एकता कपूर पर महिलाओं के विकास को रोकने के लगे थे आरोप

1 min


एकता कपूर
Source: Paper News Network

डायरेक्टर और प्रोडूसर एकता कपूर की अपकमिंग वेब सीरीज “द मैरिड वुमन” इंटरनेशनल वीमेन डे यानी की 8 मार्च को रिलीज़ हो रही है। सीरीज की कहानी किसी एक महिला की नहीं है बल्कि उन तमाम महिलाओं की है जो खुद को समझ नहीं पाती है या फिर समझ कर भी ना समझ की कोशिश करती है।

सीरीज के बारे में बात करते हुए एकता कपूर ने कहा कि “यह एक सोचा-समझा फ़ैसला है। अधिकांश देशों में एक महिला की कामुकता को ग़लत समझा जाता है। यह एक बड़ी समस्या है और मुझे कई बार कहा गया था कि मैं उस यात्रा का एक बड़ा हिस्सा थी। आरोप लगाये गये कि महिलाओं को साड़ी और सिंदूर पहना हुआ दिखाकर मैंने किसी तरह इस देश में महिलाओं के विकास को रोक दिया है। मैं इससे सहमत नहीं हूं, क्योंकि मुझे लगता कि एक स्विमसूट में महिला का होना या साड़ी में महिला का होना एक चॉइस है।”

उन्होंने आगे कहा “मैंने रूढ़िवादी महिलाओं की कई कहानिया बताई हैं, जिनके जीवन में घरेलू मुद्दे हैं, लेकिन अब समय आ गया है कि मैं उन महिलाओं की कहानियां बताऊं जिनकी ज़िंदगी में इसके अलावा भी मुद्दे हैं। जीवन के विभिन्न पड़ावों पर, हर महिला के पास चॉइस है और यह उनकी पसंद है। वह अपनी किसी भी चॉइस के साथ अच्छी या बुरी नहीं बनतीं।”

वेब सीरीज में मुख्य भूमिका में ऋद्धि डोगरा और मोनिका डोगरा नजर आने वाली है। सीरीज मंजू कपूर के किताब पर आधारित है। “द मैरिड वुमन” 8 मार्च को AltBalaji और ZEE5 पर प्रीमियम किया जायेगा।

 


Like it? Share with your friends!

Pragati Raj

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये