व्हिस्लिंग वुड्स इंटरनेशनल स्कूल ने ऐड गुरु सोनल डबराल के साथ होस्ट की मास्टरक्लास

1 min


व्हिस्लिंग वुड्स इंटरनेशनल (WWI) स्कूल ऑफ क्रिएटिव आर्ट्स ने विज्ञापन गुरु, सोनल डबराल के साथ अपना पहला मास्टरक्लास होस्ट किया। डब्ल्यूडब्ल्यूआई के छात्रों के साथ एक इंटरैक्टिव सत्र में, सोनल ने जीवन के अनुभव और डिजाइन और विज्ञापन की दुनिया से विभिन्न बारीकियों के बारे में बताया।

विजुअल कम्युनिकेशन डिज़ाइन के एचओडी मिलिन्दो टैड  द्वारा नियंत्रित इस सत्र में सोनल ने बताया, “जीवन में सबकुछ कहानी के आसपास घूमता है। चाहे वह एक उत्पाद डिज़ाइन, टीवीसी, डिजिटल विज्ञापन या बिलबोर्ड हो, सबकुछ एक कहानी कहने के बारे में है!”उन्होंने आगे कहा,” आज के दिन और समय में स्टोरीटेलिंग बेहद महत्वपूर्ण है, क्योंकि ये एक कहानी को बताने की माध्यम है जो एक से सभी को जोड़ता है।”

विभिन्न पहलुओं और कहानियों की विभिन्न तकनीकों के बारे में बताते हुए, सोनल ने विज्ञापन उद्योग में उनके योगदान के लिए राजकुमार हिरानी की तारीफ की। इस विषय पर आगे चर्चा करते हुए, सोनल ने कुछ विज्ञापनों के बारे में बताया, जिन्होंने हमारी यादों पर अहम प्रभाव डाला है। उन्होंने यह भी बताया कि वास्तविक जीवन में विज्ञापन हमारे बीच एक अहम छाप कैसे छोड़ता है।

उन्होंने छात्रों को एक मजबूत पोर्टफोलियो बनाने और इंटर्नशिप के माध्यम से व्यावहारिक जोखिम प्राप्त करने पर जोर दिया। उन्होंने छात्रों से कहा कि, कड़ी मेहनत और दृढ़ता के लिए कोई शॉर्टकट नहीं हैं, और सफलता प्राप्त करने के लिए किसी को भी इसका पालन करना होगा। उन्होंने यह भी प्रकाश डाला कि, जिज्ञासा अक्सर इस रचनात्मक पेशे में एक अच्छी तरह से पुरस्कार देता है।

व्हिस्लिंग वुड्स इंटरनेशनल हमेशा अपने अद्वितीय शिक्षण दृष्टिकोण के माध्यम से व्यावहारिक जोखिम और पारंपरिक पद्धति के बीच सही संतुलन को बनाए रखने में अग्रदूत रहा है। मास्टरक्लास के माध्यम से, छात्रों को उद्योग में सर्वश्रेष्ठ तरीके से सीखने, स्पष्टता की तलाश करने और अपने करियर की शुरुआत से वास्तविक जीवन के अनुभव प्राप्त करने का अवसर मिलता है, जो निस्संदेह उनमें सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन लाता है।

संस्थान ने उच्च गुणवत्ता और शिक्षा के मानकों को बनाए रखा है, और इन मास्टरक्लासों ने इसे दोहराया है।   व्हिस्लिंग वुड्स इंटरनेशनल में अपने अनुभव के बारे में बोलते हुए, सोनल दबराल ने कहा, “मैं व्हिस्लिंग वुड्स इंटरनेशनल में उपस्थित होने से बहुत खुश हूं। दिखाए गए छात्रों की पूछताछ बहुत प्रभावशाली थी। मुझे विश्वास है कि वे सफलता के लिए सही रास्ते पर हैं। “

Milindo Taid, Sonal Dabral
Sonal Dabral
Milindo Taid
Sonal Dabral, Mehna Ghai Puri, Milindo Taid
Milindo Taid, Sonal Dabral, Subhash Ghai

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये