‘‘मुझे एक्टर बनने की प्रेरणा सलमान भाई से मिली थी’’ ‘ दीपक डोबरियाल’

1 min


औमकारा,तनु वेड्स मनु,रांझना, मकबूल, चोर चोर सुपर चोर,दांये या बांये, नाॅट ए लव स्टोरी आदि करीब बीस फिल्मों में काम कर चुके दीपक डोबरियाल एक बार फिर तनु वुड्स मनु रिर्टन में अपने पहले रोल पप्पी के विस्तरित किरदार में नजर आने वाले हैं। कलाकारों में अपनी अलग पहचान रखने वाले इस अदाकार से इस फिल्म को लेकर एक बातचीत

सीक्वल में काम करने का कैसा तर्जुबा रहा ?

मैने पहली बार किसी फिल्म के सीक्वल में काम किया है । बेशक आप दबंग टू के सीक्वल में भी मुझे देख चुके है लेकिन उसके पहले पार्ट में मैं नहीं था ।

सीक्वल में आपके किरदार में कुछ फेरबदल भी हुआ है?

वो तो होना ही था । क्योंकि छह साल के अरसे में पप्पी काफी समझदार और जिम्मेदार हो गया है इसके अलावा फिल्म में घटने वाली घटनायें भी नई हैं । फन और हास्य पहले से दस गुना ज्यादा बढ़ चुका है । सबसे बड़ी और अहम् बात कि यह पहला सीक्वल है जिसमें पात्र, घटनायें तथा लोकेशसं आदि वहीं है जो पहली फिल्म में थी । इसी तरह पप्पी में भी इस अरसे के दौरान काफी बदलाव आ चुका है ।

Deepak-Dobriya

सीक्वल में काम करना कैसा रहा ?

काफी मजेदार । जिस प्रकार पहले पप्पी के कुछ डायलाॅग लोगों को बहुत पसंद आये थे । लिहाजा एक बार वे फिर उम्मीद करेगें कि इस बार भी पप्पी से कुछ और मजेदार संवाद सुनने को मिलेगें। दरअसल लोगों को कभी किरदार और आपकी एक्टिंग इतनी भा जाती हैै कि वह उनका फेवरेट किरदार बन जाता है ।

पप्पी ने कितना ग्रो किया है?

षुरू में पप्पी दर्शक के लिये नया था लेकिन इस बार तो दर्शक फिल्म में उसे भी ढूंढेगा क्योंकि अब उसे भली भांती पता है कि पप्पी कौन है। फिलहाल तो में उसके बारे में इतना ही बता सकता हूं। बाकी आप फिल्म में देखियेगा ।

deepakdobriyal759

इस फिल्म के अलावा और क्या कर रहे हो ?

एक विदेशी डायरेक्टर की फिल्म कर रहा हूं जो न्यूयार्क से है । फिलहाल फिल्म का नाम नहीं रखा गया है । सलमान खान के साथ ‘प्रेम रत्न धन पायो’ कर रहा हूं । यंहा मैं सलमान का भाई बना हूं। फिल्म में सलमान भाई का डबल रोल है ।

सलमान के साथ आप दबंग टू भी कर चुके हैं?

दबंग टू में मेरी छोटी सी भूमिका थी इसलिये उस वक्त उनके ज्यादा नजदीक आने का अवसर नहीं मिला था । लेकिन इस बार तो बारह बारह घंटों तक हम सेट पर ही साथ रहते थे और खाली वक्त में बाॅलीबाल, फुटबाल खेलने के अलावा चाय और खाना तक साथ होता था । यानि हम एक फैमिली की तरह हो गये है ।

deepak-dobriyal

सुना है आपको एक्टर बनने की प्रेरणा सलमान से ही मिली थी ?

मैंने आज तक किसी से भी इस बात का जिक्र नहीं किया लेकिन आपको पता है । इसमें कोई शक नहीं कि एक्टर मैं सलमान भाई की वजह से बना । दरअसल बचपन में मैने उनकी फिल्म ‘मैने प्यार किया’ पता नहीं कितनी बार देखी । एक बार उनकी फिल्म देखने के लिये मैने अपने स्कूल की किताबें कबाड़ी तक को बेच दी थी । सलमान भाई को जब इस बात का पता चला तो वे इस बात पर काफी देर तक हंसते रहे।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये