ट्रेजेडी किंग दिलीप कुमार की अंतिम विदाई पर श्रद्धांजलि देने के लिए जुटा पूरा बॉलीवुड

2 min


लीजेंडरी एक्टर द ट्रेजेडी किंग दिलीप कुमार के निधन की ख़बर सुनकर पूरा बॉलीवुड उदास है। आज सुबह 7:30 बजे से लेकर अभी हाल ही में शाम सात बजे तक बॉलीवुड का हर बड़ा छोटा कलाकार, टेक्नीशियन या फिल्मकार उनके दर पर जाकर श्रद्धांजलि दी रहा है।

कुछ ही समय पहले जुहू कब्रिस्तान में उन्हें सुपुर्द ए ख़ाक (दफनाया) किया गया है। यहाँ अमिताभ बच्चन और उनके बेटे अभिषेक बच्चन भी मौजूद हैं। वहीं संजय दत्त ने भी दिलीप साहब को श्रद्धांजलि देते हुए भारी मन से कहा कि “वह मेरे पिता समान थे।”
हृतिक रोशन ने ट्वीट कर कहा “लेजेंड्स स्पेस और टाइम से परे होते हैं। दिलीप साहब की यादें फिल्म इंडस्ट्री का स्तंभ बनी हमेशा मौजूद रहेंगी। मेरी दुआएं व सहानुभूति सायरा जी के साथ है”
सुपर स्टार धर्मेंद्र भी उनके घर गए और दिलीप साहब के सिरहाने बैठकर उन्हें याद करने लगे।
वहीं बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान सुबह से सायरा जी के साथ ही हैं।
वहीं रणबीर कपूर, करन जौहर, विद्या बालन, आदि  एक्टर्स भी दिलीप साहब के दर पर श्रद्धांजलि देने पहुँचे।
वेटरन एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर ने भारी मन से लिखा “दिलीप कुमार को देख मुझे फिल्म इंडस्ट्री का सबसे ख़ुशनुमा दौर याद आता था”
ज्ञात हो कि दिलीप साहब और शर्मिला टैगोर ने दास्तान में साथ काम किया था।
अक्षय कुमार ने उन्हें असल हीरो करार दिया। कहा “दुनिया के लिए बहुत से अलग अलग हीरोज़ रहे होंगे पर हम एक्टर्स के लिए एक ही हीरो दिलीप साहब थे।वह अपने साथ फिल्म दुनिया का एक पूरा युग ले गए हैं उनके परिवार को शक्ति मिले। ओम शांति”
वहीं दिलीप साहब की फिल्म कर्मा के साथी लीजेंडरी एक्टर मनोज कुमार ने कहा कि “दिलीप साहब की वजह से ही मैं सिनेमा पसंद करने लगा था”


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये