ट्रीम हो रहे हैं।

शान्तिस्वरुप त्रिपाठी

Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये