INTERVIEW: प्रसिद्ध कंपोजर, एरेंजर नरेश शर्मा की संगीत के क्षेत्र में वापसी

1 min


प्रसिद्ध कंपोजर तथा एरेंजर और प्रसिद्ध म्यूजिक कंपोजर मिथुन के पिता तथा  संगीतकार प्यारे लाल (लक्ष्मीकांत प्यारे लाल) के भाई नरेश शर्मा ने  दो  गैर फिल्मी सिंगल्स गानों से  संगीत के क्षेत्र में वापसी की है। इन गानो को टाइम म्युजिक रिलीज करने जा रहा है। इन गानों में उन्हें आनंद शेषाद्री ने एसोसियेट किया है। यहां इस अल्बम में कंपोज बाई आंनद शेषाद्री हैं तथा म्यूजिक डायरेक्टिड बाइ्र्र नरेश शर्मा का नाम है। इन दोनों गानों को सिंगर बेनी दयाल ने अपनी आवाज दी है। जिसमें एक डूएट गीत है जिसमें बेनी दयाल का साथ देती सुनाई देगीं नयी सिंगर ज्योति बर्मन। डूएट गाना वैलनटाइन वीक में रिलीज होगा तथा दूसरा बेनी का सोलो गाना इसके बाद बाजार में आयेगा। दोनों गीत कतई फ्रैश और न्यू हैं ।

सिंगल गानों के दौर को बेहतर मानते हुये नरेश शर्मा का कहना है कि आज पुराने गानों को भी आज के संगीत में ढालकर रिकार्ड किया जा रहा है जिन्हें श्रौतागण काफी पसंद कर रहे हैं। मेरा मानना है कि अगर इन गानों की रूह को ध्यान में रखते हुये री म्यूजिक किया जाता है तो अच्छा है। नरेश शर्मा कहते हैं कि जब संगीत में भारी बदलाव आया तो मैने भी नये संगीत और नई जनरेषन को समझने के लिये एक लंबा ब्रेक ले लिया था।benny dayal_naresh sharma

नरेश शर्मा के संगीतकार बेटे मिथुन एक बेहद गुणी म्यूजिशियन हैं ये उनके द्धारा गढ़े गाये गीतों से पता चलता है। यहां नरेश शर्मा का कहना हैं कि मैं ऐसा इसलिये नहीं कह रहा क्योंकि मिथुन मेरा बेटा है, इस बात का एहसास मुझे बहुत पहले हो गया था, आप देख लीजीये वो एक रैवुलेशन लेकर आया। हाल ही में आषिकी 2 का गीत ‘तुम्ही हो’ इस बात का गवाह है और अगर थोड़ा पीछे जाकर देखें तो ‘तेरे बिन कैसे जीया जाये’ तथा ‘मौला मेरे मौला’ जैसे ढेर सारे गीत उसके नाम हैं ।

एल पी, अनु मलिक लक्ष्मीकांत प्यार लाल, नदीम श्रवण आदि संगीतकारों के साथ बतौर एरेंजर काम कर चुके नरेश शर्मा एरेंजर के बारे में बताते हैं कि किसी भी गीत की धुन संगीतकार बनाता है लेकिन उसके पहले और बीच में बजने वाले संगीत को कंपोज एरेंजर करता है।

नरेश शर्मा ने बतौर संगीतकार  करीब आधा दर्जन से ज्यादा फिल्में की है। अब एक बार फिर वे आज के म्युजिक के साथ दो सिंगल्स के साथ वापसी कर रहे हैं ।

——————————-

-ष्याम षर्मा


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये