मेरे लिए हर फिल्म खास होती है”- रणबीर

1 min


रणबीर कपूर हमेशा से यही कहते आये  है कि ,” मैं अपने पिताजी  से  बात नहीं कर सकता हूँ अभी भी !”  रणबीर अपने रोमांटिक मिजाज की वजह से मीडिया में चर्चा का विषय बने, यह  उन्हें कतई पसंद नहीं होता है,” जी हाँ यह बात सही है कि सेलेब [अभिनेता] होने की वजह से हमारी पर्सनल लाइफ के बारे में लोगो को जानने की जिज्ञासा रहती है, लेकिन  कई मर्तबा मीडिया कुछ ज्यादा ही लिख डालती है. इस से मुझे परहेज है. खेर जब भी मेरी शादी होगी आप लोगो को पहले पता चल जाएगा.”

6

एक अनूठी भेंटवार्ता  रणबीर के साथ …  पेश है लिपिका वर्मा द्वारा –

फिल्म बॉम्बे वेलवेट में आप के किरदार के बारे में कुछ बोलिए?

जी हाँ यह फिल्म मेरे लिए बहुत ही ख़ास  है. अनुराग ने खुद मुझे इस किरदार के लिए चुना । मुझे विश्वास है कि यह एक ऐसी फिल्म है जो बहुत वर्षो  तक याद रखी  जाएगी। मैं जोंनी  किरदार निभा रहा हूँ ।मेरे फेंस ने मुझे ,”वेक उप सीड् और जवानी दीवानी जैसे किरदारों में बहुत पसंद किया है किन्तु में अलग जनरेशन की फिल्मी करना पसंद करता हूँ। सो यह कहने  गलत नहीं होगा कि मेरा किरदार बॉम्बे वेलवेट में अत्यंत ही चैलेंजिंग किरदार है। सिनेमा का जो फाइनल फल होता है वह टीम वर्क पर निर्भर करता है. मैंने अपने आप को खुद इस  किरदार में कास्ट किया है और उसके पीछे निर्देशक ने बहुत काम किया है तो यदि मै इस फिल्म का किरदार बेहतर निभा पाता हू तो इस का श्रेय मेकर्स को ही जाता है। और जब हम देखते है की फिल्म अच्छी बनी है तो बहुत ख़ुशी मिलती है। स्क्रिप्ट इतनी उम्दा लिखी गयी है कि हम उस में बहुत कुछ प्रदान करसकते है अपने किरदार को हू ब हू उसी तरह निभा कर। अनुराग और मैंने फिल्म शूट शुरू होने से पहले कुछ चर्चा की  और मुझे ख़ुशी  है कि  अनुराग  चीज़े बदलने के लिए सहमत हो गए ।

4

आपके लिए फिल्म की सफलता क्या मायने रखती है ?

मेरे लिए हर फिल्म खास होती है। रॉकस्टार, बर्फी  ,यह जवानी है दीवानी  सब बॉक्स ऑफिस  पर सफल हुई है।  हालांकि मेरी पिछली फिल्म ,”बेशरम” अपना जलवा नहीं बिखेर पाई ।मुझे  फिल्म जगत का हिस्सा बने  8 वर्ष हो गए है और मुझे अपना काम सही ढंग से ही करना है। कभी कभी हमारी पसंद गलत हो जाती है पर इसका यह मतलब नहीं है कि हम काम करना छोड़ दे उल्टा मेरा ऐसा मानना  है कि मेरी आगामी फिल्मो में-जग्गा जासूस, एवं तमाशा के किरदारों को करने में मैंने बहुत मेहनत की है।  मुझे जो स्क्रिप्ट पसंद आती है मैं ख़ुशी खुसी  उसका हिसा बन जाता हूँ और मैं अपने आप को खुद चुनौती देता हूँ।

1

ऋषि कपूर [आपके पिताश्री] ने ,”बॉम्बे वेलवेट” देखी  है -क्या कहा  उन्होंने?

मेरे पिताजी हमेशा टिक्का  टिप्पणी करते है ,यह सब इस लिए करते है ताकि मैं अपने आप को महत्वपूर्ण न समझने लगू। वो हमेशा मुझे याद दिलाते है की मुझे और मेहनत करनी होगी। मुझे वह सच्चाई दिखलाते है और बेफिजुल  में मेरी पीठ थपथपा कर मुझे  आलसी नहीं बनाना चाहते है. उनकी  टिप्पणी मेरे लिए बहुत अनिवार्य है क्यूंकि वो मुझे मेरी गलतियों  को दिखलाते है। मैं उन्ही की वजह से बेहतरी की और  बढ़ता चला जा रहा हू उनकी टिप्पणी मुझे हमेशा और मेहनत  करने के लिए अग्रसर  करती है। दरअसल उनकी क्रिटिसिसिम  मेरे लिए एक पोसिट्वे ऊर्जा  है। आज भी उनसे मैं बहुत डरता हूँ और कभी उनसे आँख मिलकर बातचीत नहीं पाता हूँ.

आप अपने रिलेशनशिप को लेकर बहुत चर्चा में  रहते है क्या  कहना चाहेंगे?

मै  रिलेशनशिप पर ज्यादा बोलना नहीं चाहता हूँ।  दरअसल मै बहुत शर्मिला हूँ इन सब मामले के बारे में बातचीत नहीं करना चाहता हूँ जब शादी होगी तो  आप लोगो को पता ही चल जाएगा. मैं काम की बात करना ज्यादा  पसंद करता हूँ। और मेरे फंस मुझे मेरे काम से जाने तो बहुत अच्छा लगता है।

katrina-ranbir-070213

कटरीना के बारे में क्या कहना चाहेंगे?

बस यही कि उनके साथ काम करके मैंने बहुत कुछ सीखा है  ।

दीपिका एवं कटरीना दोनों में से किस को आप लकी मानते है आपकी फिल्मों के लिए?

कटरीना मेरी पहली फिल्म।,”अजब प्रेम की गजब  हिट हुई। जब की दीपिका के साथ जवानी दीवानी बहुत अच्छी चली, दोनों ही बेहतरीन अभिनेत्री है और दोनों ही बड़े स्टार्स है फिल्म की कहानी  अच्छी होनी चाहिए तो वो फिल्म जरूर चलती  है


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये