न्यू एंटरटेनमेंट चैनल ‘डिस्कवरी जीत’ लेकर आ रहा है अपने ख़ास शोज़

1 min


भारतीय टेलीविजन इंडस्ट्री में अब एक और नया एंटरटेनमेंट चैनल ‘डिस्कवरी जीत’ जल्द ही शामिल होने वाला है जो जल्द ही लोकप्रिय ऐतिहासिक और पौराणिक जैसे शोज लेकर आने वाला है। जिसमे सबसे पहला शो है मशहूर बॉलीवुड एवं टीवी अभिनेता राम कपूर का जो जल्द शुरू हो रहा है

कॉमेडी हाई स्कूल

राम कपूर नॉन-फिक्शन कॉमेडी शो में स्कूल प्रिंसिपल की लीड भूमिका में नजर आएंगे। यह नॉन-फिक्शन शो हमारे समाज, संस्कृति, शिक्षा और ताजा घटनाक्रमों पर एक हल्का-फुल्का नजरिया है, जिसे एक क्लासरूम के माध्यम से पेश किया जाएगा। यह एक साफ-सुथरा कॉमेडी शो है, जिसमें थीम पर आधारित एपिसोड्स होंगे।

सरफरोश: सारागढ़ी 1897

सारागढ़ी की लड़ाई 1897 में अफगानों और सिख सैनिकों के बीच लड़ी गई थी। जहाँ एक ओर अफगानों की संख्या बारह हजार के आसपास थी तो वहीं दूसरी ओर सिर्फ 12 सिख सैनिक ही थे। यह लड़ाई सिख इतिहास में सबसे गौरवशाली अध्यायों में से एक है। जिसमे ग्यारह साल बाद मुकुल देव इस शो से अपनी वापसी कर रहे है। वो इस शो में अफगान नेता, गुल बादशाह की भूमिका में है। वहीँ ‘महादेव’ सीरियल के मोहित रैना इस शो में हवलदार इशार सिंह की भूमिका निभाते नजर आयेंगे।

लुक हूज वॉचिंग

डिस्कवरी कम्युनिकेशन इंडिया ने बॉलीवुड स्टार नवाज नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी को अपने नए चैनल डिस्कवरी जीत की ब्रांड फिल्म में अपनी आवाज देने के लिए चुना है। इस फिल्म का कांसेप्ट और लेखन ग्लिच की और से किया गया है और इसका निर्माण टू नाइस मेन मीडिया वक्र्स ने किया है। इस फिल्म का नाम है ‘लुक हूज वॉचिंग‘। यह फिल्म टेलीविजन की शुरुआत से अब तक का सफर दर्शाती है और इसमें बदलते वक्त के साथ-साथ लोगों की टीवी देखने की बदलती आदतों को भी दिखाया गया है। इस फिल्म में उस दौर से शुरुआत होती है जब घरों में ब्लैक एंड व्हाइट टीवी हुआ करते थे। सभी परिवार हर शाम साथ बैठकर टीवी देखा करते थे और सीमित कार्यक्रमो का मजा लेते थे। फिर दौर बदला और दर्शकों को टीवी पर मनोरंजन के कई विकल्प उपलब्ध होने लगे। मोबाइल फोन और टैबलेट के आने के बाद अब मनोरंजन भी व्यक्तिगत हो गया है। ऐसे में यह डिस्कवरी जीत के लॉन्च के लिए एक सही समय है। डिस्कवरी जीत एक ऐसा चैनल है जो उद्देश्यपूर्ण मनोरंजन सामग्री के जरिये टीवी के उन सुनहरे दिनों को वापस लाना चाहता है, जब परिवार एक साथ बैठकर टीवी का मजा लेते थे।

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये