‘समर हॉलिडे फिल्म फेस्टिवल‘ के साथ मनाइए अपनी छुट्टियां

1 min


साल का बहुप्रतीक्षित समय आ चुका है। गर्मी की लंबी छुट्टियां शुरू हो चुकी हैं और ऐसे में नए इंडिया का ब्लॉकबस्टर मूवी चैनल एंड पिक्चर्स रविवार 14 मई से शनिवार 20 मई तक रोज 12 बजे हफ्ते भर का ‘समर हॉलिडे फिल्म फेस्टिवल‘ पेश कर रहा है। इस दौरान कुछ बेहतरीन एनिमेशन फिल्में दिखाई जाएंगी जिससे आपकी गर्मी की छुट्टियां खुशनुमा हो जाएंगी।

यह फिल्म फेस्टिवल रविवार 14 मई को ऑल टाइम फेवरिट फिल्म ‘स्टुअर्ट लिटिल‘ से शुरू होगा। यह एक गोद लिए हुए चूहे की कहानी है जिसका नाम है स्टुअर्ट। हालांकि उसके घर में आने से उसका भाई जॉर्ज और परिवार की बिल्ली स्नोबेल खुश नहीं होते। यह स्टुअर्ट लिटिल फ्रेंचाइजी की पहली फिल्म है। तीन प्राणियों के बीच प्यार और दोस्ती की यह दिल छू लेने वाली कहानी देखने लायक है। इसके बाद सोमवार 15 मई को रोमांच और कॉमेडी से भरपूर फिल्म ‘नॉर्म ऑफ द नॉर्थ‘ दिखाई जाएगी। इंसानों द्वारा जानवरों के बसेरे में बढ़ती घुसपैठ पर आधारित यह फिल्म में नॉर्म नाम के पोलर बियर (ध्रुवीय भालू) की कहानी है जो इंसानों से बात कर सकता है। जब एक अमीर आदमी मिस्टर ग्रीन आर्कटिक में घर बनाने की योजना बनाते हैं तब नॉर्म अपने घर को बचाने का फैसला करता है जिसमें वह अपने दोस्तों – तीन लेमिंग (फर वाले चूहे) और ओलंपिया ब्राइटी नाम के एक इंसान की मदद लेता है।

मंगलवार 16 मई को स्टुअर्ट लिटिल का दूसरा भाग ‘स्टुअर्ट लिटिल 2‘ दिखाया जाएगा। यह फिल्म स्टुअर्ट के इर्द-गिर्द घूमती है जिसमें उसे परिवार से घुलने-मिलने में अब भी परेशानी होती है। उधर उसका भाई जॉर्ज एक नया दोस्त बना चुका है और अब स्टुअर्ट अकेला रह गया है। स्टुअर्ट की जिंदगी तब एक दिलचस्प मोड़ लेती है जब मार्गलो नाम का एक गाने वाला पक्षी क्रूर फाल्कन से बचते हुए स्टुअर्ट की मिनी कार पर आ गिरता है और फिर शुरू होता है लुका-छिपा का खेल। बुधवार 17 मई को ‘जी.आई. जो – रिटालिएशन‘ दिखाई जाएगी। यह फिल्म ‘जी.आई. जो‘ युनिट के मुखिया की कहानी है जिसे देशद्रोह के आरोप में फंसाया गया है। उधर दूसरा दुश्मन सारे देश के नेताओं को अपने नियंत्रण में कर लेता है ताकि वह अपने खतरनाक हथियारों से मासूमों को नुकसान पहुंचा सके। शुक्रवार 19 मई को रोमांच का मजा दोगुना करते हुए ‘द मंकी किंग 2‘ दिखाई जाएगी। 16वीं सदी के क्लासिक उपन्यास ‘जर्नी टू द वेस्ट‘ पर आधारित यह फिल्म एक युवा बौद्ध भिक्षु का रोमांचक और दिलचस्प सफर दिखाती है।

अंत में शनिवार 20 मई को फैंटसी और रोमांच से भरपूर फिल्म ‘द बीएफजी‘ के प्रसारण के साथ ‘समर हॉलिडे फिल्म फेस्टिवल‘ का समापन होगा। यह फिल्म एक अनाथ लड़की की कहानी है जो एक दानव से दोस्ती करती है। इस फिल्म का निर्देशन स्टीवन स्पीलबर्ग ने किया है। इस दानव को प्यार से बिग फ्रेंडली जायंट कहा जाता है जो इंसानों की दुनिया पर कहर बरपाने वाले नरभक्षी दानवों को रोकने में इस लड़की की मदद करता है।

समर हॉलिडे फिल्म फेस्टिवल का शेड्यूल

Date Time Movie
14-May-17 12:00 Stuart Little
15-May-17 12:00 Norm of The North
16-May-17 12:00 Stuart Little 2
17-May-17 12:00 G.I. Joe : Retaliation
19-May-17 12:00 The Monkey King 2
20-May-17 12:00 The BFG

देखिए बेस्ट एनिमेशन और एक्शन ‘समर हॉलिडे फिल्म फेस्टिवल‘ में, 14 से 20 मई रोज दोपहर 12 बजे, सिर्फ एंड पिक्चर्स पर!

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये