कुमकुम भाग्य के सेट पर सभी को अपनी जिंदगी में चाहिए एक कांची कौल: सृति झा

1 min


ज़ी टीवी का पॉपुलर फिक्शन शो ‘कुमकुम भाग्य‘ अपनी रोमांचक कहानी और अभि (शबीर अहलुवालिया), प्रज्ञा (सृति झा), आलिया (रेहना पंडित), तनु (लीना जुमानी), रणबीर (कृष्णा कौल) और प्राची (मुग्धा चापेकर) जैसे अपने-से लगने वाले किरदारों के विश्वसनीय चित्रण के चलते दर्शकों का पसंदीदा शो बना हुआ है। हाल ही में इस शो में दो साल का लीप आया, जिसने सभी को चैंका दिया और सभी यह जानने को उत्सुक हो गए कि अब इन किरदारों की जिंदगी में आगे क्या होगा! दर्शकों ने देखा कि कैसे सभी का भाग्य बदल गया, और किस तरह प्रज्ञा अभि से नाराज है। जहां ये दोनों अपने मसले सुलझाने में लगे हैं, वहीं लगता है कि हमारे हीरो का कोई परिचित ‘कुमकुम भाग्य‘ के सेट पर सभी की मदद कर रहा है। लेकिन आखिर यह गार्जियन एंजल कौन है? वो कोई और नहीं बल्कि शबीर अहलुवालिया की पत्नी कांची कौल है।

हम सभी जानते हैं कि ‘कुमकुम भाग्य‘ फैमिली आपस में कितनी करीब है और यदि किसी को भी सलाह की जरूरत होती है, तो कास्ट का हर एक सदस्य, उसकी मदद के लिए तैयार रहता है। जहां सभी एक दूसरे के लिए हमेशा खड़े रहते हैं, वहीं हाल ही में कांची इस सेट की अविश्वसनीय हीरो बन गई हैं। वो इसलिए क्योंकि, जब भी कोई सलाह के लिए सृति झा या शबीर के पास जाता है, तो शबीर उसका हल अपनी पत्नी से पूछते हैं। अब तो ऐसा लगता है, जैसे कांची पूरे ‘कुमकुम भाग्य‘ परिवार को अपनी बेस्ट सलाह दे रही हैं।

‘कुमकुम भाग्य’ में प्रज्ञा का रोल निभा रहीं सृति झा से जब पूछा गया कि ऐसी कौन-सी चीज है, जो शबीर के पास है और जो वो खुद भी चाहती हैं, तो उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि मुझे मिलाकर सेट पर सभी लोग अपनी जिंदगी में एक कांची (कौल) चाहते हैं। यदि सेट पर किसी को किसी सलाह की जरूरत होती है या कोई समस्या हो तो शबीर मदद के लिए कांची की सलाह लेते हैं।‘‘ उधर शबीर बताते हैं, “उनके (कांची) पास हर मुश्किल का सबसे बढ़िया हल होता है, और वो सभी की मदद करने की कोशिश करती हैं।”

जहां कांची पूरे ‘कुमकुम भाग्य‘ परिवार की मदद कर रही हैं, वहीं अभि और प्रज्ञा को अपने बीच मतभेद मिटाने में कौन मदद करेगा?

जानने के लिए देखिए ‘कुमकुम भाग्य‘, हर सोमवार से शुक्रवार रात 9 बजे, सिर्फ ज़ी टीवी पर।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये