हर बड़ा एक्टर कर रहा पी एम रिलीफ फंड में दान तो अमिताभ क्यों शांत, एक्टर ने दिया जवाब पर सोशल मीडिया पर हुए ट्रोल

1 min


अमिताभ बच्चन ट्वीट

पी एम रिलीफ फंड में दान को लेकर अमिताभ बच्चन पर उठे सवाल , यूज़र्स ने किया ट्रोल

कोरोना वायरस के जंग में देश को आर्थिक मदद देने वाले सितारे लगातार सामने आ रहे है और इसी के साथ कुछ बड़े स्टार्स पर इसलिए उंगलियां उठने लगी है ,क्योंकि अभी तक उन्होंने ऐसे किसी आर्थिक मदद की घोषणा नहीं की है। ऐसे ही स्टार्स में से तीनों खान और अमिताभ बच्चन भी शामिल हैं। रिलीफ फंड में दान को लेकर लोग लगातार अमिताभ से सवाल पूछ रहे थे, जिसपर उन्होंने ट्वीट कर अपनी कविता के जरिए जवाब दिया है।

अमिताभ बच्चन ने कविता के रूप में दिया जवाब

बच्चन ट्वीट

Source – Twitter

रिलीफ फंड में दान देने को लेकर लोग लगातार अमिताभ से सवाल पूछ रहे थे जिसके बाद उन्होंने एक पोस्ट के जरिए जवाब दिया था।अमिताभ बच्चन ने एक कविता लिखी जिसको पढ़ ये अंदाजा लगाया जा रहा है कि अमिताभ बच्चन कोरोना और उससे जुड़ी लोगों की मदद पर रोशनी डाल रहे है।

‘एक ने दिया और कह दिया, कि दिया,
दूसरे ने दिया और कहा नहीं, कि दिया,
दूसरी श्रेणी में ही रहने दो मुझे ऐ प्रीयजन
जिसे मिला, वो क्या जाने किसने दिया; जानो उसका बस करुण क्रंदन।
इन हालातों में और क्या कहा जाए ,
जो जानें मुझे,जानें, मैं तो सदा स्वभाव से ही रहा हूँ कमसुख़न

उन्होंने कम शब्दों में बड़ी खूबसूरती से बता दिया है कि कैसे बिन बताए भी जरूरतमंदों की मदद की जा सकती खुद अमिताभ बच्चन भी अपने आप को इसी श्रेणी में रखते है , वो अपनी कविता के जरिए बता रहे है कि कैसे वो लोगों की मदद कर रहे है लेकिन उस बात का बखान नहीं कर रहे वो बता रहे हैं कि कैसे मदद पाकर जरूरतमंद खुश हो रहे है।

सोशल मीडिया पर यूज़र्स ने किया ट्रोल

 ट्वीट

Source – Twitter

अमिताभ बच्चन ट्वीट के बाद लोगों के ट्वीट का बौछार आ गया। एक तरफ उनके ट्वीट से ये माना जा रहा है कि उन्होंने कोरोना से जारी इस जंग में गुप्त दान किया तो वहीं कुछ लोग उनके ट्वीट को अक्षय कुमार के डोनेशन पर रिएक्शन बताया है। एक सोशल मीडिया यूजर्स ने कमेंट करते हुए लिखा कि कोरोना महामारी के समय आपके मन में खोट है आप कितना दान करते हैं ये बताना जरुरी नहीं लेकिन किसने कितना दान किया उसपर कुछ कहना भी नहीं चाहिए। इस यूज़र ने टिप्पणी करते हुए लिखा सर ने दान दे दिया है और वो बोल रहे हैं कि मैं उनमें से हूं जो देने के बाद बताते नहीं हैं कि मैंने दे दिया है! एक और यूजर ने लिखा कि अमिताभ सर..आपने यदि दिया तो अपने चाहने वालों को भी बताइए। आपके करोड़ों फैन यदि 100 रुपये का योगदान करेंगे तो वह राशि 100 करोड़ होगी। समय की नजाकत को पहचानिए। ये कलयुग है। सतयुग नहीं। आपका एक आहवान देश का बहुत भला कर सकता है। नहीं तो लोग पूछते फिरेगें।

अमिताभ ट्वीट

एक और यूजर ने लिखा आपने कुछ दिया ही नहीं सर, कहोगे कैसे? कम से कम 551 रूपये तो दे देते। देश जब संकट में है। पर्दे के हीरो हो आप बस आपसे अच्छे तो तमिल के नायक है। एक ने उनकी पुराने डोनेशन वाले ट्वीट का स्क्रीनशॉट शेयर कर पूछा है कि- यदि आप दान कर बताना नहीं चाहते तो यह क्या है?

फिल्म प्रॉड्यूसर ने अमिताभ के समर्थन में दिया जवाब

निखिल द्विवेदी

Source – Twitter

ट्विटर पर तीनों खान और अमिताभ बच्चन पर निशाना साधा गया था ,इस पर प्रॉड्यूसर निखिल द्विवेदी ने जवाब दिया था।निखिल ने कहा कि सलमान, शाहरुख और यहां तक कि अमिताभ बच्चन बेहद उदार है , उन्होंने लिखा, ‘सलमान खान की बीइंग ह्यूमन फाउंडेशन साल भर काम करती है। एक बार, मुझे खुद पर संदेह हुआ। हाल के वर्षों में मुझे बारीकी से देखने का अवसर मिला और जिस तरह से पैसे खर्च किए गए, उसे देखकर मुझे अच्छा लगा। यह एक ईमानदारी से किया गया दान है। शाहरुख खान भी काफी खर्च करते हैं और अमिताभ बच्चन भी।’

 

अमिताभ बच्चन ट्वीट

Source – Twitter

इसी के साथ अमिताभ बच्चन ट्वीट  वायरल हो रहा है, जिसमें उन्होंने साल 2020 को डिलीट करने की बात कही है। उन्होंने लिखा है, ‘क्या हम साल 2020 को डिलीट कर इसे नया रीइंस्टॉल नहीं कर सकते? इसमें वायरस है।’

3 दिन हो गए कोई जवाब नहीं आ रहा

अमिताभ बच्चन

Source – Pinterest

फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉयीज के  प्रेजिडेंट बीएन तिवारी ने कहा, बॉलिवुड के यह फिल्मी और सोशल मीडिया के हीरो, वैसे तो बड़े-बड़े वादे करते हैं, लेकिन आज जब मौका पड़ रहा है तब कोई भी मदद के लिए सामने नहीं आ रहा। अमिताभ बच्चन जैसे महानायक ने एक बार मुझे कहा था कि फेडरेशन से जुड़े मजदूरों की मदद करनी हो तो मुझे याद करना। आज जब जरूरत है तो वह चुप्पी साधकर बैठे हैं। अमिताभ बच्चन को फोन पर सूचना दी गई तो मेल करने के लिए कहा, जब मेल किया तो 3 दिन हो गए कोई जवाब नहीं आ रहा। मदद के समय खामोशी छा जाती है। बस ऐसा ही हाल पूरे बॉलिवुड वालों का है। अब तक सिर्फ शशि-सुमित प्रॉडक्शन से 50000 रुपये और फ्रेम्स प्रॉडक्शन कंपनी से 25 लाख का राशन जरूर आ गया है। बाकी लोग ट्विटर पर सिर्फ मदद की बात कर हीरो बन रहे हैं।

और पढ़ेंः कोरोना के खतरे से बेखौफ राधिका आप्टे पति से मिलने पहुंची लंदन, बताया इमिग्रेनशन और एयरपोर्ट का अपडेट


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये