INTERVIEW!! “आज मुझे अपने पर गर्व है और मैं अपने आप को एक “ग्लोबल एक्टर” कहलाने का हक़ देती हूं” नीतू चन्द्रा

1 min


नीतू चन्द्रा अपने करियर के सबसे अच्छे दौर से गुजर रही हैं, जहाँ एक तरफ वह, “वन्स अपॉन अ टाइम इन बिहार” से बतौर निर्माता बन गई है वहीँ वह तमिल, ग्रीस और हिंदी फिल्मो में भी बतौर अभिनेता नजर आ रही है। एक छोटी सी भेंटवार्ता लिपिका वर्मा के साथ पेश है –

इतने समय से आप फिल्मों में नजर क्यों नहीं आई?

आप का यह सवाल बहुत जायज है। फिल्मो में बतौर अभिनेत्री हाल ही में एक तमिल फिल्म की है जिस में मैंने डबल रोल निभाया है । फिल्म में जहाँ मैं  एक नर्तकी  का किरदार निभा रही हूं तो वहीं शूटर का किरदार भी  निभा रही हूं। दरअसल में जिन  लोगों ने यह फिल्म देखी वह खुद यह तय नहीं कर पाये कि मैं  बतौर नर्तकी बेहतर काम कर पाई हूं या फिर बतौर शूटर। मेरे हिसाब से मैं अपने दोनों किरदारों को  अच्छी तरह से निभा पाई हूं और सबसे बड़ी बात यह बता दूँ आपको मैंने वन्स अपॉन अ टाइम इन बिहार के लिए बहुत मेहनत की है। बतौर निर्माता फिल्म से जुडी हर चीज की बारीकी जान कर यह फिल्म बनायीं है हमने।

neetu-chandra-boyfriend-794225621

फिल्म निर्माता बनी, कैसा तजुर्बा रहा है आपका ?

फिल्म बनाने में बहुत मेहनत लगी  है, हम सब ने सही मायने  में बिहार  को दिखाने की कोशिश  भी की है। ऐसा बिहार पहली बारी पर्दे पर दिखाई देगा। हमें सेंसर बोर्ड की तरफ से बहुत कुछ बदलाव करने का सुझाव दिया गया है- शब्द जैसे ,”निकम्मी बिहार सरकार – “निकम्मी “-इस शब्द को हटाने की हिदायत दी गयी है। लाचारी  के चलते हमने सब कुछ किया है। क्योंकि यह हमारी पहली फिल्म है सो इस फिल्म का रिलीज़ होना अत्यंत आवश्यक है।

रणदीप हुड्डा आज भी आपके दोस्त हैं क्या?

जी हाँ। हम दोनों अच्छे दोस्त है। आज मुझे यह अहसास हो गया है कि काम करना बहुत जरुरी है। अब दो बन्दे जब एक साथ होते है -फिर हर व्यक्ति की सोच अलग -अलग होती है। सो क्या वह आगे चल कर वैसे ही दोस्त रह पाते हैं ? यह समय निश्चित करता है।  आज रणदीप की फिल्म भी मेरी फिल्म के साथ ही रिलीज़ हो रही है। दरअसल जब आपके पास काम ना हो तो लोग आपका साथ अमूमन छोड़ देते है। सही भी है, लेकिन उन लोगो को मैंने यह साबित कर दिखाया  है कि काम से बढ़कर कुछ और को कभी महत्व नहीं देना चाहिए।

1601974

आपकी ग्रीस फिल्म क्या कुछ है ?

में उस में एक इंडियन गॉडेस का किरदार निभा रही हूं। यह ग्रीस की सामाजिक -राजनितिक स्थिति पर आधारित एक बहुत ही उम्दा फिल्म है। मेरा सौभाग्य है -कि मैं इस फिल्म का हिस्सा बन पायी और भी एक हॉलीवुड फिल्म की बात -चीत चल रही है। जब फिल्म साइन कर लुंगी तब आपको उसके बारे में सारी जानकारी दूंगी।

कुछ सोच  कर नीतू बोली- आज मुझे अपने पर गर्व है और मैं अपने आप को एक, “ग्लोबल एक्टर” कहलाने का हक़ देती हूं । सीधी सी बात है आज में ना केवल हिंदी फिल्मो में काम कर रही हूं  बल्कि -तमिल, ग्रीस और अन्य भाषा की फिल्में भी कर रही हूं।

 

 

 

 

SHARE

Mayapuri