‘‘मुंह बोली शादी‘‘ में फहाद अली का रोमांटिक अभिनय

1 min


फहाद अली ‘बालिका वधू‘, ‘छोटी सी जिंदगी‘, ‘गुमराह-एंड आॅफ इनोसेंस‘ जैसे धारावाहिकों में नज़र आ चुके हैं और हाल ही में वे चैनल वी पर ‘बड्डी प्रोजेक्ट‘ में दिखाई दिये। फहाद जल्द ही सोनी चैनल के ‘मुंह बोली शादी‘ में अपने अभिनय का जलवा बिखेरेंगे। प्रस्तुत है, उनसे बातचीत के कुछ प्रमुख अंश:

IMG_1572
‘मुंह बोली शादी‘ आपने क्यों स्वीकार की?

मुझे शो की अवधारणा और मेरा किरदार भी बेहद पसंद आया, जोकि एक प्यार करने वाले लड़के का है। इसके अलावा शो का निर्माण प्रतिष्ठित प्रोडक्शन हाऊस शशि सुमीत प्रोडक्शन्स द्वारा किया गया है, जिन्होंने ‘‘दिया और बाती हम‘‘ आदि जैसे सफल शो बनाये हैं।

शो की कहानी क्या है?

‘मुंह बोली शादी‘ में अनमोल (जलक देसाई) और निखिल (फहाद अली) की जिंदगी और उनके उभरते रोमांस की कहानी दिखाई गई है। निखिल और अनमोल एक-दूसरे से बेइंतहा प्यार करते हैं, लेकिन ये दोनों चाॅक एवं चीज़ की तरह बिल्कुल अलग-अलग हैं। अनमोल एक चुलबुली, हाजिर जवाब और 15 वर्षीय साहसिक लड़की है, जिसका संबंध एक अमीर परिवार से है; जबकि 21 वर्षीय निखिल मध्य वर्गीय परिवार से ताल्लुक रखने वाला एक सुनियोजित और कॅरियर के प्रति उन्मुख युवक है। विपरीत चीजों में आकर्षण होता है और यहां भी इन दोनों के बीच प्रेम के फूल खिलते हैं। अनमोल, निखिल के सामने शादी का प्रस्ताव रखती है। हालांकि, जब उनकी दुनिया आपस में टकराती है और परिवार इस संबंध का विरोध करते हैं, तो ये दोनों छिपकर शादी कर लेते हैं। कहानी उस समय और मजेदार बन जाती है, जब ये अपनी शादी को दुनिया से छिपाकर रखते हैं और अपने-अपने घरों में एक-दूसरे से अनजान बनकर रहते हैं। लेकिन जैसे ही वह ‘एक सुखद अंत‘ की अपेक्षा कर रहे होते हैं, सच्चाई उनके सामने आती है और उन्हें महसूस होता है कि उनकी दुनिया बिलकुल अलग-अलग है। इसके बाद क्या होता है, यह इन दो आवेगी प्रेमियों की एक दिलचस्प यात्रा है।
fahad

शो में काम करने का अनुभव कैसा था?

जलक देसाई जैसी चुलबुली प्यारी लड़की और दर्शन जरीवाला जैसे दिग्गज अभिनेता के साथ काम कर काफी मजा आया। दर्शन जी से सेट पर मैंने बहुत कुछ सीखा।

शो में क्या कोई संदेश है?

हां। अधिकतर युवाओं को लगता है कि शादी फिल्मों की तरह ही डांस एवं गाने की तरह है, लेकिन सच्चाई कुछ और ही होती है। ‘मुंह बोली शादी‘ एक युवा प्रेम और जीवन के आवेगी फैसलों की एक ऐसी ही कहानी है। प्यार में मस्ती होती है और शादी के बाद जिंदगी किस तरह बदल जाती है। यह मासूमियत की कहानी है, जो जिम्मेदारी बन जाती है और दिखाया गया है कि वे इससे कैसे निपटते हैं।

शो में आप किन दर्शकों पर निशाना साध रहे हैं?

प्रेम कहानियां हमेशा ही सभी पीढ़ी के दर्शकों को आकर्षित करती हैं और शो में एक ट्विस्ट के साथ ‘लड़की के लड़के‘ से मिलने की कहानी दिखाई गई है। मुंह बोली शादी की कहानी मौजूदा दौर के युवाओं और शादी-शुदा जिंदगी के प्रति उनके नजरिये से मेल खायेगी। यह सिर्फ जवां और मजेदार ही नहीं, बल्कि विचार अभिप्रेरक भी है।

फिल्मों के बारे में आपकी क्या राय है?

मैं अच्छे आॅफर्स का इंतजार कर रहा हूं।

क्या आपका कोई रोल माॅडल है?

हां। मुझे आमिर खान और ऋतिक रौशन पसंद हैं।

क्या आप रियलिटी शो के आॅफर स्वीकार करेंगे?

हां। मैं सिर्फ ऐसे रियलिटी शोज ही करूंगा, जोकि डांस या टैलेंट हंट या सिंगिंग पर आधारित हों। ‘बिग बाॅस‘ और ‘फीयर फैक्टर‘ जैसे शोज मेरे लिये नहीं हैं।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये