जब मैंने रील लाइफ का किरदार देखा, तब मुझे उस मां की पीड़ा का अहसास हुआ – गुरदीप कोहली

1 min


गुरदीप कोहली का साक्षात्कार

गुरदीप कोहली महेश भट्ट के शो ‘दिल की बातें‘ में राम की पत्नी आनंदिता की भूमिका निभा रही हैं। इस शो का प्रसारण सोनी एन्टरटेनमेंट टेलीविजन पर सोमवार से गुरूवार रात 9.30 बजे किया जा रहा है।

इस शो में अपनी भूमिका के विषय में क्या कहना चाहेंगी?
यह वाकई में बहुत प्यारा किरदार है। मैंने दो बच्चों की मां अनंदिता की भूमिका निभा रही हूं, जो कैंसर से ग्रस्त है। एक भावी मां के लिए ऐसी नकारात्मक भूमिका निभाना कठिन है। जब मैं शूटिंग कर रही थी, तो मैं इस किरदार से इतना अधिक जुड़ गई कि मुझे यह याद ही नहीं रहा कि मैं मां बनने वाली हूं। भले ही अनंदिता अपनी बीमारी से लड़ रही है, लेकिन वह नहीं चाहती कि उसका पति और बच्चे अपने भविष्य का बलिदान करें। इसलिए, उसकी अंतिम इच्छा इच्छामृत्यु है, जिसे भारत में स्वीकृति प्राप्त नहीं है।

kohli

आखिर यह भूमिका क्यों स्वीकार की?
इस प्रोजेक्ट से जुड़ने का सबसे बड़ा कारण इस शो की पटकथा और कहानी थी। इस शो की अवधारणा महेश भट्ट की फिल्म डैडी पर आधारित है। मुझे टीवी पर वापसी करने का इससे बेहतर कोई अवसर नजर नहीं आया। मेरा मानना है कि यह एक ऐसी कहानी है, जिसे आज से पहले कभी नहीं दिखाया गया। भारतीय टेलीविजन पर पहली बार कैंसर की बीमारी को इतने खुलेपन के साथ पेश किया जा रहा है।

gurdeep-kohli_625x300_61411623358

इस शो की शूटिंग के दौरान आपको सबसे ज्यादा किस चुनौती का सामना करना पड़ा?
जब मैंने रील लाइफ का किरदार देखा, तब मुझे उस मां की पीड़ा का अहसास हुआ, जो असल जिंदगी में इस दौर से गुजर रही होती है। मैं असल जिंदगी में एक मां हूं और इससे पूरी तरह जुड़ सकती हूं। यह मेरे अथवा किसी भी दूसरे व्यक्ति के लिए वास्तव में बयां करना संभव नहीं है कि एक मां को जब पता चलता है कि वह जल्द मरने वाली है तो उस पर क्या गुजरती है।

gurdeep-kohli-pardaphash-93140

अपने गंजे लुक के विषय में कुछ कहना चाहेंगी?
जब मुझे इस बारे में बताया गया, तो मैंने इसे एक चुनौती के रूप में स्वीकार किया और एक बड़ी मुस्कान के साथ इसका स्वागत किया। हमने इसके लिए प्रोस्थेटिक मेक-अप का इस्तेमाल किया। शो की कहानी में सिर्फ प्रेम कहानी को नहीं दर्शाया गया है बल्कि कैंसर होने के बाद के प्रभावों पर भी फोकस किया गया है जो आपकी सारी ऊर्जा को खत्म कर देता है। इस शो में दर्शक देखेंगे कि अनंदिता पूरे साहस के साथ खुशी-खुशी अपने बाल झड़ने सहित सब कुछ स्वीकार करती है।

राम और इस प्रोडक्शन हाउस के साथ काम करने का अनुभव कैसा रहा?
राम के साथ काम करना हमेशा आनंददायक रहा है। वह एक हरफनमौला कलाकार हैं। प्रोडक्शन हाउस के साथ काम करके भी अद्भुत अनुभव प्राप्त हुआ। जब मैं सेट पर होती हूं तो मैं निर्देशक के आदेशों का पालन करती हूं, क्योंकि मेरा मानना है कि जब इतनी प्रमुख हस्तियां शो का हिस्सा हैं, तो शांतिपूर्वक उनकी बात मानना उचित है। इस शो के तकनीशियन भी काफी सहयोगी हैं। पूरी यूनिट मेरी देखभाल करती है, क्योंकि सबको पता है कि मैं मां बनने वाली हूं।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये