इंजीनियर से ऎक्टर बने प्रवीण सिंह राजावत को पसन्द है लीग से हटकर काम करना

1 min


कोई भी अदाकार यदि थिएटर करके एक्टिंग की फील्ड में जाता है तो उसकी अदायगी में एक नयापन होता है, एक गहराई होती है। उससे गलतियां होने की भी संभावनाएं कम रहती हैं। थिएटर से बॉलीवुड या टीवी सीरियल्स में जाते हैं तो कलाकार की एक्टिंग में निखार आता है।

ऎक्टर प्रवीण सिंह राजावत ने भी कई साल तक थिएटर में काम किया, इसके बाद फिल्मों, म्यूज़िक वीडियो की ओर रूख किया है। थिएटर में कई साल से अपनी प्रतिभा का जादू बिखेर रहे अदाकार प्रवीण सिंह राजावत अपने टैलेंट और अपनी मेहमत लगन के बल पर इंडस्ट्री में काम हासिल कर रहे हैं।

प्रवीण सिंह रजावत राजपूत फैमिली से हैं और मेकेनिकल इंजीनियर हैं, वो वॉलीबॉल के स्टेट लेवेल के खिलाड़ी भी हैं, लेकिन उन्हें एक्टिंग का ऐसा चस्का लगा कि खुद को अभिनय की ओर मोड़ लिया और अदाकारी में उन्हें आनंन्द भी मिलने लगा। प्रवीण सिंह रजावत हालांकि अदाकारी को काफी चैलेंजिंग मानते हैं, लेकिन नाटकों में काम करके और प्रैक्टिस के जरिये उन्होंने इस कला में खुद को सँवारा और निखारा है।

उनके फेवरेट बॉलीवुड एक्टर्स में स्वर्गिय इरफान खान, के के मेनन, राजकुमार राव, आयुष्मान खुराना हैं, जिनसे उन्हें एक्टिंग की प्रेरणा मिलती है। इम्तियाज़ अली, विशाल भारद्वाज और अनुराग कश्यप उनके फेवरेट बॉलीवुड डायरेक्टर्स हैं जिनके साथ वह काम करना चाहते हैं। वह फिमी प्रोडक्शन्स के बैनर तले बनने वाले म्यूज़िक वीडियो में काम करने वाले हैं, जिन्हें सुमीन भट्ट प्रोड्युस कर रहे हैं।

हालांकि प्रवीण सिंह राजावत फ़िल्म और म्यूज़िक वीडियो में काफी फर्क महसूस करते हैं, मगर आजकल म्यूज़िक वीडियो को काफी नोटिस किया जाता है और यह ट्रेंडी चीज़ बन गई है इसलिए वह वीडियो अल्बम करते हुए बेहद उत्साहित हैं।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये