INTERVIEW!!! ‘‘हीरोइन के तौर पर वैलकम टू कराची मेरी पहली फिल्म है’’ – लाॅरेन गाॅटलिब

1 min


वासू भगनानी की फिल्म ‘वैलकम टू कराची’ से एक ओर विदेशी बाला लाॅरेन का आगमन होने जा रहा है। हालांकि इसे फिल्म को लाॅरेन की डेब्यू फिल्म तो नहीं कहा जा सकता क्योंकि इससे पहले वो फिल्म ‘एबीसीडी’ में गेस्ट रोल कर चुकी है। और अब एबीसीडी टू में भी अपने डांस और खूबसूरती के जलवे दिखाती देगी। लेकिन वैलकम टू कराची; उसके लिये एक खास फिल्म हैं क्योंकि इसमें वो लीड रोल निभा रही है । तक रीबन सभी विदेशी लड़कियों की तरह अंग्रेजी में बाते करती इस अदाकारा से एक फिल्म को लेकर एक गुफ्तगू ।

वैलकम टू कराची की हीरोइन बनकर कैसा लग रहा है ?

मैं इससे पहले हिन्दी में काम कर चुकी हूं और आगे भी कर रही हूं । लेकिन इस फिल्म की बात ही कुछ और हैं जिसका मैं शब्दों में बयान नहीं कर सकती । एक अलग एक्साइटमेन्ट था क्योंकि मेरे लिये फिल्म से जुड़े सभी नये लोग थे। लेकिन इन साथ काम करते हुए बहुत अच्छा लगा।

Welcome-to-karachi-music-2

आज बाॅलीवुड में एनआरआई और आप जैसी विदेशी लड़कियों के बीच ज्यादा कंपटीशन है ?

मैने इस तरफ कभी ध्यान नहीं दिया । और न ही मैं कंपटीषन में बिलीव करती हूं । मैं मीडिया के द्धारा स्वागत को लेकर खुष भी हूं लेकिन मैं गलत नहीं लिखवाना चाहती । मैने इस फिल्म से डेब्यु नहीं किया है । हीरोइन के तौर पर वैलकम टू कराची मेरी पहली फिल्म है । मेरी पहली फिल्म एबीसीडी थी जिसमें मैने एक डांसर की छोटी सी भूमिका निभाई थी । उसी भूमिका को देखते हुये मुझे एबीसीडी पार्ट टू में भी लिया है । उस फिल्म में मुझे श्रद्धा कपूर जैसी हीरोइन बहुत इज्ज्त से पेश आई । उसने मुझे डांस को लेकर कुछ टिप भी लिये ।

Welcome-to-karachi-1-700x465

फिल्म में आप किस तरह की भूमिका निभा रही हो ?

यहां मैं पाकिस्तान की इन्टैलीजेन्ट एजेंसी की ऐजेंट बनी हूं। मेरा रोल इतना सीक्रेट है कि डायरेक्टर ने इसे खोलने से सख्त मना किया है ।

एक तरफ आप पाकिस्तानी खुफिया विभाग के आफिसर बनी है दूसरी तरफ आपका अंग्रजी के अलावा तो कोई और भाशा आती ही नहीं ?

बेशक अभी तो मैं हिन्दी के ही कुछ दो चार टूटे फूटे वर्ड बोल पाती हूं । लेकिन इस रोल के लिये तो मुझे हिन्दी के अलावा उर्दू भी बोलनी पड़ । मैं अस्स्सिटेंट के साथ रात रात भर अपने डायलाॅग रटती रहती थी तब कहीं जाकर अगले दिन बोल पाती थी । लेकिन अभी में सही उच्चारण नहीं बोल पाती इसके लिये पहले से साॅरी ।

Lauren-Gottlieb-signed-for-‘Welcome-to-Karachi’-3

अरशद वारसी कोरियोग्राफर रहे हैं । उनके तथा जैकी भगनानी के साथ काम करने का कैसा अनुभव रहा ?

अगर अरशद की बात की जाये तो पता नहीं वह चोबीस घंटे मजाके करते रहते हैं या मुझे देखकर ही मजाक करते थे । वह किसी भी बात को लेकर मुझे मजाक में फंसा देते थे । वह पता नहीं कब क्या बोलते थे मेरी समझ में नही आता था लेकिन जब बाद में मुझै बताया जाता था कि वे क्या बोल रहे हैं कि वह मुझसे पंगा ले रहे हैं । अगर उसके डांसर और एक्टर होने की बात है तो मैने उससे बहुत कुछ सीखा ।

IndiaTv001734_lauren-gottlieb-abcd2-dance

बतौर डांसर आप रीयलीटी शो में हिस्सा ले चुकी हैं । आगे क्या विचार है ?

मुझे रियेलिटी डांस शो झलक दिखला जा में डांस करने का अवस मिला था ।परन्तु अब मैं किसी डांस रियेलिटी शो को जज करना चाहूंगी क्योंकि मुझे पता है कि मैं डांस में इतना कुछ जानती हूं

इंडियन खाने के बारे में क्या सोचती हैं ?

मुझे भिंडी मसाला, चिकन तंदूरी, सब्जी परांठा तथा गोल गप्पे बहुत पसंद है बेशक गोलगप्पे खाने के बाद परेशानी होती है लेकिन चलता है ।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये