15 साल बाद भी शाहरुख़ ने अपने बच्चों को नही दिखाया फिल्म ‘कल हो न हो’ का वो आखिरी सीन

1 min


करण जौहर की हिट फिल्म कल हो ना हो ने आज 15 साल पूरे कर लिए हैं। इस मौके पर फिल्म से जुड़े लोग एक दूसरे को बधाई दे रहे हैं लेकिन फिल्म से जुड़ी एक ऐसी ख़ास बात है जो कईं लोग नहीं जानते। और वो ये कि शाहरुख़ खान ने अपने आज तक अपने बच्चों को इस फिल्म के मरने वाले सीन को नही दिखाया था। बल्कि उसे फिल्म से हटा दिया था।  शाहरुख़, सैफ़ अली खान और प्रीति जिंटा की ये रोमांटिक ट्रैंगल लव स्टोरी फिल्म में कुछ दिल छू लेने वाले इमोशनल सीन्स थे और खासकर क्लाइमेक्स का वो सीन जब शाहरुख़ खान का किरदार दम तोड़ देता है।

शाहरुख़ ने करण जौहर से फिल्म का आखिरी सीन एटिड कराया

शाहरुख़ खान उस समय ये नहीं चाहते थे कि उनके इस सीन को उनके बेटे आर्यन और बेटी गौरी देखें। उनको लगता था कि अगर उनके बच्चे उन्हें ऑन स्क्रीन मरता हुआ देख लेंगे तो रो पड़ेंगे। इसलिए शाहरुख़ ने करण जौहर से फिल्म का आखिरी सीन एटिड कराया, जिसमें वह मर जाते हैं। ‘कल हो ना हो’ का यही एडिट वर्जन शाहरुख ने अपने बच्चों को दिखाया था। शाहरुख़ ने अपने बच्चों को फिल्म का उए आखिरी सीन कभी नहीं दिखाया है।

शाहरुख़ ने ये बात ख़ुद बताई थी कि उनके बच्चों को जो फिल्म दिखायी गयी थी उसमें आखिरी सीन काट लिया गया था, जिसमें उनकी मौत हो जाती है। निखिल आडवानी निर्देशित रोमांटिक फिल्म में शाहरुख खान ने अमन माथुर की भूमिका निभायी थी। इसमें वह दिल की गंभीर बीमारी का शिकार रहता है। शाहरुख़ खान को कुछ साल पहले एक फैन ने एक वीडियो भेजा था जिसमें एक बच्ची फिल्म ‘कल हो ना हो’ का अंतिम दृश्य देखते हुए रो रही थी।

बच्ची के साथ एक शख्स भी है जो उसे समझा रहा है कि ये सिर्फ एक फिल्म है लेकिन बच्ची के आंखों से आंसू लगतार बह रहे हैं। बच्ची को ऐसा लग रहा है कि शाहरुख़ की असल में मौत हो गई है। बताते हैं कि इसी के बाद किंग खान ने ये फैसला किया कि वो अपने बच्चों को कभी ये सीन नहीं देखायेंगे।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये