इमरान हाश्मी की अगली अनटाइटल्ड कॉमेडी ड्रामा फिल्म है, जो मध्य 2021 में लांच होगी

1 min


इमरान हाश्मी

लिपिका वर्मा

हरामी’ इंडो अमेरिकन प्रोडक्शन फीचर फिल्म से इमरान हाश्मी की इंटरनेशनल स्टोरी टेलिंग की दूसरी पारी है, फिल्म ‘हरामी’ में इमरान बतौर प्रोड्यूसर एवं एक्टर भी काम कर रहे है, इस फिल्म के निर्देशक श्याम मदिराजु है, और गर्व है कि यह फिल्म ‘हरामी’ ऑफिशियली बुसान इन्टरनेशनल फेस्टिवल 2020 में सेलेक्ट की गई है, निर्देशक श्याम मदिराजु ने कैलिफोर्निया से टेलिफोन पर हमसे बातचीत में बतलाया-उनकी अगली फिल्म जो एक कॉमेडी ड्रामा है, इमरान हाश्मी के साथ 2021 में लांच की जाएगी!

इमरान हाश्मी

‘हरामी’ फिल्म के बारे में कुछ बतायें?

फिल्म मोचन खरिडेम्पशन के बारे में है। मैं इस किरदार की जर्नी से बहुत प्रभावित हुआ हूँ। इसे मैं Universal तौर से लेता हूँ, हम सभी को अपने बारे में कुछ उम्मीद होती है, और हर कोई किस तरह अपनी जर्नी को मजेदार बनता है, यही कहानी का मुद्दा भी है। यह एक 16 वर्षीय लड़के की कहानी है, जो अपनी जर्नी के बारे में सोच रहा है और किस तरह आगे ले जा रहा है। वह कौन है असल जिंदगी में? उससे पूरी दुनिया हरामी कहती है सो वो यह सोच रहा है कि क्या वो हरामी है? या इसके अलावा भी उसकी कोई शख्शियत है, हरामी एक बहुत ही जोरदार युवा अपराध, टूटी हुई नियति, प्यार और छुटकारा, अराजक और अथक- मुंबई की जीवंत पृष्ठ भूमि के खिलाफ खेल है।

इमरान हाश्मी

हरामी accreditation कैसे हुई?

मै केवल 16 वर्ष में ही मुंबई आ गया था, यहाँ का जीवन अत्यंत कठिन है, ऐसा मुझे मुंबई में शुरुआती दौर में ही ज्ञात हो गया था, यह चरम सीमाओं का शहर है यह जितना आपको देता है उतना आप से ले भी लिया करता है। यहाँ चरम सीमा की गरीबी एवं चरम सीमा की अमीरी पनपती है, यहाँ पर सुबह से शाम तक किस तरह आप अपनी जिंदगी में उतार चढ़ाव महसूस करते है, यह आपको मुंबई बखूबी सिखलाती भी है, बस यही सब देख कर मैंने हर एक किरदार को लिखा भी है, यह सभी खराब लड़के नहीं है, हरामी का किरदार एक युवा जिसका नाम रिजवान शेख है, वो निभा रहे है। इस फिल्म की शूटिंग हमने चर्च गटे से लेकर मीरा रोड तक की है, हर शॉट हमने रियल लोकेशन में लिया है, यह पूर्णतः एक हिंदी फीचर फिल्म है साथ में थोड़ी बहुत अंग्रेजी भी है।

इमरान हाश्मी किस तरह से हरामी फिल्म से जुड़े?

दरअसल में मेरी प्रोडक्शन कम्पनी जो यू एस में है और एक दूसरी प्रोडक्शन कंपनी के साथ हमने यह फिल्म शुरु की थी, इसके दौरान ही हम लोग इमरान हाश्मी के साथ कुछ अन्य प्रोजेक्ट्स के बारे में ,वार्तालाप भी कर रहे थे! और इस प्रोजेक्ट के बारे में यही सोच कर उनसे डिसकस किया, क्योंकि हमें लगा यह इमरान के लिए बेहतरीन प्रोजेक्ट होगा। इमरान एक ऐसे एक्टर प्रोड्यूसर है जो बहुत ठोक बजा कर कुछ भी प्रोजेक्ट के लिए हामी भरते है, इस प्रोजेक्ट के साथ जुड़ने में भले ही इमरान ने कुछ समय लगया हो किन्तु एक बारी उन्होंने हामी भर दी तो प्रतिबद्धता इस तरह दिखाई कि इस प्रोजेक्ट के लिए वह सब कुछ करने के लिए हमेशा तत्पर रहे ।

इमरान हाश्मी

इस फिल्म में वह कौन सा किरदार निभा रहे है ?

इमरान हाश्मी इस फिल्म में एकबैड बॉय का किरदार निभा रहे है, जिसका नाम सागर भाई है, और बाकी सभी लड़के इनके लिए काम करते है, हम यह कह सकते है यह फिल्म ‘ऑलिवर ट्विस्ट’ नावेल की मॉडर्न डे अडॉप्टेशन है।

बतौर एक्टर और प्रोड्यूसर इमरान कितने अलग है?

एक बार इमरान बोर्ड पर आ गए तो बेहद विश्वसनीय तौर से सहयोगी और सहायक साबित हुए, उनके पास जितना ढेर सारा अनुभव है, उस सब के साथ हमारे लिए बहुत अच्छा रहा, उन्होंने हमारे साथ हाथ मिलाने से पहले यह सब जांच लिया था, कि फिल्म बहुत अच्छी तरह से आगे बढ़ रही है, जैसा उन्हें स्क्रिप्ट के बारे में बताया था ठीक वैसे ही यह फिल्म आगे ले जाई जा रही है। उन्होंने इस बात की तारीफ भी की हमे जितना बोला गया था उससे कही ज्यादा उनका सपोर्ट मिला। आधी फिल्म बनने के बाद और फिल्म देखने के बाद पूर्णतः समझने के बाद ही वह इस फिल्म से जुड़े भी। शुरू में उन्हें मेरे विजन पर पूर्णतः विश्वास भी नहीं था, बस एक बारी बोर्ड पर आएं तो बहुत साथ भी दिया और मन से जुड़े भी रहे।यह फिल्म स्वतंत्र रूप से Financed की गयी है।

आप इमरान हाश्मी के साथ दूसरी फिल्म भी कर रहे है क्या? किस जॉनर की फिल्म होगी?

जी हाँ, हम लोग कुछ प्रोजेक्ट्स साथ में करने की सोच रहे है, इस बात को लेकर मेरे अंदर उत्साह भी है, एक प्रोजेक्ट फाइनल भी किया है वह कॉमेडी ड्रामा जॉनर में है। जी हाँ ,यह हमारी हिंदी फिल्म होगी। हम यह फिल्म कोविड-19 खत्म होने का इंतजार कर रहे है। शायद 2021 साल के मध्य माह में लांच कर सकते है, इस फिल्म का स्क्रिप्ट भी मैंने ही लिखा है, और इस फिल्म को निर्देशित भी मै ही करूँगा।

तो क्या यह मान ले आप इमरान हाश्मी के कैंप से ही काम कीजियेगा ?

जी नहीं मैं किसी भी कैंप का निर्देशक नहीं हूँ और न ही किसी भी कैंप से बलोंग करना चाहता हूँ। मै फिल्म इंडस्ट्री में सभी के साथ बेहतरीन रिश्ते रखना और निभाना चाहता हूँ। में कम्पासिम से दूर ही रहना चाहता हूँ। इमरान हाश्मी और हम बहुत ही बेहतरीन तरीके से आगे बढे है और वह बेहद ही बेहतरीन एक्टर, प्रोड्यूसर भी है साथ ही एक अच्छे ह्यूमन बीइंग भी है अतः उनके साथ काम करने में मेरी रूचि और बढ़ गई। हम दोनों का कोलैबोरेशन अच्छा रहा। और यह भी एक बहुत अच्छी बात है कि एक दूसरे के लिए रिस्पेक्ट भी बरकरार रही और है। मुझे इमरान हाश्मी के सतह कोलैबोरेशन क्र पर गर्व महसूस हो रहा है। आशा करता हूँ की हम इसी तरह से ढेर सारी फिल्में साथ में बनायें।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये