हॉलीवुड – Mayapuri https://mayapuri.com Latest Bollywood Hindi News Thu, 16 Jan 2020 21:35:58 +0000 en-US hourly 1 https://wordpress.org/?v=5.3.2 https://i0.wp.com/mayapuri.com/wp-content/uploads/2018/02/mayapuri-favicon.png?fit=32%2C32&ssl=1 हॉलीवुड – Mayapuri https://mayapuri.com 32 32 142476063 डू लिटिल (Dolittle) रिव्यु : जानवरों ने फिल्म को मनोरंजक बना दिया है https://mayapuri.com/dolittle-movie-review-hindi/ https://mayapuri.com/dolittle-movie-review-hindi/#respond Thu, 16 Jan 2020 20:53:39 +0000 https://mayapuri.com/?p=225650 Do little review, Do little review hindi, Do little review mayapuri, Do little ratings

ख़ैर बात रॉबर्ट डाउनी जूनियर की फिल्म की हो और फिल्म में कोई कमी रह जाये, ऐसा तो बोहोत कम देखने को ही मिलेगा। डू लिटिल (Dolittle) में भी रॉबर्ट डाउनी जूनियर ने ये साबित कर दिया है की वो हॉलीवुड के सबसे महंगे एक्टर्स की लिस्ट में शामिल होने के लिए पूरी तरह से […]

The post डू लिटिल (Dolittle) रिव्यु : जानवरों ने फिल्म को मनोरंजक बना दिया है appeared first on Mayapuri.

]]>
Do little review, Do little review hindi, Do little review mayapuri, Do little ratings
ख़ैर बात रॉबर्ट डाउनी जूनियर की फिल्म की हो और फिल्म में कोई कमी रह जाये, ऐसा तो बोहोत कम देखने को ही मिलेगा। डू लिटिल (Dolittle) में भी रॉबर्ट डाउनी जूनियर ने ये साबित कर दिया है की वो हॉलीवुड के सबसे महंगे एक्टर्स की लिस्ट में शामिल होने के लिए पूरी तरह से योग्य है।

कहानी

ये फिल्म डॉक्टर जॉन डूलिटिल के इर्द-गिर्द घूमती है। उन्हें और उनके जानवरों के लिए इंग्लैंड की रानी उन्हें एक बड़ी जगह देती हैं, क्योंकि उन्हें पता है कि डूलिटिल उसका अच्छे से ख्याल रखेंगे। पत्नी की मौत के बाद डूलिटिल इंसानों से दूर जानवरों के साथ वहीं रहने लगता है। लेकिन एक दिन डूलिटिल के पास खबर आती है कि रानी बेहद बीमार हैं और इलाज के लिए खास तौर पर उन्हें ही बुलाया गया है। ईडन के पेड़ पर उगने वाला रहस्यमय फल ही उन्हें बचा सकता है। ऐसे में डूलिटिल उस फल की तलाश में निकल पड़ते हैं और इसी के साथ शुरू होता है एडवेंचर। इस एडवेंचर में डॉ. डूलिटिल के साथ जानवरों के अलावा एक इंसान टॉमी स्टबिन्स भी है, जिनका किरदार हैरी कॉलेट ने निभाया है।

अवलोकन

फिल्म को शुरू से ही मज़ेदार बनाने में सभी किरदारों ने कोई कसर नहीं छोड़ी है , जानवरों ने फिल्म को और मनोरंजक बना दिया है। फिल्म में हास्य की कोई कमी नहीं है, फिल्म शुरू से आखिर तक आपको बांधकर रखती है। कुछ जानवर जैसे एक गिलहरी, एक गोरिल्ला और एक भालू आपको ठहाके लगाकर हंसने पर मजबूर कर देते हैं। बच्चों के साथ-साथ बड़ों को भी ये फिल्म काफी पसंद आएगी।

एक्टिंग

रॉबर्ट डाउनी जूनियर ने फिल्म में जबरदस्त एक्टिंग की है। जानवरों के साथ उनकी बातचीत और इंसानों को लेकर उनकी चिड़न काफी मजाकिया है। आयरनमैन के बाद रॉबर्ट को डॉ. डूलिटिल के रूप में देखना काफी अच्छा एक्सपीरियंस रहा। उन्होंने इस किरदार के साथ पूरी तरह न्याय किया है। वहीं हैरी कॉलेट भी स्टबिन्स के किरदार में काफी जमे हैं। उन्होंने डूलिटिल के एसिसटेंट का किरदार बखूबी निभाया।

The post डू लिटिल (Dolittle) रिव्यु : जानवरों ने फिल्म को मनोरंजक बना दिया है appeared first on Mayapuri.

]]>
https://mayapuri.com/dolittle-movie-review-hindi/feed/ 0 225650
निदेशक स्टीफन गैगहान ने कहा कि डूलिटल में टॉम हॉलैण्ड रॉबर्ट डाउनी जूनियर के कारण हैं https://mayapuri.com/tom-holland-is-in-dolittle-because-of-robert-downey-jr-says-director-stephen-gaghan/ https://mayapuri.com/tom-holland-is-in-dolittle-because-of-robert-downey-jr-says-director-stephen-gaghan/#respond Thu, 16 Jan 2020 04:25:10 +0000 https://mayapuri.com/?p=225590

वर्ष 2020 का आरंभ रॉबर्ट डाउनी जूनियर और टॉम हौलेंड को एकसाथ लाया है। इस बार ये प्रख्यात अभिनेताओं की जोड़ी यूनिवर्सल पिक्चर्स के माध्यम से एक साथ बड़े पर्दे पर दिखाई देगी डूलिटल में रॉबर्ट डाउनी जूनियर एक प्रख्यात डॉक्टर और पशु चिकित्सक डा. डूलिटल का अभिनय कर रहे हैं। भारत में यह फिल्म […]

The post निदेशक स्टीफन गैगहान ने कहा कि डूलिटल में टॉम हॉलैण्ड रॉबर्ट डाउनी जूनियर के कारण हैं appeared first on Mayapuri.

]]>

वर्ष 2020 का आरंभ रॉबर्ट डाउनी जूनियर और टॉम हौलेंड को एकसाथ लाया है। इस बार ये प्रख्यात अभिनेताओं की जोड़ी यूनिवर्सल पिक्चर्स के माध्यम से एक साथ बड़े पर्दे पर दिखाई देगी डूलिटल में रॉबर्ट डाउनी जूनियर एक प्रख्यात डॉक्टर और पशु चिकित्सक डा. डूलिटल का अभिनय कर रहे हैं। भारत में यह फिल्म आगामी 17 जनवरी को अंग्रेजी हिंदी तमिल और तेलुगू में रिलीज होगी डूलिटल के निदेशक स्टीफन गैगहान ने बताया कि किस कारण से यह प्रख्यात जोड़ी फिर से एक साथ हुई।

गैगहान ने कहा कि रॉबर्ट के कारण डूलिटल में टॉम हौलेंड हैं। टॉम केवल रॉबर्ट से प्रेम के कारण इस फिल्म में अभिनय कर रहे हैं क्योंकि ये दोनों आपस में बहुत अधिक करीबी हैं।

डूलिटल में रॉबर्ट डाउनी जूनियर क्वीन विक्टोरिया’स इंगलैंड के एक प्रख्यात डॉक्टर और पशु चिकित्सक का रोल निभा रहे हैं जिन्होंने स्वयं को अनोखे पशुओं की दुनिया में कैद कर रखा हैं। टॉम हौलेंड ने इसमें जीप नामक एक डॉग के करैक्टर को अपनी आवाज दे रहे हैं यह डॉग जो एक चतुर और लॉयल हैं जिसके लंबे बाल हैं और यह चश्मा लगता हैं।

डूलिटल में ऐसे पशुचिकित्सक की कहानी हैं जो पशुओं से बातचीत करता हैं और जब गंभीर बीमार युवा रानी ;जैसी बकली वाईल्ड रोजद्ध से मिलता है तो  अपने कारनामों को अंजाम देता हैं। इसके अलावा और भी कई रोमांच कर देने वाली घटनाएं इस फिल्म में दिखाई गई हैं।

इस यात्रा में डॉक्टर के साथ जबरदस्ती उसका चेला ;डनकिर्क के हैरी कॉलेटद्ध बना एक युवक और उसके पशु मित्रों की चंचल टोली होती है जिनमें एक चिंतित गोरिल्ला ;ऑस्कर® विजेता रैमी मालेकद्ध एक उत्साही लेकिन पक्षी के दिमाग वाली बत्तख ;ऑस्कर® विजेता ऑक्टैविया स्पेंसरद्ध झगड़ालू शुतुरमुर्गों का एक जोड़ा ;द बिग सिक्स के कुमैल नानजियानीद्ध एक आशावादी पोलर भालू ;जॉन सीना बम्बलबीद्ध और डूलिटल का सबसे विश्वसनीय सलाहकार तथा हमराज़ एक अड़ियल तोता ;ऑस्कर® विजेता एम्मा थॉम्पसनद्ध शामिल हैं।

इस फिल्म में एंटोनियो बैण्डेरास माइकल शीन ;द क्वीनद्ध ऑस्कर® विजेता जिम ब्रॉडबेंट और कैरमेन लैनियाडो ;एफएक्स के ए क्रिसमस कैरोलद्ध ने भी अभिनय किया है साथ ही ऑस्कर® विजेता मैरियोन कोटिलार्ड फ्रांसेस डे ला टूरए राल्फ फीनेस सेलेना गोम्ज टॉम हॉलैण्ड और क्रैग रॉबिनसन के अतिरिक्त वॉइस परफॉर्मेंसेज हैं।

एकेडमी अवार्ड® विजेता स्टीफन गैगहान द्वारा निर्देशित डूलिटल को जो रोथ और जेफ किरस्चेनबौम ने रोथ किरस्चेनबौम फिल्म्स ;एलिस इन वंडरलैण्डए मेलफिसेन्टद्ध के अंतर्गत और सुसैन डाउनी ;शेरलॉक होम्स फ्रैंचाइजए द जजद्ध ने टीम डाउनी के लिये प्रोड्यूस किया है। स्क्रीन स्टोरी थॉमस शेफर्ड की है और पटकथा लेखन स्टीफन गैगहान डैन ग्रेगर ;सीडब्ल्यू की क्रैज़ी एक्स.गर्लफ्रैंडद्ध और डाउग मैण्ड ;सीडब्ल्यू की क्रैज़ी एक्स.गर्लफ्रैंडद्ध ने किया है। फिल्म के कार्यकारी निर्माता हैं रॉबर्ट डाउनी जूनियर सारा ब्रैडशॉ ;द ममी मेलफिसेन्टद्ध और ज़ैशरी रोथ ;मेलफिसेन्टः मिस्ट्रेस ऑफ एविलद्ध।

और पढ़े: हॉलीवुड के टॉप 10 कैरेक्टर्स को हिंदी में आवाज देने वाले आर्टिस्ट की लिस्ट

The post निदेशक स्टीफन गैगहान ने कहा कि डूलिटल में टॉम हॉलैण्ड रॉबर्ट डाउनी जूनियर के कारण हैं appeared first on Mayapuri.

]]>
https://mayapuri.com/tom-holland-is-in-dolittle-because-of-robert-downey-jr-says-director-stephen-gaghan/feed/ 0 225590
‘स्त्री’ और ‘द फैमिली मैन’ के निर्माता बनाएंगे Avengers Endgame के रूसो ब्रदर्स की वेबसीरीज https://mayapuri.com/avengers-directors-russo-brothers-international-series-to-be-produced-by-stree-and-the-family-man-raj-dk/ https://mayapuri.com/avengers-directors-russo-brothers-international-series-to-be-produced-by-stree-and-the-family-man-raj-dk/#respond Wed, 15 Jan 2020 09:31:11 +0000 https://mayapuri.com/?p=225545

Avengers Endgame के रूसो ब्रदर्स की वेबसीरीज एवेंजर्स एंडगेम के फैंस के साथ-साथ प्रियंका चोपड़ा के फैंस के लिए भी एक बड़ी खुशखबरी है, वो ये कि प्रियंका चोपड़ा बहुत जल्दी ही एक इंटरनेशनल वेब सीरीज में नज़र आनेवाली हैं. और दूसरी खुशखबरी ये है कि इस वेबसीरीज को दुनियाभर में तहलका मचाने वाली फिल्म […]

The post ‘स्त्री’ और ‘द फैमिली मैन’ के निर्माता बनाएंगे Avengers Endgame के रूसो ब्रदर्स की वेबसीरीज appeared first on Mayapuri.

]]>

Avengers Endgame के रूसो ब्रदर्स की वेबसीरीज

एवेंजर्स एंडगेम के फैंस के साथ-साथ प्रियंका चोपड़ा के फैंस के लिए भी एक बड़ी खुशखबरी है, वो ये कि प्रियंका चोपड़ा बहुत जल्दी ही एक इंटरनेशनल वेब सीरीज में नज़र आनेवाली हैं. और दूसरी खुशखबरी ये है कि इस वेबसीरीज को दुनियाभर में तहलका मचाने वाली फिल्म एवेंजर्स एंडगेम के डायरेक्टर्स यानि रूसो ब्रदर्स बना रहे हैं. ये एक मल्टी स्टारर सीरीज होगी, जिसका नाम होगा सिटाडेल. इस थ्रिलर सीरीज में प्रियंका चोपड़ा के साथ रिचर्ड मैडेन भी होंगे. दोनों यूएस के मदरशिप एडिशन में नजर आएंगे। रिचर्ड मैडेन, बॉडीगार्ड और गेम ऑफ थ्रोन्स जैसी कई हॉलीवुड फिल्मों में नज़र आ चुके हैं.

प्रियंका चोपड़ा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर इस बात की जानकारी खुद शेयर की है. प्रियंका ने लिखा है, नई सीरीज में सुपर टैलेंटेड रिचर्ड मैडेन और और अविश्वसनीय रूसो ब्रदर्स के साथ काम करने का इंतजार नहीं कर सकती। तैयार हो जाओ! CITADEL एक बहुस्तरीय वैश्विक फ्रेंचाइजी होगी, जिसमें भारत, इटली और मैक्सिको के स्थानीय भाषा निर्माण शामिल हैं। यह जल्द ही अमेजॉन पर उपलब्ध होगी।

इस सीरीज की एक और खास बात ये है कि इसकी इंडियन सीरीज को फिल्म स्त्री और वेबसीरीज The Family Man के निर्माताओं और Amazon Studios द्वारा प्रोड्यूस किया जाएगा. वहीं, इटैलियन सीरीज को Amazon Studios और Cattleya (Gomorrah), ITV स्टूडियोज़ के हिस्से के साथ सह-निर्मित किया जाएगा।

ये भी पढ़ें- ‘छपाक’ से ज्यादा कलेक्शन करने के बावजूद भी कई मामलों में पीछे है ‘तानाजी’

The post ‘स्त्री’ और ‘द फैमिली मैन’ के निर्माता बनाएंगे Avengers Endgame के रूसो ब्रदर्स की वेबसीरीज appeared first on Mayapuri.

]]>
https://mayapuri.com/avengers-directors-russo-brothers-international-series-to-be-produced-by-stree-and-the-family-man-raj-dk/feed/ 0 225545
Oscar Awards में ‘जोकर’ ने टॉप पर बनाई जगह, मिले 11 नॉमिनेशन्स https://mayapuri.com/film-joker-dominated-the-oscar-2020-nominations-in-11-category/ https://mayapuri.com/film-joker-dominated-the-oscar-2020-nominations-in-11-category/#respond Wed, 15 Jan 2020 09:24:04 +0000 https://mayapuri.com/?p=225553

Oscar Awards में ‘जोकर’ को मिले 11 नॉमिनेशन्स सिनेमा जगत के सबसे बड़े अवॉर्ड्स यानि ऑस्कर अवॉर्ड्स 2020 के नॉमिनेशन्स की लिस्ट जारी कर दी गई है. इस साल होने जा रहे 92वें ऑस्कर अवॉर्ड्स के लिए एक्टर्स और फिल्मों के नाम नॉमिनेट कर दिए गए हैं, जिन्हें ऑस्कर अवॉर्ड्स के लिए एक दूसरे से […]

The post Oscar Awards में ‘जोकर’ ने टॉप पर बनाई जगह, मिले 11 नॉमिनेशन्स appeared first on Mayapuri.

]]>

Oscar Awards में ‘जोकर’ को मिले 11 नॉमिनेशन्स

सिनेमा जगत के सबसे बड़े अवॉर्ड्स यानि ऑस्कर अवॉर्ड्स 2020 के नॉमिनेशन्स की लिस्ट जारी कर दी गई है. इस साल होने जा रहे 92वें ऑस्कर अवॉर्ड्स के लिए एक्टर्स और फिल्मों के नाम नॉमिनेट कर दिए गए हैं, जिन्हें ऑस्कर अवॉर्ड्स के लिए एक दूसरे से कंपीट करना है. ऑस्कर अवॉर्ड्स की इस लिस्ट में बेस्ट फिल्म, बेस्ट सिनेमेटोग्राफी, बेस्ट एक्टर, बेस्ट एक्ट्रेस, बेस्ट डायरेक्टर जैसी कई कैटेगरीज शामिल है. वहीं, इस बार के ऑस्कर अवॉर्ड्स के नॉमिनेशन लिस्ट में फिल्म जोकर सबसे टॉप पर है, क्योंकि इसे सबसे ज्यादा नॉमिनेशन्स मिले हैं.

ऑस्कर 2020 नॉमिनेशन्स में फिल्म जोकर को सबसे ज्यादा 11 नॉमिनेशन मिले हैं. वहीं, इसके अलावा फिल्म वन्स अपॉन ए टाइम इन हॉलीवुड ने भी कई नॉमिनेशन हासिल किए हैं. फिल्म को 10 नॉमिनेशन मिले हैं. फिल्म मैरिज स्टोरी, पैरासाइट, लिटिल स्टोरी और जोजो रैबिट को 6-6 नॉमिनेशन्स हासिल हुए हैं. इसके अलावा फिल्म फोर्ड vs फेरारी को 4 नॉमिनेशन मिले हैं.

ये है ऑस्कर नॉमिनेशन 2020 की पूरी लिस्ट

बेस्ट फिल्म

1917 (यूनिवर्सल)

फोर्ड vs फेरारी (फॉक्स)

दि आयरिशमैन (नेटफ्लिक्स)

जोजो रैबिट ( फॉक्स सर्चलाइट)

जोकर (वार्नर ब्रदर्स)

मैरिज स्टोरी (नेटफ्लिक्स)

वन्स अपॉन ए टाइम इन हॉलीवुड (सोनी)

पैरासाइट (नियोन)

लिटिन वुमेन (सोनी)

बेस्ट एक्टर

एंटोनियो बैंडेरास  (पेन एंड ग्लोरी )

लियोनार्डो डि कैप्रियो ( वन्स अपॉन ए टाइम इन हॉलीवुड) ः

एडम ड्राइवर ( मैरिज स्टोरी)

वाकीन फिनिक्स (जोकर)

जोनाथन प्रेयस (द टू पोप्स)

बेस्ट एक्ट्रेस

चार्लीज थेरॉन (बॉम्बशेल)

स्कारलेट योहानसन( मैरिज स्टोरी)

सिंथिया एरीवो (हैरियट)

Saoirse Ronan(लिटिल वुमेन)

Renée Zellweger (Judy)

एक्टर इन सपोर्टिंग रोल

टॉम हैंक्स ( ए ब्यूटीफुल डे इन नेबरहुड)

एल पचीनो (दि आयरिशमैन)

जो पेस्की (दि आयरिशमैन)

ब्रैड पिट (वन्स अपॉन ए टाइम इन हॉलीवुड)

एंथनी हॉपकिन्स (द टू पोप्स)

एक्ट्रेस इन सपोर्टिंग रोल

मार्गेट रॉबी (बॉम्बशेल)

स्कारलेट योहानसन (मैरिज स्टोरी)

केथी बेट्स (रिचर्ड ज्वेल)

Laura Dern (Marriage Story)

Florence Pugh (Little Women)

बेस्ट डायरेक्टर

सैम मेंडेस (1917)

टॉड फिलिप्स (जोकर)

मार्टिन स्कोर्सेसी (दि आयरिशमैन)

क्वेंटिन टैरेंटिनो ( वन्स अपॉन ए टाइम इन हॉलीवुड)

बोंग जून हो (पैरासाइट)

ये भी पढ़ें-‘छपाक’ से ज्यादा कलेक्शन करने के बावजूद भी कई मामलों में पीछे है ‘तानाजी’

The post Oscar Awards में ‘जोकर’ ने टॉप पर बनाई जगह, मिले 11 नॉमिनेशन्स appeared first on Mayapuri.

]]>
https://mayapuri.com/film-joker-dominated-the-oscar-2020-nominations-in-11-category/feed/ 0 225553
जस्टिन बीबर ने टिकटॉक की दुनिया में रखा कदम https://mayapuri.com/justin-bieber-joins-tiktok-worlds-leading-short-video-creation-platform/ https://mayapuri.com/justin-bieber-joins-tiktok-worlds-leading-short-video-creation-platform/#respond Fri, 03 Jan 2020 11:27:27 +0000 https://mayapuri.com/?p=224347

हिप हॉप सिंगर जस्टिन बीबर ने भी टिकटॉक की दुनिया में अपना कदम रख दिया है. जी हाँ, जस्टिन बीबर आधिकारिक तौर पर टिकटॉक पर है! अपने बहुप्रतीक्षित नए एल्बम को रिलीज करने के लिए जस्टिन ने टिकटॉक पर अपना पहला वीडियो पोस्ट किया है. उनका अकाउंट है @justinbieber  । टिकटोक पर उभरते कलाकारों को […]

The post जस्टिन बीबर ने टिकटॉक की दुनिया में रखा कदम appeared first on Mayapuri.

]]>

हिप हॉप सिंगर जस्टिन बीबर ने भी टिकटॉक की दुनिया में अपना कदम रख दिया है. जी हाँ, जस्टिन बीबर आधिकारिक तौर पर टिकटॉक पर है! अपने बहुप्रतीक्षित नए एल्बम को रिलीज करने के लिए जस्टिन ने टिकटॉक पर अपना पहला वीडियो पोस्ट किया है. उनका अकाउंट है @justinbieber  । टिकटोक पर उभरते कलाकारों को एक्सपोज़र मिलता है.

और पढ़े: ‘मलंग’ के फर्स्ट लुक में गुस्से में दिखे आदित्य तो मदहोश नजर आई दिशा

The post जस्टिन बीबर ने टिकटॉक की दुनिया में रखा कदम appeared first on Mayapuri.

]]>
https://mayapuri.com/justin-bieber-joins-tiktok-worlds-leading-short-video-creation-platform/feed/ 0 224347
क्या बॉलीवुड के पास अब नहीं हैं नई कहानियां ? https://mayapuri.com/does-bollywood-have-no-longer-new-stories/ https://mayapuri.com/does-bollywood-have-no-longer-new-stories/#respond Thu, 26 Dec 2019 09:16:53 +0000 https://mayapuri.com/?p=223226

हॉलीवुड फिल्म रीमेक आजकल लोगों को हॉलीवुड की फिल्में ज्यादा पसंद आने लगी हैं. इसकी वजह ज्यादातर लोगों को तो पता ही होगी, लेकिन जिनको नहीं पता है. उनको हम बता देते हैं. इंडियन ऑडियंस भी ज्यादातर हॉलीवुड फिल्में देखना पसंद करती है. क्योंकि हॉलीवुड की फिल्म में उनको एक नई कहानी और कुछ अलग […]

The post क्या बॉलीवुड के पास अब नहीं हैं नई कहानियां ? appeared first on Mayapuri.

]]>

हॉलीवुड फिल्म रीमेक

आजकल लोगों को हॉलीवुड की फिल्में ज्यादा पसंद आने लगी हैं. इसकी वजह ज्यादातर लोगों को तो पता ही होगी, लेकिन जिनको नहीं पता है. उनको हम बता देते हैं. इंडियन ऑडियंस भी ज्यादातर हॉलीवुड फिल्में देखना पसंद करती है. क्योंकि हॉलीवुड की फिल्म में उनको एक नई कहानी और कुछ अलग देखने को मिलता है. वहीं, अगर बात करें बॉलीवुड फिल्मों की तो, बॉलीवुड में तो जैसे अब नई कहानियां आना ही बंद हो गई हैं. फिल्ममेकर्स या तो अब सिर्फ बायोपिक बनाते हैं या फिर साउथ और हॉलीवुड फिल्मों के रीमेक बनाने में लगे हैं. बॉलीवुड में एक के बाद एक साउथ फिल्मों का रीमेक बन रहा है. फिल्मों की बात तो हमने कर ली. उसके बाद गानों की बात करें तो अब बॉलीवुड में नए गाने भी बनना बंद हो गए हैं. लगता है बॉलीवुड के पास अब गीतकार भी नहीं बचे क्योंकि अब हर फिल्म में किसी न किसी पुराने गाने के रीमेक सॉन्ग ही डाल दिए जाते हैं. और वो गाने ओरिजिनल गाने से बेहतर तो अबतक साबित नहीं हुए. रीमेक सॉन्ग को चाहे जितने नए तरीके से बनाया जाए. लोगों को पसंद तो ओरिजिनल सॉन्ग ही आते हैं.

सबसे पहले बात करते हैं उन फिल्मों की जो किसी न किसी साउथ फिल्म का रीमेक हैं. जैसे…

कबीर सिंह

शाहिद कपूर और कियारा आडवाणी स्टारर फिल्म कबीर सिंह तेलुगू फिल्म अर्जुन रेड्डी का रीमेक है। फिल्म को संदीप रेड्डी वांगा ने डायरेक्ट किया था। फिल्म की कहानी डायरेक्टर संदीप वांगा की रियल लव स्टोरी पर बेस्ड है।

सिंबा

रणवीर सिंह और सारा अली खान स्टारर सिंघम फ्रेंचाइजी की फिल्म सिंबा साल 2015 में आई तेलुगू फिल्म टेंपर का रीमेक है। सिंबा को रोहित शेट्टी ने डायरेक्ट किया है।

बागी 2

टाइगर श्रॉफ और दिशा पाटनी स्टारर फिल्म बागी-2 साल 2016 में आई तेलुगू फिल्म क्षणम का रीमेक है। बता दें कि फिल्म क्षणम का तमिल और कन्नड़ भाषा में भी सत्या और आध्या नाम से रीमेक बन चुका है।

दृश्यम

अजय देवगन, तब्बू और श्रिया सरन स्टारर फिल्म दृश्यम साल 2013 में आई मलयालम फिल्म दृश्यम का ही रीमेक है। इसके अलावा इस फिल्म का तेलुगू, तमिल और कन्नड़ भाषा में रीमेक बन चुका है।

सिंघम

 

अजय देवगन स्टारर एक्शन फिल्म सिंघम भी साल 2010 में  आई तमिल फिल्म सिंगम का रीमेक है। सिंघम को भी रोहित शेट्टी ने डायरेक्ट किया है।

फोर्स

जॉन अब्राहम और जेनेलिया डिसूजा स्टारर एक्शन थ्रिलर फिल्म फोर्स साल 2003 में आई कन्नड़ और तेलुगू भाषा में बनी फिल्म काखा-काखा का रीमेक है। इसके बाद फोर्स-2 भी बनी जिसमें जॉन के साथ सोनाक्षी सिन्हा नज़र आईं थीं।

बॉडीगार्ड

साल 2011 में आई इस रोमांटिक एक्शन कॉमेडी फिल्म में सलमान खान और करीना कपूर खान ने मुख्य भूमिका निभाई थी। ये फिल्म इसी नाम से बनी मलयालम फिल्म का रीमेक है।

वॉन्टेड

साल 2009 में आई सलमान खान, आयशा टाकिया और प्रकाश राज स्टारर इस एक्शन फिल्म को प्रभुदेवा ने डायरेक्ट किया था। ये फिल्म तेलुगू भाषा की फिल्म पोकिरी का रीमेक है।

गजनी

आमिर खान और आसिन स्टारर ये साइकोलॉजिकल ड्रामा फिल्म 2005 में आई तमिल फिल्म का रीमेक है। दोनों ही फिल्मों के डायरेक्टर ए आर मुरुगदास हैं।

भूल भुलैया

प्रियदर्शन के निर्देशन में बनी 2007 में आई हॉरर कॉमेडी फिल्म भूल भुलैया साल 1993 में आई एक मलयालम फिल्म का रीमेक है। फिल्म में अक्षय कुमार, विद्या बालन, अमीषा पटेल, राजपाल यादव और शाइनी आहूजा ने मुख्य भूमिका निभाई थी।

अब देखिए कि वो कौन सी हॉलीवुड फिल्में हैं जिनका हिंदी में रीमेक बनाया गया…

बैंग-बैंग- 2014

ऋतिक रोशन और कैटरीना कैफ की एक्शन पैक्ड फिल्म बैंग-बैंग हॉलीवुड फिल्म नाइट एंड डे (Knight and Day) का रीमेक है।

संघर्ष- 1999

अक्षय कुमार और प्रीति जिंटा स्टारर ये साइकोलॉजिकल थ्रिलर फिल्म एंथनी हॉपकिंस की फिल्म द साइलेंस ऑफ द लैंब्स (The Silence of The Lambs) का रीमेक है।

हे बेबी- 2007

अक्षय कुमार, रितेश देशमुख, फरदीन खान और विद्या बालन स्टारर ये फिल्म हॉलीवुड की कॉमेडी फिल्म थ्री मेन एंड ए बेबी (Three Men and A Baby) का रीमेक है।

प्लेयर्स- 2012

अभिषेक बच्चन, सोनम कपूर और बिपाशा बसु की मल्टी स्टारर ये फिल्म हॉलीवुड फिल्म इटालियन जॉब (Italian Job) का रीमेक है।

वी आर फैमिली- 2010

करीना कपूर और काजोल की ये दिल को छू लेने वाली फैमिली ड्रामा फिल्म हॉलीवुड फिल्म स्टेप मॉम (Step Mom) का रीमेक है।

पार्टनर- 2007

सलमान खान और गोविंदा की कमाल की कॉमेडी वाली ये फिल्म विल स्मिथ की हॉलीवुड फिल्म हिच (Hitch) का रीमेक है।

क्योंकि- 2005

सलमान खान और करीना कपूर खान स्टारर फिल्म क्योंकि हॉलीवुड फिल्म वन फ्ल्यू ओवर द कक्कूज नेस्ट (One Flew Over the Cuckoo’s Nest) की कहानी से प्रेरित है।

कांटे- 2002

संजय दत्त और अमिताभ बच्चन की ये एक्शन ड्रामा फिल्म हॉलीवुड फिल्म रिसर्वयर डॉग्स (Reservoir Dogs) की कहानी से प्रेरित है।

सत्ते पे सत्ता- 1982

अमिताभ बच्चन की ये आइकॉनिक फिल्म हॉलीवुड फिल्म सेवन ब्राइड्स फॉर सेवन ब्रदर्स (7 Brides for 7 Brothers) रीमेक है।

गॉड तुस्सी ग्रेट हो- 2008

अमिताभ बच्चन और सलमान खान की ये फिल्म हॉलीवुड फिल्म ब्रूस ऑलमाइटी (Bruce Almighty) पर आधारित है।

रीमेक गानों की भी भरमार हो गई है. आजकल हर फिल्म में आपको किसी एक गाने का रीमेक जरूर मिलेगा…

सौदा खरा खरा- फिल्म गुडन्यूज

करीना कपूर खान, अक्षय कुमार, दिलजीत दोसांझ और कियारा आडवाणी स्टारर फिल्म गुडन्यूज का ये गाना पंजाबी सिंगर सुखबीर सिंह के गाने सौदा खरा खरा रीमेक है।

दिलबर…दिलबर- सत्यमेव जयते

नोरा फतेही पर फिल्माया गया जॉन अब्राहम की फिल्म सत्यमेव जयते का है। ये गाना सुष्मिता सेन और संजय कपूर की फिल्म सिर्फ तुम के गाने दिलबर-दिलबर का रीमेक है।

शहर की लड़की- खानदानी शफाखाना

सोनाक्षी सिन्हा स्टारर फिल्म खानदानी शफाखाना का गाना शहर की लड़की…सुनील शेट्टी और रवीना टंडन की फिल्म रक्षक के गाने शहर की लड़की का रीमेक है।

अखियों से गोली मारे- पति, पत्नी और वो

कार्तिक आर्यन, भूमि पेडनेकर और अनन्या पांडे स्टारर फिल्म पति, पत्नी और वो का गाना अखियों से गोली मारे…गोविंद और रवीना टंडन की फिल्म दूल्हे राजा के गाने अंखियों से गोली मारे का रीमेक है।

तेरे बिन नई लगदा दिल मेरा ढोलना- सिंबा

रणवीर सिंह और सारा अली खान की फिल्म सिंबा का ये गाना तेरे बिन नई लगदा दिल मेरा ढोलना…अजय देवगन और मनीषा कोइराला की फिल्म कच्चे धागे के गाने तेरे बिन नइ जीना मर जाना का रीमेक है।

आंख मारे ओ लड़की आंख मारे- सिंबा

रणवीर सिंह और सारा अली खान की फिल्म सिंबा का ये गाना अरशद वारसी स्टारर फिल्म तेरे मेरे सपने के गाने आंख मारे ओ लड़की आंख मारे का रीमेक है।

दिल में हो तुम- वाई चीट इंडिया

इमरान हाशमी की फिल्म वाई चीट इंडिया का दिल में हो तुम…विनोद खन्ना और अनीता राज स्टारर फिल्म सत्यमेव जयते के गाने दिल में हो तुम का रीमेक है।

ओ साकी साकी- बाटला हाउस

जॉन अब्राहम की फिल्म बाटला हाउस का गाना ओ साकी साकी नोरा फतेही पर फिल्मया गया है। ये गाना संजय दत्त और समीरा रेड्डी की फिल्म मुसाफिर के सॉन्ग ओ साकी साकी का रीमेक है।

रुक रुक रुक अरे बाबा रुक…हेलिकॉप्टर इला

कुछ समय पहले आई काजोल की फिल्म हेलिकॉप्टर इला का गाना रुक रुक रुक अरे बाबा रुक अजय देगन और तब्बू की फिल्म विजयपथ के गाने रुक रुक रुक अरे बाबा रुक का रीमेक है।

पोस्टर लगवा दो- लुका छिपी

कार्तिक आर्यन और कृति सेनन की फिल्म लुका छुपी का गाना पोस्टर लगवा दो….अक्षय कुमार और उर्मिला माचोंडकर की फिल्म अफलातून के गाने ये खबर छपवा दो अखबार में…का रीमेक है।

तो देखा आपने की किस तरह बॉलीवुड में इन दिनों रीमेक का ट्रेंड चल गया है। गाना हो या फिल्म दोनों का ही रीमेक बन रहा है। इसी वजह से अब लोग हॉलीवुड फिल्में देखना ज्यादा पसंद करने लगे हैं, क्योंकि हॉलीवुड की हर फिल्म में एक नई कहानी होती है, जिसे देखकर कोई भी बोर तो बिलकुल नहीं होगा।

फिल्मों और गानों के रीमेक पर ही बात खत्म नहीं होती. आजकल हॉलीवुड फिल्में हिंदी फिल्मों के चुनौती कलेक्शन के मामले में भी कड़ी चुनौती दे रही हैं. जैसे कि आप इस साल रिलीज हुई हॉलीवुड फिल्म एवेंजर्स एंडगेम को ही ले लीजिए. इस फिल्म ने इस साल कलेक्शन के मामले में जो रिकॉर्ड बनाया वो अभी तक इस साल की कोई भी बॉलीवुड फिल्म नहीं बना पाई. इसके बाद आती है हाल ही में रिलीज हुई हॉलीवुड फिल्म जुमांजी- द नेक्स्ट लेवल, जिसके साथ बॉलीवुड की दो फिल्में मर्दानी-2 और द बॉडी भी रिलीज हुई, लेकिन अभी तक सबसे ज्यादा कलेक्शन जुमांजी ने ही किया है. हॉलीवुड फिल्मों की इस चुनौती का सामना करने के लिए बॉलीवुड को सिर्फ अपनी स्क्रिप्ट पर ही नहीं, बल्कि अपनी तकनीक पर बहुत मेहनत करने की जरूरत है.

ये भी पढ़ें- करीना कपूर खान ने कहा, सिर्फ आमिर के लिए कर सकती हूं ये काम…

The post क्या बॉलीवुड के पास अब नहीं हैं नई कहानियां ? appeared first on Mayapuri.

]]>
https://mayapuri.com/does-bollywood-have-no-longer-new-stories/feed/ 0 223226
हॉलीवुड के टॉप 10 कैरेक्टर्स को हिंदी में आवाज देने वाले आर्टिस्ट की लिस्ट https://mayapuri.com/%e0%a4%b9%e0%a5%89%e0%a4%b2%e0%a5%80%e0%a4%b5%e0%a5%81%e0%a4%a1-%e0%a4%95%e0%a5%87-%e0%a4%9f%e0%a5%89%e0%a4%aa-10-%e0%a4%95%e0%a5%88%e0%a4%b0%e0%a5%87%e0%a4%95%e0%a5%8d%e0%a4%9f%e0%a4%b0%e0%a5%8d-top/ https://mayapuri.com/%e0%a4%b9%e0%a5%89%e0%a4%b2%e0%a5%80%e0%a4%b5%e0%a5%81%e0%a4%a1-%e0%a4%95%e0%a5%87-%e0%a4%9f%e0%a5%89%e0%a4%aa-10-%e0%a4%95%e0%a5%88%e0%a4%b0%e0%a5%87%e0%a4%95%e0%a5%8d%e0%a4%9f%e0%a4%b0%e0%a5%8d-top/#respond Sat, 21 Dec 2019 10:39:29 +0000 https://mayapuri.com/?p=222603 हॉलीवुड

हॉलीवुड और साउथ की कई फिल्में अब हिंदी में जरुर रिलीज होती हैं क्योंकि हॉलीवुड की ज्यादातर फिल्में भारत में ब्लॉकबस्टर होती हैं वही साउथ की फिल्मों को भी लोग अब ज्यादा पसंद करने लगें हैं। इस बात का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि बाहुबली, बाहुबली 2 कितनी बड़ी हिट हुई […]

The post हॉलीवुड के टॉप 10 कैरेक्टर्स को हिंदी में आवाज देने वाले आर्टिस्ट की लिस्ट appeared first on Mayapuri.

]]>
हॉलीवुड

हॉलीवुड और साउथ की कई फिल्में अब हिंदी में जरुर रिलीज होती हैं क्योंकि हॉलीवुड की ज्यादातर फिल्में भारत में ब्लॉकबस्टर होती हैं वही साउथ की फिल्मों को भी लोग अब ज्यादा पसंद करने लगें हैं। इस बात का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि बाहुबली, बाहुबली 2 कितनी बड़ी हिट हुई थी। लेकिन क्या आप जानते हैं जब ये फिल्में हिंदी में रिलीज होती हैं तो हिंदी में इनकी आवाज कौन देता हैं नही ना, तो चलिए हम आपको बताते हैं की आखिर इतनी दमदार आवाज कौन से आर्टिस्ट देतें है।

आयरन मैन, जैक स्पैरो(Iron Man) (Jack Sparrow):

एवेंजर्स में सबसे पॉपुलर और पसंदीदा किरदार आयरन मैन (Iron Man) यानि टोनी स्टार्क (Tony Stark) की हिंदी में डबिंग बॉलीवुड एक्टर राजेश खट्टर ने की है। वही पायरट्स ऑफ कैरिबियन (Pirates of the Caribbean) के सबसे पसंदीदा किरदार “जैक स्पैरो” को भी हिंदी में राजेश खट्टर ने ही आवाज दी हैं। बता दें की इसके चार पार्टस में राजेश खट्टर ने आवाज दी है वही पांचवे पार्ट्स में “अरशद वारसी” ने आवाज दी हैं।

कैप्टन अमेरिका(Captain America):

कैप्टन अमेरिका में कैप्टन अमेरिका का किरदार स्टीव रॉजर्स (Steve Rogers) निभाते हैं, इसके हिंदी वर्जन में बॉलीवुड एक्टर जॉय सेनगुप्ता उनकी आवाज को हिंदी में डब करते हैं।

हल्क(Hulk):

हॉलीवुड फिल्म हल्क में हल्क का किरदार मार्क रैफैलो (Mark Ruffalo) ने निभाया था और इसके हिंदी वर्जन में डबिंग आर्टिस्ट समय ठक्कर ने अपनी आवाज दी हैं। इसके अलावा समय साउथ की कई फिल्मों की डबिंग करते हैं समय बाहुबली के दोनों पार्ट्स में कट्टप्पा की आवाज बने थे।

ब्लैक पैंथर(Black Panther):

ब्लैक पैंथर में ब्लैक पैंथर का किरदार चोडविक बोसमैन (Chadwick Boseman) ने निभाया था और इसके हिंदी वर्जन में टीवी और बॉलीवुड एक्टर सुमित कौल चोडविक बोसमैन की आवाज बनते हैं। सुमित ने कई मशूहर फिल्मों में आवाज दी हैं।

थॉर(Thor):

फिल्म थॉर में थॉर का किरदार क्रिस हेम्सवर्थ (Chris Hemsworth) निभाते हैं। थॉर की दमदार आवाज को हिंदी में टीवी एक्टर गौरव चोपड़ा ने डब किया है। गौरव इससे पहले कई हॉलीवुड और साउथ फिल्मों की डबिंग कर चुके हैं।

थानोस(Thanos):

पॉपुलर मूवीज में शुमार एवेंजर्स के सुपरविलेन थानोस (Josh Brolin) का किरदार जोश ब्रोलीन निभाते हैं और हिंदी में इनको आवाज दी हैं निनाद कामत ने, निनाद कामत कई बॉलीवुड फिल्मों में काम कर चुके हैं उनकी लास्ट रिलीज फिल्म जय गंगाजल और बहन होगी तेरी थी।

स्पाइडरमैन(Spider-Man):

अगर बच्चों के बीच सबसे पॉपुलर कैरेक्टर है तो वो है फिल्म स्पाइडरमैन में टॉम हॉलैंड (Tom Holland) ने स्पाइडरमैन का किरदार निभाया था वही इसके हिंदी वर्जन की पीछे वैभव ठक्कर की आवाज है वही एक पार्ट में टाइगर श्रॉफ भी स्पाइडरमैन को आवाज दे चुके हैं।

डेडपूल(Deadpool):

फिल्म डेडपूल में डेडपूल का किरदार रियान रेनॉल्ड्स (Ryan Reynolds) ने निभाया है। डेडपूल के पहले पार्ट के हिंदी में वर्जन में इनकी आवाज संकेत म्हातरे ने दी है। वही दूसरे पार्ट में रणवीर सिंह ने डेडपूल को आवाज दी।

जेम्स बॉन्ड(James Bond);

जेम्स बॉन्ड एक फेमस कैरेक्टर जिसे लोग काफी पसंद करते हैं जेम्स बॉन्ड का किरदार डेनियल क्रेग (Daniel Craig) निभाते हैं और इसके हिंदी वर्जन में आवाज बनते हैं थियटर और फिल्म एक्टर शक्ति सिंह।

एक्वामैन(Aquaman):

फिल्म एक्वामैन में एक्वामैन का किरदार जैसन ममोआ (Jason Momoa) ने निभाया था वही हिंदी वर्जन में उनकी आवाज दमदार प्रभाकर एस तिवारी ने दी है।

और पढ़े: दो हीरो के साथ करना था बेड सीन, एक्ट्रेस ने कहा मैं कोई एडल्ट स्टार नही

 

 

The post हॉलीवुड के टॉप 10 कैरेक्टर्स को हिंदी में आवाज देने वाले आर्टिस्ट की लिस्ट appeared first on Mayapuri.

]]>
https://mayapuri.com/%e0%a4%b9%e0%a5%89%e0%a4%b2%e0%a5%80%e0%a4%b5%e0%a5%81%e0%a4%a1-%e0%a4%95%e0%a5%87-%e0%a4%9f%e0%a5%89%e0%a4%aa-10-%e0%a4%95%e0%a5%88%e0%a4%b0%e0%a5%87%e0%a4%95%e0%a5%8d%e0%a4%9f%e0%a4%b0%e0%a5%8d-top/feed/ 0 222603
‘Joker’ के बाद ‘Jumanji The Next Level’ बनी दुनिया की नंबर -1 फिल्म https://mayapuri.com/jumanji-the-next-level-became-the-worlds-no-1-film-after-joker/ https://mayapuri.com/jumanji-the-next-level-became-the-worlds-no-1-film-after-joker/#respond Fri, 20 Dec 2019 11:39:36 +0000 https://mayapuri.com/?p=222515

Jumanji The Next Level कॉमिक बुक के इतिहास में सबसे खतरनाक विलन वाली फिल्म जोकर लोगों ने इतना पसंद किया कि फिल्म सुपरहीरो वाली फिल्मों की लिस्ट में नंबर वन पर अपनी जगह बना ली थी। अब Joker को पीछे छोड़ते हुए हाल ही में रिलीज हुई सुपरहिट हॉलीवुड फ्रेंचाइजी जुमानजी की अगली सीरीज Jumanji […]

The post ‘Joker’ के बाद ‘Jumanji The Next Level’ बनी दुनिया की नंबर -1 फिल्म appeared first on Mayapuri.

]]>

Jumanji The Next Level

कॉमिक बुक के इतिहास में सबसे खतरनाक विलन वाली फिल्म जोकर लोगों ने इतना पसंद किया कि फिल्म सुपरहीरो वाली फिल्मों की लिस्ट में नंबर वन पर अपनी जगह बना ली थी। अब Joker को पीछे छोड़ते हुए हाल ही में रिलीज हुई सुपरहिट हॉलीवुड फ्रेंचाइजी जुमानजी की अगली सीरीज Jumanji The Next Level ने नंबर वन का खिताब हासि कर लिया है। जी हां, अब Jumanji The Next Level एक्शन और एडवेंचर फिल्मों की दुनिया की नंबर वन फिल्म बन गई है।

2 अक्टूबर 2019 को भारत में रिलीज हुई हॉलीवुड सुपरहीरो फिल्म Joker लोगों को इतनी पसंद आई थी कि फिल्म ने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए। हॉलीवुड डायरेक्टर टॉड फिलिप की फिल्म Joker एक कॉमिक बुक के विलन पर बनी एक असामान्य फिल्म है। जिसकी कहानी में दिखाया गया था कि कैसे आर्थर नाम का नॉर्मल आदमी पागलपन और क्राइम के रास्ते पर चल जाता है और धीरे-धीरे वो क्रिमिनल बन जाता है। फिल्म में 80 के दशक का टाइम पीरिएड दिखाया गया है। फिल्म का स्क्रिप्ट की तरह ही फिल्म बैकग्राउंड म्यूजिक भी बोहतरीन है जो हर सीन में आपको बेचैन करने वाला है।

फिल्म Joker लोगों को जितनी पसंद आई उतनी ही ज्यादा ये फिल्म अपने कंटेंट को लेकर विवादों में पड़ गई थी। फिल्म में हॉकिन फीनिक्स के अलावा रॉबर्ड डी नेरो की एक्टिंग शानदार है। हालांकि जोकर के किरदार के लिए हॉकिन फीनिक्स ने जो मेहनत की है उसकी तुलना किसी से नहीं की जा सकती हैं।

वहीं, 13 दिसंबर को रिलीज हुई जुमानजी फ्रैंचाइजी की फिल्म Jumanji The Next Level की बात की जाए तो इस फिल्म के साथ एक बार फिर से लोगों को भरपूर फन और रोमांच का मजा मिल रहा है। पिछली फिल्म जुमानजी के बाद इस बार फिल्म में किरदारों की अदला –बदली की गई है और किरदारों की यही अदला-बदली इस बार की फिल्म की सबसे बड़ी यूएसपी है।

फिल्म के लेखर निर्देशक जेक कासडन के इस ट्विस्ट से न केवल कहानी में नयापन आया है, बल्कि कहानी बड़ी भी हो गई। फिल्म के कई सीन शानदार हैं। फिल्म में निर्देशक ने कॉमिडी, इमोशन, ऐक्शन, एडवेंचर का अच्छा तावमेल रखा गया है। वहीं, अगर हम एक्टिंग की बात करें तो तो ड्वेन जॉनसन ने एक्शन के साथ-साथ अपनी कॉमिक टाइमिंग को भी ज्यादा बेहतर किया है।

फिल्म में जेक ब्लैक जहां अपने वन लाइनर्स से हंसाते हैं। तो वहीं, कैरेन गिलन अपनी दमदार उपस्थिति दर्ज कराने में कामयाब रही हैं। ऐडी के रूप में डैनी डीवीटो फिल्म को जानदार बना दिया है। निक जोनस हैंडसम लगे हैं, वहीं आक्वाफीना ने अपने किरदार के साथ पूरा न्याय किया है।

और पढ़ें- क्यों फिल्मों में कम नज़र आती हैं बॉलीवुड की ये उम्दा एक्ट्रेसेस

The post ‘Joker’ के बाद ‘Jumanji The Next Level’ बनी दुनिया की नंबर -1 फिल्म appeared first on Mayapuri.

]]>
https://mayapuri.com/jumanji-the-next-level-became-the-worlds-no-1-film-after-joker/feed/ 0 222515
A Quiet Place फिल्म का जल्द ही रिलीज होगा दूसरा पार्ट! जानिए रिलीज डेट https://mayapuri.com/a-quiet-place-movie-second-part-will-be-release-very-soon/ https://mayapuri.com/a-quiet-place-movie-second-part-will-be-release-very-soon/#respond Fri, 20 Dec 2019 04:56:13 +0000 https://mayapuri.com/?p=222421 A Quiet Place part 2

2018 में ‘ए क्वाइट प्लेस’ फिल्म का फर्स्ट पार्ट रिलीज हुआ था। इस फिल्म के फर्स्ट पार्ट को दर्शको द्वारा बेहद पसंद किया गया है। डायरेक्टर जॉन क्रॉसिंस्की द्वारा इस फिल्म को डायरेक्ट किया गया था। यह एक हॉरर फिल्म थी। अब खबर आ रही है कि जल्द ही इस फिल्म का “पार्ट 2”  रिलीज […]

The post A Quiet Place फिल्म का जल्द ही रिलीज होगा दूसरा पार्ट! जानिए रिलीज डेट appeared first on Mayapuri.

]]>
A Quiet Place part 2

2018 में ‘ए क्वाइट प्लेस’ फिल्म का फर्स्ट पार्ट रिलीज हुआ था। इस फिल्म के फर्स्ट पार्ट को दर्शको द्वारा बेहद पसंद किया गया है। डायरेक्टर जॉन क्रॉसिंस्की द्वारा इस फिल्म को डायरेक्ट किया गया था। यह एक हॉरर फिल्म थी। अब खबर आ रही है कि जल्द ही इस फिल्म का “पार्ट 2”  रिलीज होने जा रहा है। डायरेक्टर क्रॉसिंस्की लेखक और निर्देशक दोनों के रूप में  फिल्म के दूसरे भाग को लेकर आ रहे हैं। जॉन क्रॉसिंस्की द्वारा लिखित और निर्देशित सीक्वल फिल्म है। एमिली ब्लंट , मिलिसेंट सिममंड्स और नोआ जूपे कलाकार जो फिल्म के फर्स्ट पार्ट में नजर आए थें, वे एक बार फिर फिल्म के पार्ट 2 में  नजर आएंगे। सिलियन मर्फी और जिमोन हौंसौ भी सहायक भूमिकाओं में दोबारा नजर आएंगे।

पैरामाउंट पिक्चर्स ने फिल्म के पहले भाग का निर्माण किया था। फिल्म ने 20 मिलियन डॉलर से ज्यादा का कलेक्शन किया था। इसी के चलते खबर आई थी कि पैरामाउंट चेयर और सीइओ जिम जियानोपुलोस ने अप्रैल में फिल्म का सीक्वल आने की घोषणा कर दी थी।

फिल्म के पहले भाग की बात की जाए तो  एबॉट परिवार को बाहरी दुनिया के क्रीचर्स यानि निवासियों से सामना करना पड़ा था जिन्हे थोड़ी सी भी आवाज बिल्कुल पसंद नही थी। फिल्म में एबॉट परिवीर मौन रहकर खुद को जीवित रखने की लड़ाई क्रीचर्स के साथ करते दिखाई दिए थें। फिल्म के दूसरे भाग में इस कहानी को आगे बढ़ाया गया है, कि कैसे एबॉट परिवार इन क्रीचर्स का सामना दोबरा से करेगा।

कब होगी फिल्म रिलीज

सूत्रों की मानें तो फिल्म ए क्वाइट प्लेस दूसरा भाग 20 मार्च, 2020 में बॉक्स ऑफिस पर रिलीज होगा। अब देखना यह है कि फिल्म  अपने पहले भाग से कितने ज्यादा दर्शको का दिल जीत पाएगी। फिल्म का पहला भाग बेहद सफल हुआ था। सफलता कि बात की जाए तो फिल्म को imbd rating के अनुसार 7.4 रेटिंग मिली थी। फिल्म को कई अवार्ड्स स्क्रीन एक्टर्स गिल्ड, अवार्ड्स AACTA इंटरनेशनल अवार्ड्स, AFI अवार्ड्स USA जैसे बड़े अवार्ड्स मिल चुके है।

आगे पढ़े –क्या ‘दबंग-3’ की रिलीज पर भी हो सकता है CAA प्रोटेस्ट का असर ?

The post A Quiet Place फिल्म का जल्द ही रिलीज होगा दूसरा पार्ट! जानिए रिलीज डेट appeared first on Mayapuri.

]]>
https://mayapuri.com/a-quiet-place-movie-second-part-will-be-release-very-soon/feed/ 0 222421
एक ही दिन रिलीज़ होगा हॉलीवुड़ के मशहूर अभिनेता कियानू रीव्स की ब्लॉकबस्टर फिल्म के सिक्वल ‘जॉन विक: 4’ और ‘मैट्रिक्स 4’ https://mayapuri.com/hollywood-famous-actor-keanu-reevess-film-matrix-4-and-john-wick-4-release-on-same-date/ https://mayapuri.com/hollywood-famous-actor-keanu-reevess-film-matrix-4-and-john-wick-4-release-on-same-date/#respond Tue, 17 Dec 2019 11:49:16 +0000 https://mayapuri.com/?p=222185 Hollywood fameus actor Keanu Reeves’s film 'Matrix 4' and 'John Wick 4' Release on same Date

हॉलीवुड  फिल्मों में रूचि रखने वाले दर्शकों के लिए एक बड़ी खबर सामने आई हैं। खबर हैं की दुनिया भर में प्रसिद्ध व लोकप्रियता हासिल कर चुकी

The post एक ही दिन रिलीज़ होगा हॉलीवुड़ के मशहूर अभिनेता कियानू रीव्स की ब्लॉकबस्टर फिल्म के सिक्वल ‘जॉन विक: 4’ और ‘मैट्रिक्स 4’ appeared first on Mayapuri.

]]>
Hollywood fameus actor Keanu Reeves’s film 'Matrix 4' and 'John Wick 4' Release on same Date

हॉलीवुड फिल्मों में रूचि रखने वाले दर्शकों के लिए एक बड़ी खबर सामने आई हैं। खबर हैं की दुनिया भर में प्रसिद्ध व लोकप्रियता हासिल कर चुकी हॉलीवुड फिल्म ‘जॉन विक’ और ‘द मैट्रिक्स’ के चौथे पार्ट आने वाले हैं। जी हां खबर हैं की साल 2021 में इन फ़िल्मों ‘जॉन विक: चैप्टर 4’ और ‘द मैट्रिक्स 4’ एक ही तारिक यानि 21 मई को सिनेमाघरों में रिलीज़ किये जाएगे। यानि एक ही दिन डबलमजा। कियानू रीव्स अपने प्रशंसकों के साथ दो प्रमुख रूप से सफल फ्रेंचाइजी के 4th सीक्वल लेकर आ रहे हैं

यह पहली बार नहीं हैं जो दो बड़ी फिल्म एक ही डेट पर रिलीज़ हो रही हो, आखिरी बार ऐसा 1984 में देखने को मिला था, जहां घोस्टबस्टर्स और ग्रेमलिन्स एक ही दिन सिनेमाघरों में रिलीज़ हुई थी।

‘जॉन विक: चैप्टर 4’

जॉन विक: चैप्टर 4

फिल्म जॉन विक का 4th पार्ट, ‘जॉन विक: चैप्टर 4’, इनदिनों प्रोडक्शन में है और 21 मई, साल 2021 को रिलीज़ होने के लिए तैयार है। 17 मई 2019 में, “जॉन विक: चैप्टर 3 – पैराबेलम” की रिलीज़ से पहले ही चाड स्टेल्स्की ने एक रेडिट “आस्क मी एनीथिंग” थ्रेड पर कंफ़र्म किया था कि एक और फिल्म के लिए चर्चा हुई है, और वह इस परियोजना में शामिल होंगे, अगर यह थ्रीक्वेल सफल रहा तो। कियानू रीव्स ने भी कहा कि वह तब तक सीक्वल बनाते रहेंगे, जब तक कि ये फिल्में असफल नहीं होने लगती। जैसा की इसके अब तक के सभी पार्ट सफल रहे हैं। तो फेंस का इस अपकमिंग प्रोजेक्ट को लेकर उत्साह देखते ही बनता हैं।

‘द मैट्रिक्स 4’

जॉन विक: चैप्टर 4

वार्नर ब्रदर्स पिक्चर्स ने ऑफिशियली तौर पर कन्फर्म कर दिया है कि फिल्म ‘द मैट्रिक्स’ के 4th पार्ट ‘मैट्रिक्स 4’ विलेज रोडशो पिक्चर्स के तहत 21 मई, 2021 को रिलीज होगी, जिसमें लाना वाकोवस्की सह-लेखन और रीव्स और मॉस अपनी उसी भूमिकाओं को दोहराते नज़र आएगे।

यहाँ आपको बताते हैं इन फिल्मों के पिछले पार्ट के बारे में

फिल्म जॉन विक

Hollywood fameus actor Keanu Reeves’s film 'Matrix 4' and 'John Wick 4' Release on same Date

फिल्म जॉन विक एक अमेरिकी एक्शन थ्रिलर मीडिया फ्रैंचाइज़ी है, जो डेरेक कोलस्टैड द्वारा बनाई गई थी। इसमें कोलडस्ट द्वारा लिखित तीन फिल्में शामिल हैं, यह फिल्मे चाड स्टेल्स्की द्वारा निर्देशित और समिट एंटरटेनमेंट द्वारा पब्लिश की गई है। इस फिल्म की सभी फ्रैंचाइज़ी कियानू रीव्स अभिनीत जॉन विक नामक एक घातक हिटमैन चरित्र पर आधारित है, जो एक बदला चाहता है।

Hollywood fameus actor Keanu Reeves’s film 'Matrix 4' and 'John Wick 4' Release on same Date

इस फ्रैंचाइज़ी की शुरुआत 2014 में जॉन विक की रिलीज के साथ हुई थी। इसके बाद इस फिल्म के दो और सीक्वल आए, “जॉन विक: चैप्टर 2”, जो 10 फरवरी 2017 को रिलीज़ हुआ, और फिर “जॉन विक: चैप्टर 3-पैराबेलम”, जो 17 मई 2019 को रिलीज़ हुआ था।

यह सभी तीनो फिल्मों काफी हिट और लोकप्रिय रही इन तीनो को महत्वपूर्ण और व्यावसायिक सफलताओं के रूप में माना गया, फ्रैंचाइज़ी के साथ दुनिया भर में इन फिल्मों की 581 मिलियन डॉलर से अधिक कमाई की। और अब जल्द ही जॉन विक फ्रैंचाइज़ी का चोथा पार्ट यानि ‘जॉन विक: चैप्टर 4’ पर भी कम शुरू हो चूका हैं यह फ़िल्म को 21 मई, 2021 को रिलीज होगी।

Hollywood fameus actor Keanu Reeves’s film 'Matrix 4' and 'John Wick 4' Release on same Date

फिल्म का किरदार व कहानी

फिल्म फ्रैंचाइज़ी में जॉन विक चरित्र को कियानू रीव्स द्वारा निभाई गया है। बेलारूस में जर्दानी जोवानोविच के नाम से जन्मा विक एक अनाथ था, जिसे तारासोव रूसी माफिया द्वारा अपना लिया गया, और एक हत्यारे के रूप में पाला गया। यह एक हत्यारे के रूप में उसकी पहचान थी, जिसके कारण उसे बाबा यागा, बूगीमैन जैसे कई नामों से जाना जाने लगा।

पहली फिल्म की शुरुआत में, वह तरासोव रूसी माफिया से रिटायर्ड होने के बाद, पांच साल तक निष्क्रिय रहा। चरित्र और फ्रैंचाइज़ी को “80 के दशक की डरावनी फ्रेंचाइजियों के आधुनिक, एक्शन-ओरिएंटेड समतुल्य” के बराबर, और “केंद्रीय बूगीमैन चरित्र” के रूप में वर्णित किया जाता रहा है, जिसे मारा नहीं जा सकता है।

जॉन विक: चैप्टर 4

जॉन विक किलिंग रिकॉर्ड

77- जॉन विक

128- जॉन विस्क चैप्टर 2

94- जॉन विस्क 3: पैराबेलम

जॉन विक: चैप्टर 4

कुल मिला के जॉन विक अपनी इस तीनों फ्रैंचाइज़ी में 299 लोगों की हत्या कर चुके हैं। बताया जाता है, यह अकड़ा जेसन वोर्हेस और माइकल मायर्स, दोनों द्वारा की गयी हत्याओं के जोड़ से भी अधिक है।

दूसरी फ़िल्म की बात करे तो

फिल्म द मैट्रिक्स

Hollywood fameus actor Keanu Reeves’s film 'Matrix 4' and 'John Wick 4' Release on same Date

फिल्म ‘द मैट्रिक्स’ सन 1999 में आई एक साइंस फिक्शन एक्शन फ़िल्म है जिसका लेखन एवं निर्देशन लैरी तथा एंडी वाचोवस्की ने किया है। तथा कियानू रीव्स, लॉरेंस फिशबर्न, कैरी-एन्नी मॉस, ज़ोए पैंटोलियानो एवं ह्यूगो वीविंग इसके मुख्य कलाकार हैं। इस फिल्म के फर्स्ट पार्ट को 31 मार्च 1999 को अमेरिका में रिलीज़ किया गया और फ़िल्मों, कॉमिक्स पुस्तकों, वीडियो गेमों तथा एनिमेशन की द मेट्रिक्स फ्रैंचाइज़ी की पहली कड़ी के रूप में उपयोग किया गया है।

जॉन विक: चैप्टर 4

फिल्म का किरदार व कहानी

फ़िल्म एक भविष्य की व्याख्या करती है, इसमें एक डायस्टोपियन भविष्य को दर्शाया गया है जिसमें मानवता अनजाने में एक नकली वास्तविकता के अंदर फंस जाती है, मैट्रिक्स, जो एक एनर्जी सोर्स के रूप में अपने शरीर का उपयोग करते हुए मनुष्यों को विचलित करने के लिए इंटेलीजेंट मशीनों द्वारा बनाई गई है।

जॉन विक: चैप्टर 4

इस सत्य को जानने के बाद, कंप्यूटर प्रोग्रामर “नियो” को अन्य लोगों के साथ मशीनों के खिलाफ विद्रोह में शामिल किया जाता है जिन्हें “स्वप्न लोक” से मुक्त करके यथार्थ स्थिति में भेजा गया था। फ़िल्म सामग्री में कई संदर्भों को शामिल किया गया है जैसे – साइबरपंक एवं हैकर उपसंस्कृति, दार्शनिक तथा धार्मिक विचार, एवं ऐलिसेज़ एड्वैन्चर्स इन वण्डरलैण्ड, हांगकांग एक्शन सिनेमा, स्पाघेटी वेस्टर्न्स, डिस्टोपियन कहानियां एवं जापानी एनिमेशन के प्रति आभार व्यतीत किया गया है।

जॉन विक: चैप्टर 4

फ़िल्म की मुख्य धारा की सफलता के बाद दो सिक्वल, द मेट्रिक्स रिलोडेड और द मेट्रिक्स रिवोलुशंस का निर्माण हुआ। इन्हें एक ही शूटिंग के दौरान एक साथ फिल्माया गया और 2003 में दो भागों में रिलीज़ किया गया। पहली फ़िल्म की परिचयात्मक कहानी, एक विशाल मशीन सेना द्वारा ज़िओन के मानव एन्क्लेव के संभावित हमले की कहानी से शुरू होती है।

नियो भी मेट्रिक्स के इतिहास, सर्वशक्तिमान के रूप में अपनी भूमिका और उसके द्वारा युद्ध के अंत होने की भविष्यवाणी के बारे में और अधिक जानकारी हासिल कर लेता है। सिक्वलों में और लम्बी एवं और ज्यादा महत्वाकांक्षी एक्शन दृश्यों के साथ-साथ बुलेट टाइम एवं अन्य दृश्य भी शामिल है। इस फिल्म की सभी फ्रैंचाइज़ी ने बॉक्स ऑफिस पर कमाल का प्रदर्शन किया था।

जॉन विक: चैप्टर 4

ख़ैर अब देखना यह हैं की कियानू रीव्स की यह दोनों फिल्मे ‘जॉन विक: चैप्टर 4’ और ‘द मैट्रिक्स 4’ बॉक्स ऑफिस पर किया कमाल दिखाती हैं और अपने पुराने रिकॉर्ड तोड़ पाती है या नहीं।

The post एक ही दिन रिलीज़ होगा हॉलीवुड़ के मशहूर अभिनेता कियानू रीव्स की ब्लॉकबस्टर फिल्म के सिक्वल ‘जॉन विक: 4’ और ‘मैट्रिक्स 4’ appeared first on Mayapuri.

]]>
https://mayapuri.com/hollywood-famous-actor-keanu-reevess-film-matrix-4-and-john-wick-4-release-on-same-date/feed/ 0 222185