INTERVIEW!! पाॅपुलर टीवी शो ‘जमाई राजा’ की कृतिका उर्फ ईशा शर्मा से एक मुलाकात

1 min


टीवी स्टार ईशा शर्मा जो ज़ी टीवी शो ‘जमाई राजा’ में मुख्य एंटागोनिस्ट कृतिका की भूमिका में बेहद चर्चित है, उनसे परिचित कराया मुझे, मीडिया से इंटरएक्शन करवाने के जिम्मेदार जेसिन्ता तथा मयुरेश ने। टीवी शो ‘जमाई राजा’ को प्रोडयूस किया है एक्टर अक्षय कुमार तथा सह-निर्माण किया है अश्विनी यार्डी, रश्मि शर्मा तथा सागर ने आर्ट्स। सब से पहले मैंने कृतिका से उनके बैकग्राउन्ड के बारे में जानना चाहा। उन्होंने बताया ‘‘मैं दिल्ली से बिलाँग करती हूं, मैंने कुरूक्षेत्र युनिवर्सिटी से इलैक्ट्रानिक्स तथा इन्स्ट्रूमेंटेनेस इंजीनियरिंग में बैचलर्स आॅफ टेक्नाॅलोजी हासिल की है। मुझे शुरू से ही अभिनय के प्रति गहरी रूचि रही है और अपना अभिनय करियर बनाने के लिए मैं मुंबई आ गई हूं।

आप अपनी पहली पाॅपुलर और दिलचस्प शो ‘जमाई राजा’ में एन्ट्री के बारे में क्या कहेंगे?

‘जमाई राजा’ ज़ी टीवी का एक बेहद पाॅपुलर और दिलचस्प शो है जिसमें मेरी भूमिका कृतिका के रूप में काफी चर्चित हो रही है और मैं अपने अभिनय से पूरी कोशिश कर रही हूं कि इस इंडस्ट्री में अपनी जड़े जमा लूं और मैं कामयाबी के रास्ते पर हूँ।
आप सिर्फ छः महीनों से ही इंडियन टेलीविजन इंडस्ट्री में है लेकिन आपने अपनी अभिनय प्रतिभा से अपनी जगह बना ही ली है और अब गोल्ड अवाॅर्डस

11071788_10153143864231678_5402494020345481253_n

2015 के नेगेटिव रोल कैटगरी में बेस्ट एक्टर अवाॅर्ड के लिए आप नाॅमिनेटेड है, कैसा लग रहा है?

मैं सुपर एक्साइटेड हूं यह न्यूज़ पाकर, हालांकि अभी तो मैं सिर्फ नाॅमिनेटेड हुई हूं लेकिन मेरी यह बड़ी चाहत है कि मैं यह अवाॅर्ड जरूर जीतूं। हालांकि मैं ना तो फिल्मी बैक ग्राउन्ड से हूं ना टेलीविजन बैकग्राउन्ड से इस लिए मैंने अब तक जो भी शोहरत और जगह हासिल की है इंडस्ट्री में वह मेरे फैन्स, शुभचिन्तकों और चाहने वालों के प्यार के कारण हासिल की है। मैं सचमुच इनके प्रति बहुत ग्रेटफुल हूं। ‘‘इशा की आवाज में थ्रिल स्पष्ट झलक रहा था।’’

आप अगर फिल्म इंडस्ट्री में इतनी मेहनत करती जितनी टीवी जगत में कर रही है तो फिल्मों में आपका करियर चमक सकता था?

मैं तो एक एक्ट्रेस हूं, चाहे फिल्म हो या टीवी मेरे लिए कोई विशेष फर्क नहीं पड़ता है बल्कि मैं तो कहूंगी कि आजकल टीवी को ज्यादा शोहरत और पहचान मिलती है ‘‘टेलीविजन में कनेक्टिविटी बहुत ज्यादा है क्योंकि दर्शक आपको लगभग रोज़ देखते हैं और आपके साथ जुड़ जाते हैं।

10849952_10153154922331678_4843403960661026984_n

‘जमाई राजा’ में आप अपनी भूमिका के बारे में जरा बताईये?

कृतिका के किरदार में मेरी भूमिका में बहुत वैरिएशन तथा गहराई है, उसमें काफी लेअर्स है, ‘‘एक लाडली बिगड़ी ब्रैट से लेकर एक बेहद प्यार करने वाली बेटी तथा अपने पति को जुजून की हद तक प्यार करने वाली पत्नी के रूप में मेरा रोल कई उतार चढ़ाव से गुजरता रहता है। और अब एक बदले की भावना से सुगबुगाती विधवा के रूप में मुझे अपनी अभिनय प्रतिभा दिखाने का पूरा मौका मिल रहा है। मुझे इसमें बहुत कुछ कर दिखाने का प्लेटफाॅर्म मिल रहा है। मुझे नहीं लगता कि इससे ज्यादा कोई एक्टर अपनी पहली शो से मांग सकता है। मैं बहुत खुश हूँ।’’ इशा ने ‘जमाई राजा’ के इक्यानव्वे (91वें) एपिसोड से इसमें अभिनय करना शुरू किया है और इस टीवी सीरीज़ ने हाल ही में अपना दो सौ वां एपिसोड पूरे किए है। इस पर इशा कहती है, ‘‘मेरे लिए यह बहुत दिल को छूने वाली बात है और मुझे यह सोचकर ही गर्व हो रहा है कि मैं इस सीरीज़ का महत्वपूर्ण हिस्सा हूं। जल्द ही मैं भी इस धारावाहिक में अपना सौ वां एपिसोड पूरा कर लूंगी। इस वक्त मैं अपना सिल्वर स्क्रीन स्पेस को बहुत एन्जाॅय कर रही हूँ।’’

11057300_10153143863996678_5712352758589462377_n

क्या आप फिल्मों में काम करना चाहती है?

जी हां बिल्कुल। लेकिन अगर बहुत अच्छा रोल मिला और अच्छे बैनर, अच्छे निर्देशक तथा मेकर की फिल्म मिले तो ही मैं फिल्मों में काम करना चाहूंगी।

क्या आप मायापुरी पढ़ती हैं?

बिल्कुल, बिल्कुल। बचपन से ही मायापुरी में फिल्मी इंटरव्यू और मजेदार न्यूज पढ़ती हूं और बाॅलीवुड के सपनों में खो जाती थी। फिल्म इंडस्ट्री में रूचि रखने वाले हर नये पुराने लोगों को मायापुरी जरूर पढ़नी चाहिए।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये