हर कलाकार को अपने हर किरदार को निभाते हुए अपनी तरफ से सौ प्रतिशत देना चाहिए: मुस्कान बामने

1 min


मुस्कान बामने जब सातवीं कक्षा में पढ़ती थीं,तब इटारसी से मुंबई आ गयी थी। कई सीरियल में अभिनय किया। श्रद्धा कपूर के साथ फिल्म ‘हसीना पारकर’ की। फिर ‘हेलीकोप्टर ईला की। सीरियल  ‘सुपर सिस्टर्स’ व ‘बहुला बुआ का भूत’ किया। वह बेहतरीन डांसर हैं। इन दिनों वह राजन और दीपा षाही के सीरियल “अनुपमाँ” में परिवार की सबसे छोटी पाखी षाह के किरदार में नजर आ रही हैं।

आपको नही लगता कि टीवी कलाकार आसानी से टाइपकास्ट हो जाते हैं?

मैं ऐसा नही मानती। मुझे लगता है कि हर कलाकार को जिस किरदार को निभाने का अवसर मिले,उसमें उसे अपनी तरफ से अपना सब कुछ देना चाहिए। कलाकार को हर किरदार निभाते हुए अपना सौ प्रतिशत देना चाहिए। यदि आप किरदार को महसूस करते हैं, तो दर्शक इसे आसानी से महसूस करेंगे।

आपका पसंदीदा सीरियल या किरदार कौन सा रहा?

मेरा पसंदीदा सीरियल ‘सुपर सिस्टर्स’ है। इसका किरदार निभाते हुए मैने काफी एन्जॉय किया। इस सीरियल में मैंने एक हरियाणवी लड़की का किरदार निभाया था। इस सीरियल की कहानी दो बहनों के इर्द-गिर्द घूमती है, जिनके पास जादुई महाशक्तियाँ थीं, और उन्होंने इसका इस्तेमाल आम लोगों की मदद के लिए किया। यह सीरियल और मेरा किरदार मेरे दिल के काफी करीब तथा पसंदीदा है। क्योंकि मुझे हरियाणवी बोलने का मौका मिला। इतना ही नही इसमें मेरा किरदार थोड़ा सा ‘टॉम बॉयिश’ भी था, जिसे निभाने में मुझे बड़ा मजा आया।

सीरियल “अनुपमाँ” को लेकर क्या कहेंगी?

इस सीरियल की पटकथा ने मुझे इससे जुड़ने के लिए प्रेरित किया। पटकथा में मैने देखा कि पाखी घर में सबसे छोटी है। वह प्यार करती है, देखभाल करती है और अपने माता-पिता से प्यार करती है। लेकिन जब काव्या उनके जीवन में आती है, तो चीजें बदल जाती हैं। वह मुश्किल समय से गुजरती है। पाखी बहुत उतार-चढ़ाव से गुजरी, पहले तो उसने अपनी माँ को कम करके आंका, लेकिन अब वह उसके लिए बहुत सम्मान करती है। मुझे लगता है कि चरित्र का ग्राफ अद्भुत है क्योंकि यह मुझे कई अलग-अलग भावनाओं का पता लगाने की अनुमति देता है।

एक सेलिब्रिटी के निजी जीवन के रिश्ते सार्वजनिक होने पर सभी के बीच ध्यान का केंद्र बन जाता है, आपकी राय?

जी हाँ! मुझे लगता है कि अगर आप अपने रिश्ते के बारे में बात करते हैं, तो यह प्रशंसकों के बीच बहुत उत्सुकता पैदा करता है। प्रषंसक कलाकार के जीवन में चल रही हर छोटी व बड़ी बात को जानना चाहते हैं और मीडिया भी यह दिखाने की कोशिश करता है कि प्रशंसक क्या चाहते हैं। ऐसे विषयों की मांग है कि यह शहर की बात करता है।

SHARE

Mayapuri