लॉरियस वर्ल्ड स्पोर्ट्स अवार्ड्स में परफॉर्म करेंगी प्रसिद्ध गीतकार एमिली सैंडे

1 min


दुनिया की सबसे प्रसिद्ध गीतकार एमिली सैंडे अगले हफ्ते लॉरियस वर्ल्ड स्पोर्ट्स अवार्ड्स के मेहमानों का स्वागत करने के लिए तैयार हैं. यह समाहरोह हर साल विजेता प्राप्त करने वाले ख़िलाड़ी महिला एव पुरुषो को प्रमुख वैश्विक खेल पुरुस्कारो से समानित करने के लिए आयोजित किया जाता हैं.

इस मशहूर कलाकार का बड़े पेमाने के स्पोर्टिंग स्टेज पर गाना गाना कोई अलग बात नहीं हैं. हालांकि कलाकार एमिली सैंडे ने लंदन 2012 के ओलंपिक खेलों के उद्घाटन और समापन दोनों समारोहों में परफॉर्म किया हैं. एमिली ने 2012 में “आवर वर्शन ऑफ़ इवेंट्स” से अपने पहले एल्बम के साथ सोलो आर्टिस्ट के रूप में अपनी शुरुआत की थी, जिसमे हिट सिंगल्स ‘हेवेन’ और ‘नेक्स्ट टू मी’  भी शामिल था. साथ ही सोलो करियर के रूप में, एमिली नियमित रूप से दुनिया के प्रसिद्ध कलाकार डेविड गुएट्टा, प्रोफेसर ग्रीन और लैब्रिथ सहित समर्थित हैं.

लंदन 2012 ओलंपिक के उद्घाटन समारोह में, एमिली ने हेनरी फ्रांसिस लिइट के सोंग ‘आबिदे विद मी’ पर परफॉर्म किया था, और समारोह के समापन में एमिली ने “रीड ऑल अबाउट इट” पर बेहतरीन परफॉर्मेंस दिखाया. एमिली के ओलंपिक प्रदर्शन ने अगस्त में एल्बम चार्ट की लिस्ट में अपने एल्बम को टॉप पर ला दिया था, जिसने उन्हें वर्ष के अंत में यूके में सबसे जादा बिकने वाली एल्बम के लिए फरवरी 2013 में दो ब्रिट पुरस्कार अर्जित कराये है. फिर साल 2016 में, एमिली ने ‘लांग लाइव द एन्जिल्स’ को लॉन्च किया था. जो उनका दूसरा फुल लेन्थ एल्बम हैं.

प्रदर्शन के साथ-साथ, एमिली  एक विश्व स्तर की मान्यता प्राप्त गीतकार है, जो कि रिहाना, एलिसिया कीज़, टिनी टेम्पा और लियोना लुईस के साथ काम करती हैं। 2017 में, उन्हें ब्रिट पुरस्कार ‘सर्वश्रेष्ठ ब्रिटिश महिला सोलो कलाकार के रूप में मिला था. बतादे यह कार्यकर्म 27 फरवरी को मोनाको में होने वाले लॉरियस वर्ल्ड स्पोर्ट्स अवार्ड्स हॉलीवुड अभिनेता बेनेडिक्ट कंबरबैच द्वारा आयोजित किए जाएंगे.


➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.

SHARE

Mayapuri