बॉलीवुड के दरवाजे पर दस्तक देती मॉडल – श्वेत निशा

1 min


अन्ना हजारे को लेकर बनाई गई मैसेज फिल्म ‘बच्चे कच्चे सच्चे’ की तरूणई श्वेत निशा अब बड़े पर्दे की ओर कदम बढ़ा चुकी है। वह हिदी फीचर फिल्म ‘सजना बैरी हो गये हमार’ में नायिका की भूमिका कर रही है। यह फिल्म लगभग पूरी है। फिल्मों के रसेज़ देखकर उनको दो फिल्मों के प्रस्ताव और आये है। जिनके बारे में उनका कहना है मैं सोचकर कदम बढ़ाना चाहती हूं। मुझे कोई जल्दी नही है। मैं और मॉडलों की तरह शुरू होते ही खत्म नही हो जाना चाहती।
मॉडलिंग के रास्ते बॉलीवुड में आनेवाली बहुत सारी लड़कियां रही है जिनको लेकर प्राय फिल्म इंडस्ट्री के साथ-साथ अभिनय को लेकर भी गंभीर हूं। बताती है श्वेत निशा। श्वेत ने टीवीसी के लिए पचासों एड किए है। मेरा उद्देश्य हमेशा बड़े पर्दे पर पहुंचना रहा है। कहती है वह। अब मैं जल्दी में नही हूं।

swet with Anna hazare

शुरूआत कैसे हुई?
मैं मूलत कोलकत्ता से हूं मैंने वहां दोना गांगुली (क्रिकेटर सौरभ गांगुली की पत्नी) से नृत्य की शिक्षा लिया और एक्टिंग के प्रतिलगाव भी मेरे अंदर वही आया। मेरे मम्मी-पापा चाहते थे कि मैं एयर होस्टेस बनूं, इसलिए मुंबई आकर मैंने एयर होस्टेस की ट्रेनिंग ली और एक बड़ी एअर लाइंस में जॉब भी करने लगी। पर कहने ना कि दिमाग में कोई बात बैठ गई हो तो आदमी का मन उसी तरफ भागने लगता है। मैं भी एड एजेन्सियों और ऑडिशनों की ओर बढ़ गई। विज्ञापन, शॉर्ट फिल्म और अब फीटर फिल्म कर रही हूं।

swet with Ashish vidyarthi

“सजना बैरी हो गये हमार में क्या भूमिका है”?

इस फिल्म की कहानी एक फिल्म की शूटिंग के समय हुई एक घटना से प्रभावित है। वह हंसती है कहानी थोड़ी सी अलग है.. यूं समझ लीजिये कि परदेश बनने के समय निर्देशक सुभाष घई और हीरोइन महिमा चौधरी में कुछ विवाद हुआ था। वो विवाद ही हमारी फिल्म का विषय है। मैं महिमा जी वाला पार्ट कर रही हूं और निर्देशक का रोल खुद फिल्म के निर्देशक हरिनाम सिंह कर रहे हैं। निर्देशक हरिनाम ने पहले कई फिल्में बनायी है, मगर एकदम नये विषय पर वह पहली बार काम कर रहे हैं।

फिल्म में ग्लैमर्स भूमिका भी होगी? वैसे रोल को करने के बारे में क्या सोच रखती हो?

मैं ग्लैमर्स रोल करने में हिचक नही रखती बशर्ते कहानी की मांग हो जबरन नही।

बॉलीवुड में आपके आदर्श?

दीपिका और रणवीर सिंह मैं दीपिका की अभिनय शैली की कायल हूं।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये